Warning: file_put_contents(/home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/private_html/wp-includes/sodium_compat/src/.htaccess): failed to open stream: Permission denied in /home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/public_html/wp-includes/cron.php on line 1045 Warning: file_put_contents(/home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/private_html/wp-includes/sodium_compat/src/.htaccess): failed to open stream: Permission denied in /home/vadicsadhana/domains/vadicsadhana.com/public_html/wp-includes/pluggable.php on line 953 कुंभ राशि और मिथुन राशि की जोड़ी होती है : नंबर - 1
Blog

कुंभ राशि और मिथुन राशि की जोड़ी होती है : नंबर – 1 Aquarius And Gemini Compatibility

kanya or tula rashi

कुंभ राशि और मिथुन राशि (Aquarius and Gemini) के जातक एक दूजे के लिए ही बने हैं।
क्योंकि इन दोनों राशियों का प्रधान तत्व वायु देव है। जिसके कारण भी सम्बन्धो की अधिक प्रगाढ़ता होती है। साथ ही इन दोनों राशियों के बीच में चीजों को समझने की क्षमता जबरदस्त होती है। इन दोनों राशियों में विचारो की समानता के चलते, कुंभ राशि और मिथुन राशि का संबंध सफलता प्राप्त करता है।

कुंभ राशि और मिथुन राशि आप दोनों राशियों के विचार प्रधान तत्व के कारण काफी ज्यादा मिलते जुलते होते हैं। साथ ही आप दोनों को विचारों की काल्पनिक दुनिया में आपको अक्सर देखा जाता है।

कुंभ राशि और मिथुन राशि आप दोनों राशियों के जातकों को अपने कार्य के प्रति ज्यादा चिंता नहीं रेहती। आपको तो बस बेफिक्र होकर जिंदगी जीना है, और अगर कोई कार्य को लेकर बात आपके दिल में बैठ जाए तो वह कार्य को कंप्लीट करने का ठान ले तो संसार की कोई ताकत उस कार्य को पूरा करने में आप दोनों राशि के जातकों को कोई नहीं रोक सकता।

कुंभ राशि और मिथुन राशि: Kumbh Image
कुंभ राशि और मिथुन राशि: Kumbh Image

One Click Can Change Your Life – World’s Best Astrologer Acharya Pradip Maheta Available On Whatsapp

कुंभ राशि और मिथुन राशि के जातक तो एक सिक्के की दो पहलू की तरह है। जैसे मिथुन राशि वाले जातकों की भावनाएं थोड़ी कम ही देखने को मिलती है, और सिक्के का दूसरा पहलू कुंभ राशि वाले जातकों के अंदर भावनाओं का अखुट गहरा समंदर होता है। जैसे एक गाड़ी के दो पहिए वैसे ही जीवन रूपी गाड़ी में कुंभ राशि और मिथुन राशि समान चलने वाली राशियां है। वैसे आमतौर पर यह भी कहा है कि यह दोनों राशि के जातक अपने साथी के भावनाओं की कद्र भी सच्चे मन से करते हैं।

जैसे गाड़ी एक पय्ये पर नहीं चल सकती वैसे इन दोनों राशियों को जीवन में साथ चलना, इनके लिए सबसे ज्यादा अनुरूप होता है। कुंभ राशि और मिथुन राशि साथ जीवन बिताने का निश्चय कर ले तो जीवन रूपी दो पय्ये की गाड़ी आसानी से अपनी मंजिल तक पहुंच ही जाती है। दूसरे लोग कभी कभी मिथुन राशि के जातकों को असैद्धांतिक, भावहीन एवं नीरस मालूम पड़ते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है, यह भली-भांति कुंभ राशि वालों से अच्छा कौन समझ सकता है।

कुंभ राशि और मिथुन राशि: Mithun Image
कुंभ राशि और मिथुन राशि: Mithun Image

मिथुन राशि के लोग बहुत विचारशील और अपने विचारों को जीवन में अमल करने के लिए हमेशा प्रयत्नरत होते हैं। इन लोगों की सोच ऐसी नहीं होती कि मुझे संसार घर का सुख मिले बस जो भी मिले वह थोड़े समय के लिए ही मिले इसके साथ ही पूरे संसार को परिवर्तन की दृष्टि से देखते हैं। यह सब बातें मिथुन राशि के संबंधि जानकर हैरान होते है, लेकिन अगर आपके परिवार में कोई कुंभ राशि का जातक है। तो वो आपकी भावनाओं को अच्छे से समझ कर दूसरे सभी की गलतफहमी दूर करेंगे और आपके जीवन का जो भी मुख्य उद्देश्य है वह अच्छे से सब को समझायेंगे।

मिथुन राशि के जातक कोई भी बात ज्यादा घुमा फिरा कर कहने में विश्वास नहीं करते। उनका नेचर बहुत ही स्ट्रेट फॉरवर्ड होता है। उनके दिल में कभी भी छल, कपट, द्वेष एवं राग इत्यादि भावनाएं नहीं होती, और जिंदगी को बहुत ही साधारण एवं मूलभूत चीजों के साथ जीना पसंद करते हैं। मिथुन राशि के जातकों की यह बात कुंभ राशि वालों को बहुत ज्यादा आकर्षित करती है। कुंभ राशि वाले जातकों को लग्जरियस लाइफ जीने की मुख्य विचारधारा होती है, लेकिन साथ में संसार की मूलभूत चीजों के साथ जुड़ा रहना भी अच्छा लगता है। इसलिए कुंभ राशि और मिथुन राशि का मन जुड़ाव और विचारों की बॉन्डिंग जबरदस्त होती है।

 

कुंभ राशि और मिथुन राशि: Image
कुंभ राशि और मिथुन राशि: Image

कुंभ राशि वाले जातकों का स्वभाव जीवन में आए आनंद को अपने तक सीमित रखना इनकी आदत नहीं है। यह व्यक्ति अपनी खुशी सब में बांटते है और अपनी खुशी में सबको शामिल भी करते हैं। हालांकि दुखों की परिस्थितियों में किसी को जरा सा अंदाजा भी नहीं होने देते और अकेले ही अपने दम पर लड़ते रहते हैं और विजयी भी होते हैं। कुंभ राशि वालों का यह स्वभाव देखकर मिथुन राशि इन पर मर मिटती है, और कुंभ राशि वाले जातकों के साथ प्रेम संबंध में पड़ जाते हैं। इतना ही नहीं इनका प्रेम लैला मजनू की तरह विश्व विख्यात होता हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि और मिथुन राशि इन दोनों राशियों के बीच में अगर संबंध होता है, तो यह कामयाब भी अवश्य होता है, क्योंकि इन दोनों राशियों को देखा जाए तो, यह दोनों एक दूसरे की कमियां पूरी करते हैं। इसीलिए जीवनसाथी के रूप में भी यह दोनों राशियां जरूर ही अच्छा कर सकते हैं।

आमतौर पर कुंभ राशि और मिथुन राशि के बीच समान विचारों से दोस्ती, मोहब्बत या दांपत्य जीवन में एक कुछ अलग सा ही सॉफ्ट प्यार वाला मैजिक देखने को मिलता है।

कुंभ राशि वाले चीजों को हर बार एक नए तरीके से करने में विश्वास करते हैं, और इस बात को फॉलो भी अवश्य करते हैं। यह जातक हर बार कुछ अलग, कुछ नया, पूरी दुनिया से अलग करते हैं। कुंभ राशि वालों की यह बात पर मिथुन राशि वाले आपके दीवाने हो जाते हैं। मिथुन राशि वाले आपको एक अखुट ज्ञान का भंडार समझते हैं, और आपका सच्चे ह्रदय से सम्मान भी करते हैं।

कुंभ राशि और मिथुन राशि के संबंधों का आधार, दोनों राशियों का स्वभाव और विचारधारा के मजबूत जोड़ पर खड़ा हुआ है, और यही बात सबसे अच्छी है इन कारणों से भी इन दोनों राशियों का संबंध अत्याधिक घनिष्ठ होता है।

कुंभ राशि और मिथुन राशि: Love Image
कुंभ राशि और मिथुन राशि: Love Image

आमतौर पर कुंभ राशि और मिथुन राशि इन दोनों राशियों में यह देखा गया है, कि कोई काम को लेकर यह किसी तीसरे व्यक्ति पर आधारित नहीं होते। हाथी कोई भी कार्य अपने बलबूते पर ही करने में विश्वास करते हैं। और उनकी यही आदत इन दोनों राशियों को सफलता के सिरमौर शिखर पर पहुंचा देती है। कुंभ राशि और मिथुन राशि में हास्य और विचारों की समानता से इनका प्रेम संबंध की अच्छा रहता है।

कुंभ राशि वाले जातक वैसे तो सभी क्षेत्रों में अच्छा कर सकते है, लेकिन अगर साइंस, मनोविज्ञान, डिजाइनिंग, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, वेबसाइट डिजाइनिंग, एनिमेशन इनसे जुड़े हुई सभी क्षेत्रों में कुंभ राशि वाले अपना जबरदस्त प्रदर्शन दिखाते है, और सफल भी रहते हैं।

मिथुन राशि वाले जातक का आइक्यू लेवल बहुत ज्यादा होता है, इसके चलते ही यह लोग जीवन में सभी क्षेत्रो में अच्छा कर सकते हैं, लेकिन अगर विज्ञान, डॉक्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट, कृषि, शेयर मार्केट या फिर कंपनियों का मैनेजमेंट से जुड़े सभी क्षेत्रों में मिथुन राशि वाले अपना जबरदस्त प्रदर्शन दिखाते है, और सफल भी रहते हैं।

कुंभ राशि और मिथुन राशि के जातकों का प्रभाव, नॉलेज और सभी चीजों की बारिक समझ की बदौलत, यह दोनों राशियां अपने क्षेत्रों में लीडर की भूमिका निभाते हैं। इन दोनों राशियों वाले जातक कभी भी एक दूजे के काम में टांग नहीं अड़ाते। इसीलिए इनके संबंधों में मिठास हमेशा बनी रहती है, और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण जीवन के आखिरी पलों तक एक दूजे के बन कर रहते हैं।

जय गुरुदत्त.

कुंभ राशि और मिथुन राशि कि जोड़ी के बारे में वीडियो देखिये

https://youtu.be/UIl6vxomIBw

Aries Business – Job मेष राशि के लिए व्यापार या जॉब क्या रहेगा लाभदायक

1 comment

Leave A Comment