Warning: file_put_contents(/home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/private_html/wp-includes/sodium_compat/src/.htaccess): failed to open stream: Permission denied in /home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/public_html/wp-includes/cron.php on line 1045 Warning: file_put_contents(/home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/private_html/wp-includes/sodium_compat/src/.htaccess): failed to open stream: Permission denied in /home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/public_html/wp-includes/pluggable.php on line 953 अद्भुत अनुकूलता No.1: धनु राशि और कर्क राशि – Excellent No.1 Compatibility: Sagittarius and Cancer - Vadic Sadhana
Blog

अद्भुत अनुकूलता No.1: धनु राशि और कर्क राशि – Excellent No.1 Compatibility: Sagittarius and Cancer

धनु राशि और कर्क राशि

धनु राशि और कर्क राशि (Sagittarius and Cancer) वाले जातकों का रिश्ता भावनात्मक रूप से बेजोड़ एवं एक दूसरे के कार्यों को लेकर प्रतिबद्ध और संबंधों का एक परिपक्व संकलन इनमे होता है।

धनु राशि और कर्क राशि वाले जातकों के बीच विपरीत परिस्थितियों में स्वभाव में जो दोहरापन के चलते उनको कभी कभी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि और कर्क राशि वाले जातक छोटी मोटी बातों को अपने जहन में ना लेते हुए, जीवन में खुले मन से आगे बढ़ते हैं। यह लोगों की एक दूसरे को समझने और भावनात्मक समर्थन देने वाली सच्ची समझ ही उन्हें सफल साथी और पार्टनर बनाता हैं।

धनु राशि और कर्क राशि: Love
धनु राशि और कर्क राशि: Love

इन जातकों में कोई भी नए कार्य को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिलेगा। इतना कि नहीं इनके अधिक मेहनत, परिश्रम एवं ज़बरदस्त मैनेजमेंट के फल स्वरुप यह जातक अपनी नैया सफलता से पार लगाने वाले होते हैं।

कैसी होगी: वृषभ राशि और कन्या राशि की अनुकूलता No.1 ? – Taurus and Virgo: Compatibility No.1

कर्क राशि वाले जातकों पर चंद्र देव का प्रमुख आधिपत्य देखा गया है और इनका स्वभाव निर्मल, आध्यात्मिक, मल्टी टास्किंग और सभी क्षेत्रों का थोड़ा थोड़ा नॉलेज रखने वाले होते हैं और धनु राशि वाले जातकों पर देव गुरु बृहस्पति का प्रमुख आधिपत्य देखा गया है तो यह जातक स्वभाव से थोड़े आक्रामक, निर्णय लेने में तेज और बहुत कम क्षेत्रों का सटीक और संपूर्ण नॉलेज रखने वाले होते हैं। यह चीज भी इन जातकों को साथ में लाने का महत्वपूर्ण कारण रहा है।

धनु राशि और कर्क राशि: Love Marriage
धनु राशि और कर्क राशि: Love Marriage

चंद्र प्रभावित जातकों का व्यक्तित्व सौम्य, सत्वगुणी, धार्मिक, स्वाभिमानी, कर्मों का वहन करने में यकीन रखने वाला होता है, तो वही गुरु प्रभावित जातकों का व्यक्तित्व धर्माचरण करने वाला, परिस्थितियों का डटकर बहादुरी से सामना करने वाला और पार्टनर साथी पर अतूट प्रेम लुटाने वाला होता है।

धनु राशि राशि तत्व अग्नि तत्व और कर्क राशि का राशि तत्व जल तत्व है। गुरु स्वामित्व राशि के जातक किसी बात को लेकर कभी-कभी उग्र हो जाते है, तो वही चंद्र स्वामित्व राशि के जातक वाले जातक अपने शांत एवं समझदारी भरे व्यवहारु आचरण से समझाकर मूल कार्य कारण का बोध दिलाने वाले रहे है।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि अनुकूलता नंबर 1: – Taurus and Scorpio Compatibility No.1

इन जातकों के राशि स्वामी क्रमशः देव गुरु बृहस्पति और चंद्र देव है। इसी के चलते दोनों ग्रह देवताओं के बीच में अच्छा सुदृढ़ संबंध होने से इन जातकों में भी पॉजिटिव वायब्रेशन्स के साथ साथ एक दूजे की ओर आकर्षण सहज ही देखा गया है।

धनु राशि और कर्क राशि: Love Moment's
धनु राशि और कर्क राशि: Love Moment’s

धनु राशि और कर्क राशि लव रिलेशन
यह जातक साथ में आजादी और पूर्णता महसूस करते है। एक दूजे का प्यार एवं साथ ही उन्हें लव रेलशनशिप के संबंधों में सफलता को प्राप्त कराता है।

धनु राशि और कर्क राशि प्रेम विवाह
यह राशि के जातकों को एक दूसरे को सुचारू रूप से समझने में थोड़ा अधिक वक्त जरूर लगता है लेकिन इन दोनों का वैवाहिक जीवन मिथ्या आडंबर रहित जरूर सफल रहता है।

https://www.youtube.com/watch?v=JItDg-RFvJM

ज्योतिष शाश्त्र के अनुशार इन जातकों का दांपत्य जीवन संयम और एक दुझे का निरंतर साथ पाकर हशी ख़ुशी व्यतीत होता है। यह जातक अपने रिश्तों में ईमानदारी, समर्पण, भरोसा, सपोर्ट और सत्य को आधार बनाते है जिससे इनके संबंध की मनमोहक सुगंध समाज फ़ैलाने वाले रहे है।

…जय गुरुदत्त…

Leave A Comment