Blog

मकर राशि और मीन राशि की जोड़ी, बन पायेगी नं 1 !

मकर राशि और मीन राशि की जोड़ी

मकर राशि और मीन राशि का रिश्ता आमतौर पर एक अच्छा संबंध साबित होता है।

मकर राशि और मीन राशि की जोड़ी
मकर राशि और मीन राशि की जोड़ी

मकर राशि और मीन राशि की विचारधाराएं एक समान रहती है।

मकर राशि और मीन राशि की भिन्नताए ही इन दोनों को साथ लाती है।

One Click Can Change Your Life – World’s Best Astrologer Acharya Pradip Maheta Available On Whatsapp

मकर राशि और मीन राशि की जोड़ीमकर राशि (Capricorn) :-
मकर राशि के लोग काफी महत्वकांक्षी स्वभाव के होते हैं और उनका आत्मसम्मान ही उनके लिए सब कुछ होता है, दिखने में भले ही वह अंतर्मुखी लगे पर वास्तव में वह केवल अपने जीवन में आगे बढ़ने को चिंतित रहते हैं।
मकर राशि के लोग हमेशा प्रशंसा और स्वीकृति के लिए लालायित रहते हैं और उनका जीवन बहुत ही साफ एवं व्यवस्थित होता है।

 

 

मकर राशि और मीन राशि की जोड़ीमीन राशि (Pisces) :-
मीन राशि के लोग अत्यधिक भावनात्मक और संवेदनशील स्वभाव के होते हैं, वह हमेशा अपने आसपास के लोगों का सम्मान करते हैं और अपने प्रिय जनों के प्रति आदर भाव रखते हैं, उनके यह गुण उन्हें बहुत ही प्यारा इंसान बनाता है। लेकिन उनका यह स्वभाव उन्हीं की निर्णय क्षमता को कम करता है और वह आसानी से दूसरों पर भरोसा भी कर लेते हैं जिससे आगे जाकर उन्हीं के लिए मुसीबत खड़ी होती है।

 

 

 

One Click Can Change Your Life - World's Best Astrologer Acharya Pradip Maheta Available On Whatsappवैदिक साधना के आचार्य और दुनिआ के जानेमाने एस्ट्रोलॉजर प्रदीप कुमार महेताजी से अपने प्रश्न पूछने के लिए Whatsapp से जानने के लिए इस लिंक पर Click करे।

 

मकर राशि और मीन राशि की जोड़ी
         मकर राशि और मीन राशि का मिलान

मकर राशि और मीन राशि दोनों का मिलन (Capricorn And Pisces Compatibility) :-
मकर राशि और मीन राशि के बीच एक अनकहा कनेक्शन होता है जो दोनों के विपरीत स्वभाव के होने के बावजूद भी उन्हें अच्छे से तालमेल बिठाने में महत्वपूर्ण रहता है। सीरियस नेचर वाली मकर राशि के साथ मीन राशि के बेहतर संबंध की कल्पना की जा सकती है क्योंकि दोनों ही अपने ऑपोजिट नेचर के कारण अच्छे से तालमेल बिठा लेते हैं। मीन राशि फिजिकल रिलेशनशिप के दौरान मकर के उन दबे हुए पक्षों को बाहर लाने का भी काम करती है जो अन्य राशि के लिए इतना आसान नहीं होता इसीलिए दोनों एक दूसरे के साथ अच्छे से तालमेल बिठा पाते हैं।

मकर राशि और मीन राशि की जोड़ी

मकर राशि और मीन राशि का प्रेम जीवन (Capricorn And Pisces Love-Life) :-
प्रेम संबंधों के दौरान मकर राशि और मीन राशि के जातक लगातार अपने संबंधों और भावनाओं में वृद्धि का अनुभव करते हैं। मकर और मीन के बीच ट्रस्ट सबसे बड़ा फैक्टर होता है जो इन दोनों को जोड़ने का काम करता है जिससे प्रेम संबंध में एक दूसरे के प्रति तीव्र इमोशनल और फिजिकल झुकाव रहता है, हालांकि दोनों सेंसिबल राशियां है पर एक दूसरे के साथ घुलने मिलने में थोड़ा समय जरूर लगता है।

मकर राशि और मीन राशि की जोड़ी

मकर राशि और मीन राशि का वैवाहिक जीवन (Capricorn And Pisces Married Life) :-
मकर राशि वाले ऐसा पार्टनर ढूंढते हैं जो उनकी ट्रेडिशनल वैल्यूज का सम्मान करता हो और हर कदम पर अपने पार्टनर का सपोर्ट करता हो और यह सब उन्हें मीन राशि के पार्टनर के रूप में मिल सकता है क्योंकि मीन राशि हमेशा अपने पार्टनर की सपोर्टिव रहती है और इसीलिए इनके बीच अच्छा वैवाहिक रिश्ता पनप सकता है।
साथ ही जब बिस्तर पर दोनों एक साथ होते हैं तो वह शारीरिक सुख के शीर्ष पर पहुंचने की संभावना रखते हैं और दोनों ही पेरेंट्स के रूप में भी अच्छे साबित होते हैं क्योंकि दोनों ही बहुत डेडीकेटेड और केयरिंग होते हैं जो इनके रिश्तो को और प्रगाढ़ बनाता है।

मकर राशि और मीन राशि के बिच समस्याएं (Capricorn And Pisces Rashi Problems) :-
मकर राशि और मीन राशि क्रमशः पृथ्वी तत्व और जल तत्व की राशियां है और दोनों ही शांत एवं रहस्यमई होती है और इनका यह स्वभाव कभी-कभी इन्हें खुद की दुनिया में गुम कर सकता है जो कि आपसी संबंधों में कतई अच्छा साबित नहीं होता इसीलिए एक बार कुंडली विश्लेषण अवश्य करवाएं ताकि समस्या आने से पहले ही उसका समाधान कर सके।
दत्त महाराज आपकी मनोकामना पूर्ण करें।

समस्या का निराकरण एवं अपने भविष्य के बारेमे जानने के लिए व्हाट्सप्प पर हमारा संपर्क करने के लिए यहाँ क्लिक करे।

Disclaimer :-

इस लेख में दी गई जानकारी पंचांग, धार्मिक मान्यताओ, धर्मग्रंथो और ज्योतिष ग्रंथो से संकलित करके आप तक प्रेरित की गई हे। हमारा उद्देश्य जानकारी पहुंचाकर हर मनुष्य को सुख पहुँचाना हे। पाठक या उपयोगकर्त्ता ज्योतिष की सलाह लिए बगैर आगे ना बढे वार्ना जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही रहेग। हमारा न्यायक्षेत्र जूनागढ़ रहेगा। 

 

वृश्चिक और कन्या – ब्रह्माण्ड की दो विपरीत राशि की जोड़ी नंबर : 1तुला राशि और मेष राशि की जोड़ी, विपरीत स्वाभाव का हो पायेगा मिलान !शादी के लिए कमाल की होती हे कन्या और तुला राशि की जोड़ी ! Virgo and Libra Compatibility

3 comments

Leave A Comment