Horoscope 2021

मिथुन राशिफल 2021 इस साल आपके लिए रहेगा शानदार,सभी क्षेत्रों में मिलेगी सफलता

mithun rashi rashifal 2021 in hindi

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार यह साल मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है।

मिथुन राशिफल 2021 प्रेम जीवन से लेकर विवाहित जीवन तक नौकरी से लेकर बिजनेस तक शिक्षा से लेकर नौकरी तक 2021 की भविष्यवाणी के अनुसार सभी क्षेत्रों में आपको सफलता मिलेगी। पिछले काफी समय से आपके जीवन में चल रही काफी सारी मुश्किल परिस्थितियों का अंत होगा। क्योंकि आपके राशि स्वामी वर्ष के प्रारंभ से ही शुभ ग्रहों के प्रभाव से प्रभावित रहेंगे, जिसकी वजह से करियर को लेकर बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगी| इसीलिए इस शुभ काल में लगातार मेहनत और प्रयास जारी रखें | आपको अवश्य लाभ प्राप्त होगा | इस दौरान कई ऐसे मौके मिलेंगे जिन का फायदा उठा कर आप अपनी जिंदगी को एक नए मुकाम पर ले कर जा सकेंगे। पैसा कमाने के मामले में भी मिथुन राशि के लोग इस वर्ष में पीछे मुड़कर नहीं देखने वाले, भाग्य के सहयोग से व्यापार में भी लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

मिथुन राशिफल 2021
मिथुन राशिफल 2021

मिथुन राशिफल 2021  के अनुसार करियर राशिफल 2021  नौकरी पेशा जातकों के लिए 2021 का समय नए अवसर लेकर आएगा । ऑफिस में आप अपने सहकर्मी एवं बोस को भी प्रभावित करने में सफल रहेंगे। आपके कार्य करने की एनर्जी कार्य करने का तरीका एवं आपकी सोचने की ताकत इस वर्ष में आपको नौकरी में पदोन्नति का शुभ अवसर दिला सकती है। निश्चित तौर पर अगस्त के बाद करियर में बड़ा बदलाव हो सकता है, इस समय आपको आपकी संस्था के द्वारा  सराहा भी जा सकता है। इनाम के फलस्वरूप आप के वेतन में वृद्धि या फिर उच्च पदवी भी मिल सकती है। जिसकी वजह से आप काफी खुश रहेंगे, कई सारे रुके हुए कार्य भी बनेंगे।

mithun rashi rashifal 2020 in hindi

 

10 मार्च के बाद बुध ग्रह की स्थिति कारोबार में ज्यादा लाभ दिलाएगी, इस समय बिजनेस में  कोई बड़ा सौदा हो सकता है। अपेक्षा के मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा, किंतु यह समय धन को लेकर आपके पक्ष में जरूर रहेगा

मकर राशिफल 2021 में बेहतरीन अवसर मिलेंगे

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार( Gemini horoscope) वालों का इस वर्ष में भाग्योदय का प्रारंभ होने जा रहा है। गुरु सितारों की चाल एवं भविष्यफल 2021 की वर्ष कुंडली के अनुसार सितंबर से पहले  एक बड़ा मौका हाथ लग सकता है, जिसका आपको कई सालों से इंतजार कर रहे हैं। उस मौके का फायदा उठाने के कारण आपका नाम बनेगा। यकीनन जिस नाम एवं प्रसिद्धि को पाने के लिए आप लंबे समय से प्रयास कर रहे थे । वह मेहनत इस समय रंग लाएगी । नए व्यापार प्रारंभ करने के लिए भी यह वर्ष शुभ फलदायक है, कार्य क्षेत्र में नई जिम्मेदारियां संभालने का भी अवसर प्राप्त होगा ।

career 2021

मिथुन राशिफल 2021 ओवरव्यू रोजी रोजगार में आपकी मेहनत रंग लाएगी, भाग्य का साथ मिलने से आप में से कई जातक चकाचौंध की जिंदगी जीने में सफल रहेंगे। वही आयात निर्यात, मीडिया ,प्रिंटिंग, धातु, कलर, तरल पदार्थ एवं कपड़ा के व्यापार से जुड़े हुए हैं, उनके लिए यह वर्ष काफी शुभ कहा जा सकता है। खासकर सिनेमा जगत से जुड़े जातकों को एक बेहतरीन मौका हाथ लग सकता है किसी अनजान व्यक्ति से मदद मिलेगी यहां पर शनि ग्रह आप की बाजी को पलट भी सकता है।

gemini rashi

मिथुन राशिफल 2021  लव लाइफ  के अनुसार नए वर्ष में प्रेम जीवन भी शानदार रहने वाला है। प्रेम के पुजारियों के लिए यह वर्ष अपने प्रेम संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कई सारे अवसर देगा और उन अवसरों को आप पूर्ण रूप से स्वीकार भी करेंगे और कई सारे हसीन लम्हे बिताएंगे जो आपके लिए यादगार लम्हे बनकर रह जाएंगे।  प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार आप में से जो जातक प्रेम के एहसास से अछूते थे, प्रेम जीवन के पथ पर कदम नहीं रख पाए थे, उन्हें इस वर्ष में भाग्य साथी, दोस्त, प्रेमी के रूप में जीवनसाथी दिलाने वाला है। आप भी वह सारे लम्हे व्यतीत कर पाएंगे, जिसकी तमन्ना आपने ख्वाबों में की थी, वार्षिक राशि भविष्यफल 2021 के मुताबिक इस वर्ष विवाह के योग के चलते अविवाहित लोगों को साथी चयन करने का अवसर प्राप्त होगा।  पारिवारिक जीवन के लिए भी यह वर्ष बढ़िया रहेगा।love life

मिथुन राशिफल 2021 शिक्षा फल  के अनुसार Gemini sign के जातक जो इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, चित्रकला, मनोविज्ञान आर्ट्स, कॉमर्स से जुड़े हुए हैं, उन्हें निश्चित तौर पर इस वर्ष भारी सफलता मिलेगी। उम्मीद के मुताबिक परिणाम भी प्राप्त कर सकेंगे और शिक्षा में अच्छे प्रदर्शन के चलते उत्तीर्ण भी हो पाएंगे। इतना ही नहीं इस वर्ष में विदेश योग के चलते आप में से कई जातक शिक्षा प्राप्ति हेतु दूर प्रदेश यहां तक विदेश भी जा सकते हैं, राहु ग्रह की युति आपके शिक्षा को लेकर व्यवधान जरूर डाल सकती है। किंतु चिंता करने की जरूरत नहीं है, धार्मिक क्रियाकलापों के माध्यम से आप उन बाधाओं से मुक्ति पा लेंगे। जमीन मकान संबंधित कार्य पूर्ण होंगे। खुद के मकान का सपना सच होगा। पार्टनरशिप से कार्य कर रहे जातकों को धनलाभ प्राप्त होगा, दिसंबर के अंत तक आपका जीवन कई मायनों में शुभ दिशा की ओर अग्रसर हो जाएगा ।

 कुल मिलाकर मिथुन राशिफल 2021  Career love Life के लिए बेहतरीन रहेगा

kundali dosh nivaran

मिथुन राशि वालों के लिए सलाह

 

  • राशिफल का शुभ फल पाने के लिए कुंडली मैं  बन रहे अशुभ योगों की शांति जरूर करवाएं
  • नौकरी प्राप्त करने के लिए बुधवार के दिन हरी घास का दान करें, या जॉब मंत्र का जाप करें
  • बुधवार के दिन चमकीले वस्त्र पहनने से बच कर रहे
  • https://youtu.be/oha9WwYVB-Y

Leave A Comment