Blog

Business Or Job ! किससे होगा फायदा वृषभ राशि वालो को !

कन्या राशिफल 2023

                 Taurus Business / Job वृषभ राशि के लिए क्या अनुकूल रहेगा !

                                            नौकरी या खुद का व्यवसाय !

                                                       वृषभ (Taurus) राशि को  क्या  Job करने से मिलेगी सफलता !

                                                 वृषभ (Taurus) राशि को BUSINESS के कोन से क्षेत्र में मिलेगी मंज़िल !

 

Business Or Job वृषभ राशि
   Business Or Job ! किससे होगा फायदा वृषभ राशि

आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में हर व्यक्ति तरक्की धन मान सम्मान एवं सुख की प्राप्ति करना चाहता है और साथी वह यह भी चाहता है कि इसके लिए उससे कम से कम प्रयास करने पड़े तो इसके लिए आप अपनी राशि के आधार पर जान सकते हैं कि आपके लिए कौन सा क्षेत्र प्रगति के द्वार खोल सकता है ! क्या वह व्यापार रहेगा या जॉब ! व्यापार और जॉब में कौन सा क्षेत्र चुनने से सफलता मिलेगी ! यह सब जाने हमारे इस लेख में जोकि दुनिया के जाने-माने ज्योतिषाचार्य प्रदीप मेहता जी अपने ज्योतिष ज्ञान और अनुभव के आधार पर आपको बताने जा रहे हैं।

business Or Job मेष राशिOne Click Can Change Your Life – World’s Best Astrologer Acharya Pradip Maheta Available On Whatsapp

 

ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति को जीवन में सुख का रास्ता, धन प्राप्ति करने की शक्ति, लाभ किस रास्ते से प्राप्त होगा उसका मार्गदर्शन
दे सकता है और यदि सच्चा मार्गदर्शन मिल जाए तो व्यक्ति अवश्य ही धनवान और सुखवान हो जाता है। जिस जमीन में ज्यादा गहरा खोदने के बाद भी शुद्ध और मीठा पानी ना मिले तो पुरुषार्थ का दोष नही है, किंतु वह गलत दिशा का पुरुषार्थ माना जाता है इसीलिए कुंडली विश्लेषण के माध्यम से अपने ग्रहों की पूर्ण स्थिति जानने के बाद ही कोई निर्णय लेना चाहिए।

 

Business Or Job वृषभ राशि
   Business Or Job ! किससे होगा फायदा वृषभ राशि

Vrishabh Rashi ( Taurus Sign) :-

आज हम बात करने वाले हैं वृषभ राशि के बारे में जिनके अक्षर कुछ इस प्रकार रहते हैं “ब”, “व” और “उ” और उनके स्वामी ग्रह रहते हैं शुक्र, जो की सुंदरता, ऐश्वर्य तथा कला के साथ जुड़े क्षेत्रों के अधिपति माने जाते हैं, शुक्र के प्रबल प्रभाव से महिलाएं अति आकर्षक होती है और शुक्र शारीरिक सुखों के भी कारक माने जाते हैं।

अगर बात करें कि वृषभ राशि वाले कौन सा क्षेत्र चुन सकते हैं ! तो इनमें शुक्र के प्रभाव वाले कलात्मक कार्य, मनोरंजन के साधन, फिल्म उद्योग, संगीत जगत, वीडियो पार्लर, मैरिज ब्यूरो, इंटीरियर डेकोरेशन, फैशन डिजाइनिंग, पेंटिंग, गिफ्ट हाउस, श्रृंगार के साधन, कॉस्मेटिक, इत्र, चित्रकला, गाड़ी–वाहन या ट्रांसपोर्ट, सजावटी वस्तुएं, मिठाई संबंधी, रेस्टोरेंट, होटल, खाद्य पदार्थ, जौहरी, वस्त्र निर्माता, गारमेंट्स, पशु चिकित्सा, घोड़ा या अश्व पालन आदि व्यवसाय कर सकते हैं या इन क्षेत्रों में नौकरी भी कर सकते हैं।

वैदिक साधना के आचार्य और दुनिआ के जानेमाने एस्ट्रोलॉजर प्रदीप कुमार महेताजी से अपने प्रश्न पूछने के लिए Whatsapp से जानने के लिए इस लिंक पर Click करे।

यदि शुक्र आजीविका भाव में बलि अवस्था में हो या फिर उच्च राशि का हो, तो व्यक्ति में कलाकार बनने के पूर्ण चांसेस रहते हैं एवं वह नाट्य कार या संगीतज्ञ भी बन सकता है तथा उसकी रूचि सिनेमा के क्षेत्र में काम करने की हो सकती है, साथ ही सिविल इंजीनियर, दुग्धशाला, नौसेना, रेलवे, आबकारी, यातायात, बुनकर, आयकर जैसे क्षेत्रों में भी सफल हो सकते हैं।

अगर शुक्र के साथ मंगल युति कर रहे हैं तो व्यक्ति निश्चित ही खुद का व्यापार करता है, और शुक्र के साथ यदि राहु या शनि की युति है, तो ऐसे में सौंदर्य संबंधित यानी ब्यूटी पार्लर के व्यवसाय में आपको सफलता मिल सकती है। इसी तरह अगर शुक्र के साथ चंद्र की युति है तो आपको सोडा या पानी की फैक्ट्री, तेल, शरबत, फल, तरल या रंग से जुड़े व्यापार में सफलता मिल पाएगी।

Business Or Job वृषभ राशि
Business Or Job ! किससे होगा फायदा वृषभ राशि

ऊपर दिए गए फील्ड में आप जोब भी कर सकते हैं और खुद का व्यवसाय भी कर सकते हैं। शुक्र के साथ आपकी कुंडली में और कौन से ग्रह युति कर रहे हैं थोड़ा आधार उस पर भी रहता है, इसीलिए एक बार कुंडली विश्लेषण अवश्य करवाएं ताकि अनुकूल फील्ड आप पहले से ही तय कर पाए।

समस्या का निराकरण एवं अपने भविष्य के बारेमे जानने के लिए व्हाट्सप्प पर हमारा संपर्क करने के लिए यहाँ क्लिक करे।

 

 

Leave A Comment