Blog

मकर राशि और कर्क राशि की जोड़ी सफल हो पायेगी !

मकर राशि और कर्क राशि दोनों गहरी आपसी समझ साझा करते हैं।

मकर राशि और कर्क राशि आमतौर पर एक बहुत अच्छा संयोजन स्थापित कर सकते हैं।

मकर राशि और कर्क राशि अपने आपसी रिश्ते में ठीक रहती हैं और अपने रिश्ते की शुरुआत में चीजों को धीरे-धीरे आगे बढ़ाती हे।

मकर राशि :-
मकर राशि के लोग स्थीरता स्थायित्व और दृढ़ संकल्प का प्रतिनिधित्व करने वाले होते हैं और वह हमेशा ही सादगी पूर्ण और अपने परिवार एवं प्रिय जनों के प्रति बहुत दयालु स्वभाव के साथ बड़ी दृढ़ता से समर्पित रहते हैं।
मकर राशि के लोग जीवन में सरल चीजों और जोखिम मुक्त चरणों के जरिए प्रसन्नता खोजना पसंद करते हैं वह चाहते हुए भी अपने प्यार और स्नेह की अभिव्यक्ति करने में पीछे रह जाते हैं जिससे वह ठंडी प्रवृति वाले लोग प्रतीत होते हैं।

कर्क राशि :-
कर्क राशि के लोग दयालु अत्यधिक कल्पनाशील और निश्चित रूप से अधिक भावुक होते हैं और हर परिस्थिति में जीत हासिल करने के लिए धैर्य उनका सबसे बड़ा गुण होता है एवं स्वभाव का लचीलापन उनका सबसे बढ़िया हथियार साबित होता है।
उनमें भरपूर करिश्मा होता है जिसके द्वारा वे लोगों को आसानी से प्रभावित कर सकते हैं लेकिन फिर भी वह संकट से घिरे लोगों को अपना पर्याप्त समर्थन देते समय बहुत विनम्र बने रहते हैं।

यह भी पढ़े :- वृश्चिक और कन्या – ब्रह्माण्ड की दो विपरीत राशि की जोड़ी नंबर : 1

दोनों राशि का मिलान (Compatibility ):-
मकर राशि और कर्क राशि दोनों में ही अपने परिवारों को लेकर समान तरह की भावनाएं होती है क्योंकि वह दोनों ही अपने प्रिय जनों के प्रति अत्यधिक रक्षात्मक और दयालु होते हैं साथ ही दोनों ही राशियों के लिए संबंध एवं बंधन बनाना स्वाभाविक तौर पर ही आसान होता है तो इस तरह वे एक दूसरे के बीच में बनाए गए हर बंधन का बहुत अच्छे से आनंद लेते हैं, यदि मकर राशि वाले कर्क राशि के लोगों के प्रति थोड़ा और संवेदनशील बनने की कोशिश करते हैं तो इन दोनों ही राशियों के लोग आपस में एक बहुत ही अच्छा संबंध निर्मित कर पाते हैं।

 

 

 

                                                                                                                                                                                                        दोनों राशि की लव लाइफ :-
मकर राशि और कर्क राशि का प्रेम संबंध आमतौर पर एक बहुत अच्छा संयोजन हो सकता है, एक बार जब उनमें गहरी समझ हो जाती है तो वह एक मजबूत बंधन के लिए तैयार हो जाते हैं और दोनों एक दूसरे के लॉयल भी बने रहते हैं। दोनों ही एक दूसरे की भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने की इच्छा से हमेशा एक दूसरे के साथ कुछ नया करने के लिए तैयार रहते हैं और दोनों के बीच बेहद भावुक और रोमांटिक रिश्ता हो सकता है।

 

 

यह भी पढ़े :- तुला राशि का मेष राशि के साथ होता हे बेहतरीन मेल। तुला और मेष राशि की जोड़ी। Libra And Aries Compatibility।

 

दोनों राशि की मैरिड लाइफ :-
मकर राशि और कर्क राशि जीवन भर साथ निभाना पसंद करते हैं मगर अपने साथी की खुशी के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं तो वही कर्क राशि वाले रिश्तो को लेकर हमेशा लॉयल बने रहते हैं, वही एक माता पिता के रूप में वह अपने बच्चों के प्रति हमेशा समर्पित एवं सुरक्षात्मक होते हैं यही गुणों के चलते इनकी शादी सफल होने के चांसेस ज्यादा रहते हैं।

 

 

परेशानियां :-
इन सभी समान और परिपूर्ण कारकों के साथ-साथ कुछ अंतर और समस्याएं भी आती है जोकि मकर और कर्क दोनों राशियों के लोगों के बीच झगड़ा उत्पन्न करती है इसीलिए एक बार कुंडली विश्लेषण अवश्य करवाएं ताकि समस्या आने से पहले ही समाधान कर सके।

Leave A Comment