Blog

Aries Business – Job मेष राशि के लिए व्यापार या जॉब क्या रहेगा लाभदायक

aries business

Aries Busness /job मेष राशि के लिए क्या अनुकूल रहेगा ! नौकरी या खुद का व्यवसाय !

                                                   Ariesh  मेष राशि को  क्या  Job करने से मिलेगी सफलता !

                                                     मेष राशि को BUSNESS के कोन से क्षेत्र में मिलेगी मंज़िल !

मेष राशि
मेष राशि

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर व्यक्ति तरक्की, धन, मान, सम्मान, एवं सुख की प्राप्ति करना चाहता है और साथ ही वह यह भी चाहता हे की इसके लिए उससे कम से कम प्रयास करने पड़े। तो इसके लिए आप अपनी राशि के आधार पर जान सकते है की आपके लिए कोनसा क्षेत्र प्रगति के द्वार खोल सकता हे ! क्या वो व्यापार रहेगा या जॉब !, और व्यापार और जॉब में कोनसा क्षेत्र चुनने से इच्छित सफलता मिल पाएगी ! यह सब जानकारी हमारे इस लेख के माध्यम से दुनिया के जानेमाने ज्योतिषाचार्य प्रदीप महेताजी अपने ज्योतिषी ज्ञान और सालो के अनुभव के आधार पर आपको पूरी जानकारी बताने जा रहे हे।

मेष राशि One Click Can Change Your Life – World’s Best Astrologer Acharya Pradip Maheta Available On Whatsapp

आज हम बात करेंगे मेष राशि की, जिनके अक्षर कुछ इस प्रकार है, “अ”, “ल” और “ई”। मेष राशि के स्वामी ग्रह हे भगवान मंगल जोकि भूमि, पराक्रम, बल, क्रोध के कारक ग्रह माने जाते है। मेष राशि वाले जातक अगर मंगल ग्रह से सम्बंधित क्षेत्रों को चुनेंगे तो अपनी जिंदगी में अवश्य ही सफलता के साथ साथ कम प्रयत्नों से अधिक धन एवं सुख की प्राप्ति कर सकेंगे।

 

♠ मेष राशि के व्यापार

अगर बात करे के मंगल से सम्बंधित कौन कौनसे क्षेत्र रहते हे तो तो इनमे बिजली विभाग, साहसिक कार्य, भूमि विज्ञान, जमीन का क्रय–विक्रय, खनिज क्षेत्र, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि, मेष राशि के जातकों को ऊपर बताये गए क्षेत्र में काम करने से अवश्य सफलता मिल सकती हे।

अगर डिटैल में समझे तो बिजली से जुड़े कोई भी कार्य जैसे की बिजली बोर्ड में कोई भी पोस्ट पर आप काम कर सकते हे, जमीन से जुड़े कार्यों में आप जमीन के क्रय विक्रय से लेकर गवर्नमेंट के जमीन विभाग में कोई पद पर काम कर सकते हे वैसे ही जो भी क्षेत्र आपको ऊपर बताए गए हे उनमें सभी में आप किसी भी मुख्य पद से लेकर सहायक पद तक कोई भी पद पर कार्य करेंगे तो आपको अवश्य सफलता प्राप्त हो सकती है।

वैदिक साधना के आचार्य और दुनिआ के जानेमाने एस्ट्रोलॉजर प्रदीप कुमार महेताजी से अपने प्रश्न पूछने के लिए Whatsapp से जानने के लिए इस लिंक पर Click करे।

ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति को जीवन में सुख का रास्ता, धन प्राप्ति करने की शक्ति, लाभ किस रास्ते से प्राप्त होगा उसका मार्गदर्शन
दे सकता है और यदि सच्चा मार्गदर्शन मिल जाए तो व्यक्ति अवश्य ही धनवान और सुखवान हो जाता है। जिस जमीन में ज्यादा गहरा खोदने के बाद भी शुद्ध और मीठा पानी ना मिले तो पुरुषार्थ का दोष नही है, किंतु वह गलत दिशा का पुरुषार्थ माना जाता है इसीलिए कुंडली विश्लेषण के माध्यम से अपने ग्रहों की पूर्ण स्थिति जानने के बाद ही कोई निर्णय लेना चाहिए।

 

मेष राशि

mesh rashi ke vyavsay :

इसके अलावा मेष राशि के जातक वकालत, ब्लड बैंक, शैल्य चिकित्सा, केमिस्ट, दवा विक्रेता, सिविल इंजीनियरिंग, सस्त्र विभाग, होटल रेस्टरां, फायर ब्रिगेड, रसायन शास्त्र, खिलाड़ी के तौर पर बॉडी बिल्डर, कुश्ती, साहसिक खेल इनके लिए सफलता के द्वार खोल सकता हे, यदि कार्यक्षेत्र का स्वामी होते हुए मंगल ग्रह के साथ केतु और सूर्य जैसे अग्नि युक्त ग्रहों से संबंध बनता हे तो व्यक्ति अग्नि संबंधित कामों से भी धनोरपाजन कर सकता है जैसे की भट्ठी से जुड़े काम, भोजन बनाने संबंधित कार्य या कल कारखानों से जुड़ा हुआ कार्य।

Aries job

मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह अग्नि तत्व के ग्रह हे तथा भूमि के कारक माने गए हे, इसीलिए आप पुलिस विभाग या सेना के किसी विभाग में भी काम करने से भी सफलता प्राप्त कर सकते है। पुलिस विभाग में आप कोई भी पद पर कार्य कर सकते हो और सेना के भी किसी भी अंग जैसे के थल सेना, वायु सेना, या जल सेना (Navy) में कोई भी पद पर कार्य करके अपना करियर बना सकते हो जिसमे आपको अवश्य सफलता मिल सकती है ।

ऊपर दिए गए किसी भी फील्ड में आप अपना व्यवसाय कर सकते हो और साथ में उसी फील्ड में जॉब भी कर सकते हो जिससे आपको कम मेहनत में सफलता मिलने के पूर्ण चांसिस रहेंगे। साथ ही आपको यह प्रश्न हे की जॉब या खुद का व्यवसाय क्या करने से ज्यादा फायदा हो सकता है ! तो यह आपके कुंडली विश्लेषण के माध्यम से पता चल सकता है क्युकी आपके स्वामी ग्रह मंगल के साथ कौनसे दूसरे ग्रह की युति बन रही है उसके आधार पर ही जाना जा सकता हे, इसलिए एक बार कुंडली विश्लेषण अवश्य करवाए।

समस्या का निराकरण एवं अपने भविष्य के बारे मे जानने के लिए व्हाट्सप्प पर हमारा संपर्क करने के लिए यहाँ क्लिक करे।

 

तुला राशि और कन्या राशि की जोड़ी, विपरीत स्वाभाव, होगा मिलन ?

 

मकर राशि और मीन राशि की जोड़ी, बन पायेगी नं 1 !

 

कुम्भ राशि और कर्क राशि, दो विपरीत राशि का कैसे होगा मिलन !

 

इस लेख में दी गई जानकारी पंचांग, धार्मिक मान्यताओ, धर्मग्रंथो और ज्योतिष ग्रंथो से संकलित करके आप तक प्रेरित की गई हे। हमारा उद्देश्य जानकारी पहुंचाकर हर मनुष्य को सुख पहुँचाना हे। पाठक या उपयोगकर्त्ता ज्योतिष की सलाह लिए बगैर आगे ना बढे वार्ना जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही रहेग। हमारा न्यायक्षेत्र जूनागढ़ रहेगा।

Leave A Comment