Blog

तुला राशि का मेष राशि के साथ होता हे बेहतरीन मेल। तुला और मेष राशि की जोड़ी। Libra And Aries Compatibility।

तुला और मेष राशि

         तुला राशि का मेष राशि के साथ होता हे बेहतरीन मेल।                                 तुला और मेष राशि की जोड़ी। 

tula aur mesh rashi ki jodi

 

तूला और मेष राशि के लोग अपने सभी आपसी साजा संबंधो में एक दूसरे के प्रति एक मजबूत आकर्षण महसूस करते हे।

तूला और मेष राशि ना केवल एक दूसरे के परीपूरक होते हे बल्कि आपस में भी वे एक दूसरे के लिए आदर और प्रशंसा का भाव रखते हे।

तूला और मेष राशि क्रमशः तेज मिजाज और अनिर्णायक स्वभाव इन दोनो के बीच समस्या उत्पन्न कर सकता है।

यह भी देखे :ब्रह्मांड की विपरीत राशि मिथुन और मीन का हो पाएगा मिलन !

 

तूला राशि :-

मेष और तुला राशि की जोड़ी

तूला राशि के लोग आकर्षक तो होते ही हे पर रहस्यमय भी होते हे। अपनी इंद्रियों पर मजबूत पकड़ होने के साथ ही तुला राशि वाले अत्यधिक बुद्धिमान, दिलकश और आशावादी लोग होते हे।

वे थोड़े जिद्दी और चिड़चिड़े भी होते हे, लेकिन वो मूलरूप से भावुक विचारशील और बुद्धिमान लोग होते हे, जिनके पास सभी सवालों के जवाब होते हे। तूला राशि के लोग अपनी और दूसरों की जिंदगी में संतुलन बनाए रखने में माहिर होते हैं और उनका एकमात्र लक्ष्य शांति और न्याय प्राप्त करना होता है।

 

मेष राशि :-

मेष और तुला राशि की जोड़ी

मेष राशि वाले ऐसे गुणों के साथ पैदा होते हैं, जिन्हें ज्यादातर लोग द्वारा पसंद किया जाता है। वह मजबूत दिमाग और महान आकांक्षाओं वाले उच्चतम स्तर के लोग होते हैं। वह अत्यधिक आत्म निर्भर होते हैं और किसी भी विषय के काम के लिए तानाशाही और हुक्म चलाने से नफरत करते हैं, फिर चाहे वह काम व्यक्तिगत हो या पेशेवर।

मेष राशि वाले तेज मिजाज, तुनकमिजाज और भावनात्मक भी होते हे। मेष राशि वाले लोग स्वभाव से आवेगी और इर्ष्यालु भी होते हे, उन्हें हमेशा खुद पर यह भरोसा होता हे की वो चीजों को सबसे बेहतर जानते हे, और वे जोखिम लेने से भी पीछे नहीं हटते हे।

 

 

यह भी पढ़े : करोड़ों में 1 होती है – मेष और कर्क राशि की जोड़ी : Aries & Cancer Compatibility

 

तुला और मेष राशि का मिलन :- (Compatibility)

मेष और तुला राशि की जोड़ी

तुला और मेष राशि का संबंध उन दोनों के लिए ही फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि इस संबंध के चलते एक और जहां मेष राशि वाले अपने जीवन में संतुलन और मौलिक संरचना लाना सीख सकते हैं, तो वही तुला राशि वाले अपने जीवन में कुछ उत्साह पैदा करना सीख सकते हैं। तुला राशि वाले मेष राशि वालों को प्रोत्साहन और उनके भावनात्मक जीवन के लिए मित्रवत व्यवहार तब तक प्रदान कर सकते हैं जब तक की मेष राशि वाले उनके साथ ईमानदार रहे। मेष राशि और तुला राशि में साझा किए जाने वाले रिश्तो में मुख्यतः जो समस्याएं आ सकती है वह ज्यादातर मेष राशि वालों के अहंकार या तुला राशि वालों के जजमेंटल स्वभाव के कारण उत्पन्न होती है, तो कुंडली विश्लेषण अवश्य करवाएं और जो बाधाए आती ही उनका निराकरण अवश्य ले।

 

गुरुजी से कुंडली विश्लेषण संपर्क  :-  89800 74875

 

तूला और मेष राशि का प्रेम जीवन :- (love life)

मेष और तुला राशि की जोड़ी

मेष राशि का सिंबल फायर होता हे वही तुला एयर यानी हवा को रिप्रेजेंट करता है, इसलिए दोनो लोग अपने संबंधो में एक दूसरे के प्रती एक मजबूत आकर्षण महसूस करते हे, एवं दोनो के बीच प्रेम भी अच्छा पनप सकता हैं। मेष का फन लविंग नेचर तुला को पसंद आता हे वही तुला का तारीफ करने का अंदाज मेष को बहोत प्रिय होता हे। ये दोनो का लव मैरिज होने के चांसेस भी ज्यादा रहते हे।

 

तूला और मेष राशि का वैवाहिक जीवन :- (Marriage Life)

मेष और तुला राशि की जोड़ी

अगर वैवाहिक जीवन की बात करे तो दोनो एक साथ मिलकर अलग-अलग तरह के रिश्तो में अलग-अलग तरह के रंग भर के उन्हें और रंगीन बना सकते हैं। अगर एक बार वे दोनों अपना अभिमान एक तरफ रख देते हैं तो एक सुखी वैवाहिक जीवन के साथ साथ वाणिज्य संबंधों में भी महान उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं।

वैवाहिक जीवन इन दोनों के लिए ही बराबर संतोषजनक और रोमांचक होता है, खासकर जब मेष राशि वाला पुरुष और तुला राशि वाली महिला इस रिश्ते में शामिल हो। खासकर इस संबंध में वे दोनों एक दूसरे की जिंदगी को पूरा कर सकते हैं। एक परिवार के तौर पर वे दोनों माता पिता और बच्चे दोनों ही के रूप में आनंद लेते हैं, तथा एक दूसरे के साथ आपसी रिश्ते और अपने बच्चों के साथ के संबंध का भरपूर मजा लेते हैं।

 

 

 

Leave A Comment