Blog

धनु राशि और मिथुन राशि नंबर.1 जोड़ी – No.1 Couple Compatibility: Sagittarius and Gemini

मेष राशि और मीन राशि

धनु राशि और मिथुन राशि ( Sagittarius and Gemini ) वाले एक समान बुद्धि शक्ति, परिस्थितियों की सचोट समझ, सोचने की शक्ति, स्पष्टवादी एवं एक दूजे की ओर जबरदस्त लगाव के चलते इनके बीच बॉन्डिंग कमाल की होती है, जो इन्हें साथ लाता है।

धनु राशि और मिथुन राशि के जातक अपना जीवन एक साथ जीने का निश्चय करते हैं, तो यह लोग साथ में एक दूसरे को काफी कुछ सिखा जाते हैं, जैसे मानसिक तनाव, द्वेष, ईर्ष्या एवं क्रोध रहित जीवन व्यतीत करने की मूलभूत कला। जो इन जातकों के जीवन में बहुत ही उपयोगी होता है।

धनु राशि और मिथुन राशि वाले जातक अपने संबंधों को लेकर भरोसेमंद, शानदार, जानदार, ईमानदार और बहुत वफादार पाए गए हैं। यह जातक कोई भी कार्य को लेकर साथ में जुड़ते हैं, तो एक मजबूत टीम बनकर उभरती है और हर नामुमकिन सा दिखने वाला कार्य, आसानी से कम्पलीट भी कर देते है।

धनु राशि और मिथुन राशि: Love
धनु राशि और मिथुन राशि: Love

यह जातकों में पॉजिटिविटी, दृढ़ निश्चय और कार्य करने का जुस्सा तो बहुत होता है, हालांकि उस जुस्से को अंत तक टिकाए रखना इनके लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है। परंतु यह बात भी पक्की है,  कार्य पूर्ण होने तक यह जातक उससे जुड़े रहें तो सफलता निश्चित है, इसमें कोई संदेह नहीं है। इतना ही नहीं, इसके कारण यह जातक साथ में अच्छा वक्त भी बिता सकेंगे, जो इनके संबंधों को मजबूती प्रदान कराने वाला साबित होता है।

धनु राशि और मिथुन राशि वाले जातकों के राशि तत्वों की बात करें तो: धनु राशि का राशि तत्व अग्नि तत्व है, तो वही मिथुन राशि का राशि तत्व वायु तत्व है।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि अनुकूलता नंबर 1: – Taurus and Scorpio Compatibility No.1

अग्नि तत्व और वायु तत्वों का मिलन होता है, यह मिलन बहुत अच्छा, सुयोग्य, सुपात्र, बेजोड़ एवं पूरे संसार से कुछ अलग ही होता है, क्योंकि धनु राशि की अग्नि ज्वाला जैसी तपिश, तपन और या फिर कोई कार्य को लेकर अत्याधिक शीघ्रता मिथुन राशि वाले जातक भली-भांति अच्छी तरीके से संभाल सकने की काबिलियत यही जातक संभाल सकते हैं, क्योंकि अग्नि को शांत जल और पवन ही कर सकते हैं।

धनु राशि और मिथुन राशि: Magical Love Moments
धनु राशि और मिथुन राशि: Magical Love Moments

यह दोनों राशि के जातकों के राशि स्वामी की बात करें तो: धनु राशि के राशि स्वामी देव गुरु बृहस्पति हैं और मिथुन राशि के राशि स्वामी बुध ग्रह है। नौ ग्रहों के स्थान में बुध ग्रह चौथे स्थान पर और देव गुरु बृहस्पति पांचवें स्थान पर विराजमान है, तो इनके बीच में संबंध भी काफी अच्छे हैं और आगे जाकर संबंध में इनकी समझदारी के चलते सफल होने की गारंटी है।

देव गुरु बृहस्पति सभी देवताओं के गुरु भी है, इसी के चलते बुध ग्रह देव गुरु बृहस्पति का सम्मान तहे दिल से करते हैं। जो कि यही सब बातें इन राशियों के जातकों में भी सहज ही देखने को मिलती है।

मकर राशि और कन्या राशि अनुकूलता नंबर 1: – Compatibility No.1: Capricorn and Virgo

धनु राशि और मिथुन राशि लव रिलेशन
इन दोनों के बीच कोई भी संबंध: लव, प्रेम, इश्क़, मुहब्बत, विश्वास, सहानुभूति एवं राशि स्वामी की ओर से मिलता है। साथ ही इनके बीच जबरदस्त वैचारिक आकर्षण  और एक दूसरे को अच्छे से समज ने की शक्ति ही इन दोनों के बीच का लव रिलेशन एवं प्रेम रिलेशन अवश्य ही सफल रहता है।

धनु राशि और मिथुन राशि: Love Couple
धनु राशि और मिथुन राशि: Love Couple

धनु राशि और मिथुन राशि प्रेम विवाह
ज्योतिष शास्त्र की गणनाओं एवं इन दोनों के व्यक्तित्व राशि स्वामी की अनुकूलताओं के अनुसार इनके बीच प्रेम विवाह होने और अच्छा वैवाहिक जीवन व्यतीत होता है।

धनु राशि और मिथुन राशि के जातक साथ में बिजनेस को लेकर आगे बढ़ेंगे, तो निश्चित ही यह जातक अपने दम-ख़म एवं अच्छे मैनेजमेंट के साथ ज़रूर सफलता अर्जित करेंगे, यह बात तो तय है।

https://youtu.be/58poUrN83kQ

इनका प्रेम जीवन एवं दांपत्य जीवन बहुत अच्छा रहता है। इतना ही नहीं, यह जातक जीवन के आखिर तक एक दूजे का साथ भी निभाते हैं। वह भी पूरे आनंद एवं हसीन लम्हों के साथ, जो उन्हें सफल बनाता है।

… जय गुरुदत्त …

Leave A Comment