Warning: file_put_contents(/home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/private_html/wp-includes/sodium_compat/src/.htaccess): failed to open stream: Permission denied in /home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/public_html/wp-includes/cron.php on line 1045 Warning: file_put_contents(/home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/private_html/wp-includes/sodium_compat/src/.htaccess): failed to open stream: Permission denied in /home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/public_html/wp-includes/pluggable.php on line 953 मेष राशि और मकर राशि की जोड़ी कैसी रहती है :Aries- Capricorn
Blog

मेष राशि और मकर राशि की जोड़ी कैसी रहती है : Aries and Capricorn Compatibility

COUPLE

मेष राशि और मकर राशि की जोड़ी कैसी रहती है उसका उल्लेख कई पौराणिक शास्त्रों में मिलता है।( Aries and Capricorn Compatibility ) खासकर  ज्योतिष शास्त्र में इसका विस्तृत उल्लेख किया गया है।

मकर राशि और मेष राशि वाले लोगों के संबंध कैसे रहते हैं मेष और मकर राशि की मैरिज लाइफ, लव रिलेशनशिप प्रेम विवाह पार्टनरशिप आदि के बारे में जानते हैं ज्योतिष शास्त्र के आधार पर।

मेष राशि और मकर राशि
मेष राशि और मकर राशि

मेष राशि और मकर राशि इन दोनों की जोड़ी को आप शब्दों में परिभाषित नहीं कर सकते वह है। दोनों ही प्रेम के पुजारी होते हैं, तो जायज है इनके संबंध प्रेम के आधार पर ही टिक सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के आधार पर मेष राशि और  मकर राशि के बीच में बहुत ही अच्छी अनुकूलता रहती है। यह दोनों राशि वाले रोमांचक स्वभाव के होते हैं।

मेष राशि और मकर राशि  इन दोनों  के बीच में दोस्ती भी जल्दी हो जाती है। मकर राशि के जातक सर्जनात्मक विचारों वाले होते हैं इसलिए यह बहुत सारी योजनाएं और जीवन उपयोगी कार्य सूची आपको बताते रहते हैं। बौद्धिक स्तर पर श्रेष्ठ  मकर राशि के  लोगों को मेष राशि के जातकों के प्रति सम्मान होता है, यह उनके वफादार होते हैं। इन्हीं कारणों की वजह से इन दोनों के बीच में एक अच्छी दोस्ती हो जाती है, शायद जिसे हम प्यार नाम देते हैं।

aries and capricorn

एक और मेष राशि के व्यक्ति कुछ हद तक स्वार्थी एवं  अहम की भावना होने के कारण मित्रता में समानता की भावना रखना पसंद नहीं करते इन लोगों को घूमना-फिरना और नई नई चीजों के बारे में जानना  इनका शौक होता है।कुछ हद तक मकर राशि के जातक उसके विपरीत स्वभाव के होते हैं किंतु फिर भी  मकर राशि वाले जातक आपको सहयोग देते हैं।

 

One Click Can Change Your Life – World’s Best Astrologer Acharya Pradip Maheta Available On Whatsapp

 

इसलिए आप दोनों जल्दी से एक दूजे के करीब आ जाता है। और दूसरी तरफ  मकर राशि के जातक सौंदर्य के आगे झुक जाते हैं नतमस्तक हो जाते हैं। उनके प्रति आपको कुछ ज्यादा ही आकर्षण रहता है, उनका व्यवहार, उनका बातचीत का तरीका, बिना झिझक से बोलना यह सब बातें आपके दिल में एक अलग छाप छोड़ जाती है। 

aries and capricorn

मकर राशि वाले आकर्षक प्रभावशाली होने के कारण मेष राशि की नजरों में जल्द ही आ जाते हैं। मकर राशि के लोगों के पास बुद्धि और समझ सकती है, इसलिए यह राशि वाले मेष राशि के साथ बेहतरीन जीवन जी सकते हैं। मेष राशि और  मकर राशि के जातकों के बीच में प्रेम विवाह  की संभावना ज्यादा है। मेष राशि के लोग संबंधों में बड़े ही ईमानदार होते हैं। इसी बात पर  मकर राशि के  जातक इन को तहे दिल से प्यार करते हैं। यह दोनों राशि के जातक विवाह के पश्चात भी बहुत ही अच्छी लाइफ बिताते हैं। इसलिए मेष राशि और मकर  राशि का मिलान होता है 

aries and capricorn

(Aries and Capricorn ) दोनों ही राशि वाले प्रेम जीवन में रोमांस के साथ शारीरिक संबंध बनाने में भी विश्वास रखते हैं। इसके चलते इन दोनों का रोमांटिक जीवन काफी सफल रहता है। मैरिज लाइफ काफी अच्छी रहती है। आप दोनों की लव रिलेशनशिप औरों से अलग होती है, क्योंकि आप दोनों राशि का तालमेल गजब का होता है।

(Capricorn and Aries) राशि वाले आप दोनों आप प्रेम के अंदर दिल से ज्यादा और दिमाग से कम सोचते हैं।  जब भी यह दोनों राशि वाले एक साथ समय पसार करते हैं चाहे ऑफिस कार्यक्षेत्र व्यवसाय किसी भी जगह तब इनकी मुलाकाते इनका व्यवहार इन दोनों का एक दूजे के प्रति रवैया इन दोनों को पास ले आता है। आपको पता भी नहीं चलता कि आप एक दूजे को को प्यार करने लगे। आप दोनों के बीच में वैचारिक मतभेद जरूर होते हैं। लेकिन मनभेद नहीं होता। कभी कबार हल्का सा झगड़ा हो जाता है। किंतु यह लंबे समय तक नहीं चलता

aries and capricorn

कुल मिलाकर अब दोनों का जीवन सुख में व्यतीत होता है। ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से आप दोनों की ही राशि एक दूजे के लिए ही बनी है। जीवन के विभिन्न अवसरों पर आपके बीच में तालमेल की कमी रहती है। शादी के बाद आप दोनों के बीच में विचारों की एक गहरी खाई भी बनती है। फिर भी आप सामाजिक तौर पर एक साथ रहते हैं और अपने बच्चों  की जरूरतों को पूर्ण करते हुए एक पूर्ण विवाहित जीवन पसार कर देते हैं।

यह थी मेष राशि और मकर राशि  की जोड़ी के बारे में कुछ जानकारी

 

https://youtu.be/DzWGGkv2luI

जोड़ी रहती है नंबर 1 – मेष राशि और मिथुन राशि की – Aries and Gemini

4 comments

  1. Ashok kumar

    Ashok kumar to geeta Davi
    Ashok kumar dates 13 11 1971 to geeta Davi 1969 janm
    Din hai kundli sa kar bat YA

Leave A Comment