Horoscope 2022

वृश्चिक राशिफल 2022 – Scorpio Rashi 2022 Predictions | Scorpio Horoscope 2022 – जो कभी नहीं हुई वो अब होगा

October 2021 Makar Rashifal

वृश्चिक राशिफल 2022 ( Scorpio Rashi 2022 Predictions ) के अनुशार यह समय में वक्त अपना रुख बदलने वाला है. जी हाँ वृश्चिक राशि वालों 2022 के साल में आपका इतिहास बदलने वाला है और शुरू किये गए कार्यो के परिणाम आपके पक्ष में रहने वाले है.

 

वृश्चिक राशि वालों आप अब चिंता करना छोड़ दीजिए, क्योंकि वृश्चिक राशिफल 2022 ( Scorpio Horoscope 2022 ) विश्लेषण के आधार पर एक बात तो साफ़ है, अब वक्त बदलने वाला है और आपके हर वह कार्य पुरे होंगे जो पिछले समय में अधूरे रह गए थे या किसी कारणवस छूट गए थे.

 

इसका मुख्य कारन यह है की वृश्चिक राशिफल 2022 ( Scorpio Horoscope 2022 ) के मुताबिक वृश्चिक राशि वालों आपके राशि स्वामी वर्ष के ही प्रारंभ में वक्री अवस्था में चलाएं मान रहेंगे, तो वहीं उच्च पद एवं लाभ के दाता गुरु ग्रह स्वयं कुंभ राशि में चलाई मान रहेंगे, तो दूसरी और कार्य और नौकरी के प्रदाता सूर्य भी शनि की राशि में चलाएं मान रहेंगे.

 

ग्रह मंडल में बेहद ही खास और महत्त्वपूर्ण पद रखने वाले मंगल, चंद्र और बुध ग्रह पूरे वर्ष पर्यंत अपना स्थान परिवर्तन करते रहेंगे और इसके साथ ही वृश्चिक राशि ( Scorpio Rashi ) वालों आपको आपकी मेहनत का, संघर्ष का और परिश्रम का योग्य फल प्रदान करने के योगो का निर्माण ग्रहराज करते चले जायेंगे।

वृश्चिक राशिफल 2022
वृश्चिक राशिफल 2022

वृश्चिक राशिफल 2022 के इस गोचर के आधार पर हम यह बात आपको जरूर कह सकते हैं कि आने वाला साल आपके लिए कीर्तिमान स्थापित करने वाला और फर्श से अर्श तक पहुंचने का सुनहरा अवसर आपको प्रदान करेगा.

 

मंगल ग्रह दांपत्य सुख, शरीर सुख, देह सुख, कीर्ति, प्रतिष्ठा, यश एवं विजय के साथ कार्य, उद्योग, व्यवसाय एवं बिजनेस में सफलता प्राप्ति के भी मुख्य कारक ग्रह है और वृश्चिक राशिफल 2022 में ग्रह गोचर कि दशाओं के अनुशार ग्रह मंडल सेना अधिपति मंगल ग्रह कि कृपा दृष्टि आप पर खास रहेगी.

 

वृश्चिक राशि ( Scorpio Rashi ) वालों स्थितियां आपके पक्ष में रहने का आरंभ 6 जनवरी 2022 से ही बनने शुरू हो जायेंगे, तो इस समय में आपके अंदर एक नयी ऊर्जा का संचार होगा, जिससे आप अपनी कैरियर एवं कारपोरेट लाइफ में जबरदस्त सकारात्मक के साथ समय व्यतीत करोगे.

शनि शांती के 7 उपाय : यह उपाय कर लिए तो शनि देव प्रशंन्न हो गए

नए कार्य की प्राप्ति के चलते आपकी जो आर्थिक समस्या थी उसका अंत होगा. इतना ही नहीं वृश्चिक राशि वालों ( Scorpio Rashi ) यह समय में धन से जुड़ा हुआ कोई बड़ा आकस्मिक लाभ भी आपको प्राप्त होगा क्योंकि कर्म दाता शनि देव आप पर मेहरबान होंगे और आपके द्वारा कि गयी मेहनत के साथ न्याय करेंगे और आपको सफलता प्रदान करेंगे.

 

तो इसके परिणाम स्वरुप आपके कर्म, व्यापर, व्यवसाय, बिजनेस एवं कार्य क्षेत्र में आपको मेहनत का फल मिलेगा, आर्थिक दिक्कतों की वजह से आपके जो अधूरे ख्वाब थे, वह अधूरे ख्वाब 2022 के साल में जरूर पूर्ण होगे, विशेषकर जो पिछले काफी समय से योजनाओं को पूर्ण करना चाहते हैं और अटकी हुई योजनाएं हैं, वह इस समय पूर्ण होगी। 

वृश्चिक राशिफल 2022
वृश्चिक राशिफल 2022

वृश्चिक राशि ( Scorpio Rashi ) के जो जातक धन प्राप्ति के लिए प्रयत्नशील है और कोई अवसर की प्राप्ति नहीं हो रही थी, तो आप मान कर चलिए 2022 के प्रारंभ में ही आपको बड़ा लाभ प्राप्त होने के संकेत मिल रहे है. आप न केवल धन प्राप्त कर सकेंगे, किंतु पारिवारिक जीवन को लेकर भी आप काफी खुशहाल रहेंगे, तो साथ ही वृश्चिक राशि ( Scorpio Rashi ) वालों आप काफी लोगो को प्रभावित भी करेंगे।

 

चाहे दुनिया इधर की उधर हो जाए, किंतु 2022 वृश्चिक राशिफल ( 2022 Scorpio Rashifal ) के अनुसार आर्थिक,सामाजिक, कैरियर, परिवार, रोमांस, प्रेम, शिक्षा और स्वास्थ्य के नजरिए से 2022 का साल आपके लिए अकल्पनीय और ज़बरदस्त लाभदायक रहेगा। 

तुला राशिफल 2022 | तुला भविष्यफल 2022 – Tula Rashi 2022 Predictions | Libra Horoscope 2022

जी हां, इस ब्लॉग के माध्यम से हम वृश्चिक राशि वालों उन जातकों के बारे में बता रहे है, जो अपनी मेहनत के दम पर आगे बढ़ना चाहते हैं, कुछ करना चाहते हैं, दुनिया को बताना चाहते हैं, जिनके पास योग्यता तो है लेकिन पैसे नहीं है, या फिर जिनके पास पैसे है लेकिन कोई मार्गदर्शक नहीं है, वह इस समय उन अवसरों को प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे, जो धन प्राप्ति के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण रहेगा।

 

वृश्चिक राशि वालों यह समय वो समय साबित होगा जिसमे आप व्यवसाय प्रारंभ कर पाएंगे, किसी सहयोगी का साथ मिलेगा, यहां तक किसी साहूकार पक्ष से आपको लाभ भी मिल सकता है। बेहतर आयोजन एवं उचित मार्गदर्शन के चलते न केवल आप अपने इच्छित कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे, किंतु वहां से आपको अच्छी मात्रा में धन भी प्राप्त होगा। 

 

जून-जुलाई फरवरी 2022 की दृष्टि से आपके लिए परिवर्तन योग बना रही है , जी हां इसी समय आप दूर शहर राज्य या अपने घर पर भी जा सकेंगे। तो वही जॉब एवं कार्य में इन्क्रीमेंट के साथ स्थान परिवर्तन का योग भी बनेगा। आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना चाहते हैं, तो आपको यह मौका भी मिलेगा।

वृश्चिक राशिफल 2022
वृश्चिक राशिफल 2022

यदि आप शेयर बाजार एवं सट्टे से धन प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप साहस, धैर्य, सटीक एनालिसिस और प्रवाह के साथ आगे बढ़ेंगे तो लाभ अवश्य होगा। 

 

राज्य सरकार या केंद्र सरकार में स्थित होकर कार्य करने का मौका तलाश कर रहे है और उसके लिए पूरी तैयारी के साथ सही तरीके से आगे बढ़ रहे है तो लाभ मिलेगा. इतना ही नहीं बड़े पद पर विराजमान होकर अपने करियर को आप निखारेंगे. इस समय बन रहा राजयोग आपको बड़े स्थान पर अवश्य बैठ आएगा।

https://youtu.be/zTEzeKXCjEs

वृश्चिक राशि वालों 2022 के मार्च से लेकर में महीने तक कि समायाअवधि में आपको धन लाभ होगा, चाहे वह संपत्ति क्रय होने से प्राप्त हो या फिर प्रॉपर्टी का हिस्सा मिलने से या फिर पुराने किए गए निवेश से, अचानक से लाभ मिलने के रूप में मिले, आपको लाभ अवश्य होगा ।

 

जहां एक ओर धन की आवक लगातार बनी रहेगी, तो दूसरी ओर प्रेम जीवन एवं दांपत्य जीवन में भी खुशहाली बनेगी। जो संतान प्राप्ति की इच्छा कर रहे हैं, उन्हें संतान का सुख मिलेगा। तो वही अविवाहित जातक इस समय उचित साथी के अपना रिस्ता आगे बढ़ाएंगे.

 

यह पूरा ब्लॉग भृगु संहिता, ज्योतिष शास्त्र एवं धार्मिक पुस्तिकायो पर आधारित है, कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले जन्म कुंडली का विश्लेषण करवाएं, क्योंकि कुंडली में बन रहे पाप ग्रहों की युति के चलते कभी कबार फल मिलने में दिक्कत या देरी हो सकती है, तो पाप ग्रहों की गोचर एवं प्रत्यंतर दशा भी आपको मेहनत एवं प्रयत्नों को भी सफल नहीं होने देते, इसीलिए विश्लेषण अवश्य करवाएं।

 

|| — जय गुरुदत्त — || 

Leave A Comment