Blog

कैसी होगी: वृषभ राशि और कन्या राशि की अनुकूलता No.1 ? – Taurus and Virgo: Compatibility No.1

वृषभ राशि और कन्या राशि

वृषभ राशि और कन्या राशि (Taurus and Virgo) वाले जातक स्वभाव एवं अनुकूलता के चलते यह एक समान मिलन स्थापित करते हैं। वृषभ राशि वाले थोड़े जिद्दी होते हैं, लेकिन अपने साथी के साथ रिश्ते की बात आती है, तो वृषभ राशि वाले अपना पलड़ा झुका के फ्लेक्सिबल होकर संबंधों में जबरदस्त लचीलापन प्रदान करते हैं।

वृषभ राशि और कन्या राशि के जातक साथ में व्यावहारिक एवं प्रेम की पार्टनरशिप डिवेलप करने में यकीन रखते हैं। यह दोनों राशि के व्यक्ति काफी ज्यादा एक दूसरे के साथ पाए जाते हैं क्योंकि यह जातक एक दूजे का साथ पाकर एक अलग ही कंफर्टनेस फील करते हैं।

वृषभ राशि और कन्या राशि वाले जातक अपने जीवन में कितनी भी कठिन परिश्थितियां आये मगर यह जातक बाधा एवं विपत्ति आने के बावजूद भी साथ में निर्धारित किए गए लक्ष्य को आसानी से पार करते हैं।

वृषभ राशि और कन्या राशि: Love
वृषभ राशि और कन्या राशि: Love

यह राशि के जातकों में खास तौर पर एक बात देखी गई है, की यह जातक अपने संबंधों में ईमानदार, वफादार, प्यार एवं रोमांस के साथ ही एक ठहराव के साथ उनका संबंध एक मजबूत सुनहरी डोर से बंध जाता है।

यह राशि के जातक विचार एवं कार्य में बहुत स्वच्छता रखने वाले होते हैं, इतना ही नहीं इन जातकों में आध्यात्मिकता भी गजब की देखी गई है। जो उन्हें अंदरूनी तौर पर बहुत प्रभावित करता है और एक दूजे के साथ में अच्छा समय व्यतीत करने के लिए भी प्रेरित करता है।

https://youtu.be/YKwaj1WxEIM

वृषभ राशि और कन्या राशि के जातक एक दूसरे का साथ पाकर पूर्णता की पराकाष्ठा तक पहुंचने में सफल रहते हैं। इतना ही नहीं, यह जातक जीवन के कठिन मोड़ पर एक दूसरे के सलाह एवं मशवरा लेकर हर बार अच्छे निर्णय पर पहुंचने में सफल रहे हैं।

वृषभ राशि और कन्या राशि: Love Couple
वृषभ राशि और कन्या राशि: Love Couple

यह राशि के जातक एक साथ संबंध निभाने एवं जिंदगी का पूरा लुत्फ उठाने के नज़रिये से अच्छा करतें है। कभी-कभी यह जातकों के खर्चे आसमान छू जाते हैं, जो उनका मंथली बजट हिला कर रख देंगे और साथ ही उनकी भावी योजनाओं एवं परियोजनाओं को विलंबित कर सकता है। यह जातक अपने व्यक्तिगत घरेलू जीवन एवं पारिवारिक जीवन में एक मिसाल स्थापित करेंगे, जो सामान्य जन की कल्पना और परिकल्पनाओ से परे होगा।

वृषभ राशि और कन्या राशि वाले जातकों के राशि तत्वों की बात करें तो: वृषभ राशि का राशि तत्व पृथ्वी तत्व है, तो वही कन्या राशि का राशि तत्व पृथ्वी तत्व है। जब-जब पृथ्वी तत्वों का मिलन हुआ है, तब-तब यह जातक अपने अंदर की उर्जाओ से चारों और कल्याण फ़ैलाने वाले फैलाने वाले रहे हैं, पृथ्वी तत्व जीव सृष्टि एवं पुरे संसार को वह सब कुछ प्रदान करती है, जो एक सुखी जीवन व्यतीत करने के लिए पर्याप्त होता है।

कुंभ राशि और मेष राशि नंबर.1 जोड़ी – No.1 Couple Compatibility: Aquarius and Aries

जैसे, धन-धान्य, अनाज, पेड़, पौधे, फूल, पानी, धातु, इत्यादि सभी चीजें हमें पृथ्वी तत्व ही देती है। तो जब ऐसे कल्याणकारी तत्व का अपने दूसरे रूप से मिलन होगा, तो यह मिलन सब जीव सृष्टि एवं पुरे संसार के लिए कल्याणकारी ही रहने वाला है।

जैसे: पृथ्वी तत्व में कोई भी चीज वस्तु डालेंगे तो पृथ्वी हमें उस चीज वस्तु का विस्तृत हजारो गुना वापस देता है, ठीक वैसे यह जातक अपने व्यवहार से हर कोई जो उनके साथ जुड़ा हुई है उनसे प्यार भरा व्यवहार करते है और उन व्यक्तियों के कोई भी कार्य नहीं रुकते और साथ में हर मुश्किल से मुश्किल कार्य को बखूबी पूर्ण भी करते हैं।

वृषभ राशि और कन्या राशि: True Love
वृषभ राशि और कन्या राशि: True Love

यह जातकों के राशि स्वामी की बात करें तो: वृषभ राशि का राशि स्वामी शुक्र देव है, और कन्या राशि के राशि स्वामी देव बुध देव है।

पहले स्वामी पूरे जगत के सभी शास्त्रों और दैत्यों के गुरु हैं, तो दूसरे देवताओं के राजकुमार है। दोनों राशि के जातकों का मिलन, राशि तत्व, राशि स्वामी, स्वभाव, कर्तव्य सभी प्रकार के गुणों का समन्वय होकर पूर्णता को प्राप्त करने वाले होते हैं।

वृषभ राशि और कन्या राशि लव रिलेशन
यह जातकों की सोचने की शक्ति एवं साथ में परिस्थितियों को समान तरीके से सॉल्व करने का जबरदस्त मैनेजमेंट, राशि तत्व और राशि स्वामी ही इन्हें पास लाने में मददगार साबित होते हैं।

धनु राशि और मिथुन राशि नंबर.1 जोड़ी – No.1 Couple Compatibility: Sagittarius and Gemini

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह राशियों का लव रिलेशन, प्रेम संबंध ज़रूर सफल रहता है।

वृषभ राशि और कन्या राशि प्रेम विवाह
यह जातक प्रेम विवाह एवं वैवाहिक जीवन साथ में व्यतीत करते है, तो छोटी मोटी विपरीतता होने के बावजूद भी इन जातकों का प्रेम परवान चढ़ता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इनका प्रेम विवाह एवं वैवाहिक जीवन अवश्य ही सफल होता है, बस कठिन परिस्थितियों में धैर्य धारण कर अपने ऊपर संयम बने रखे।

यह जातकों को पार्टनर के रूप में जीवन साथ में व्यतीत करने का एक सुनहरा मौका मिलेगा तो 100% अच्छा संबंध निभाएंगे परंतु यह जातक व्यापार एवं बिजनेस के मामलों में भी साथ में आते हैं, तो उनके प्यार की सफलता बिजनेस में भी जारी रहती है, तो आशान शब्दो में यह जातक प्यार भी अव्वल और बिज़नेस में भी अव्वल होते है।

…जय गुरुदत्त…

1 comment

Leave A Comment