Blog

कुंभ राशि और मेष राशि नंबर.1 जोड़ी – No.1 Couple Compatibility: Aquarius and Aries

कुंभ राशि और मेष राशि

कुंभ राशि और मेष राशि ( Aquarius and Aries ) वाले जातक बहुत ताकतवर, विचार शक्ति एवं ताकत जैसी विशेष एकरूपताएं साझा करते हैं। इनमें ये खास बात है, कि यह जातक एक दूसरे की ओर पूर्ण रूप से समर्पित होते हैं, जो इनके संबंधों को घनिष्ठ बनाता है।

कुंभ राशि और मेष राशि वाले जातक कभी भी भूतकाल की खराब यादों को दोहरा कर अपने वर्तमान समय में इसका असर नहीं पड़ने देते और जीवन में खुलकर अतरंगता भरे भीगे पल एक दूजे के साथ बिताने में सफल रहते है।

https://youtu.be/YKwaj1WxEIM

कुंभ राशि और मेष राशि वाले साथ जिंदगी बिताने के विचार से यह जातक अगर साथ आते हैं, तो जिंदगी के कितने भी कठिन दौर में यह एक दूसरे का साथ पाकर कोई भी समस्या को आसानी से सुलझा सकते हैं, क्योंकि यह जातक साथ में एक दूसरे की कमियों को उजागर करके उन्हें सर्मिन्दा नहीं करते, बल्कि एक दुझे की ताकत बनकर उभरते हैं।

कुंभ राशि और मेष राशि: Love
कुंभ राशि और मेष राशि: Love

यह जातकों के राशि तत्वों की बात करें तो: कुंभ राशि का राशि तत्व वायु तत्व है, तो वही मेष राशि का राशि तत्व अग्नि तत्व है। वायु तत्व और अग्नि तत्वों का मिलन होता है, तो दूसरे मिलनों से काफी अलग होता है, क्योंकि मेष राशि वाले जातकों के स्वभाव में जो तीखापन एवं तपिश है, उसे कुंभ राशि वाले अपनी समझदारी से बहुत अच्छे से संभाल सकते है और साथ ही अपने संबंधों को नए आयाम पर ले जाने में कामयाब रहते हैं।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि अनुकूलता नंबर 1: – Taurus and Scorpio Compatibility No.1

कुंभ राशि के राशि स्वामी शनि देव हैं और मिथुन राशि के राशि स्वामी मंगल ग्रह है। जब भी इन जातकों का मिलन होता है। तब इनके करियर जीवन में स्थिरता एवं संबंधों में जबरदस्त एक अलग ही जुड़ाव देखने को मिलता है।

इनके बीच प्रेम की मधुर सुवास कभी फीकी नहीं पड़ती और यह जातक निरंतर प्रेम का आनंद लेते हुए लव रिलेशन में अवश्य ही सफलता प्राप्त करते है। प्रेम की सच्ची परिभाषा: कुंभ राशि और मेष राशि वाले जातक संसार को अच्छे से दे सकता है।

कुंभ राशि और मेष राशि लव रिलेशन
इनके बीच थोड़ी बहुत जो विपरीतता है, वही डिफरेंसेस ही उन्हें एक पूर्ण स्वरूप प्रदान करने में सफल रहा है। इतना ही नहीं, यह जातक प्यार के संबंधों में अवश्य ही सफल रहते हैं। यह जातक सहज, सरल एवं घनिष्ठ सच्चे प्यार की मिसाल कायम करते हैं।

कुंभ राशि और मेष राशि: Couple
कुंभ राशि और मेष राशि: Couple

कुंभ राशि और मेष राशि प्रेम विवाह
प्रेम जीवन एवं वैवाहिक जीवन सफल होने का जो मुख्य सूत्र होता है, वह सूत्र यह जातकों के पास पाया जाता होता है, मतलब: जीवनसाथी की बातें ध्यानपूर्वक सुनना, पॉसिबल हो सके उतना अनुसरण करना, साथी की भावनाओ की कद्र करना यही सब छोटी छोटी चीज़ें उनकी लाइफ स्मूथ बनाता है।

यह जातकों के बीच स्वभाव, वैचारिक शक्ति, बुद्धि शक्ति, भविष्य दर्शन के आधार एवं ग्रहों की गणनाऔ के अनुसार कुंभ राशि और मेष राशि वाले जातकों का दांपत्य जीवन अवश्य ही सफल होगा, किंतु इसके लीये कीतनी भी कठिन परिस्थितियों में उन्हें अपना संयम बनाए रखना है।

कर्क राशि और वृश्चिक राशि की अनुकूलता नंबर 1: – Compatibility No.1: Cancer and Scorpio

वैसे भी अगर देखा जाए तो अग्नि तत्व को जल तत्व या फिर वायु तत्व ही शांत कर सकते है। तो इस हिसाब से इनकी जोड़ी सफल होने के 100% चांसेस हैं। कोई भी बिजनेस व्यापार या फिर इससे जुड़ी हुई कोई भी कार्य हेतु यह जातक साथ में आते है, तो उनकी के सफलता के चांसेस बढ़कर दोगुनी हो जाते हैं।

सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने का रास्ता स्वस्थ, संयमी, जीवन।

… जय गुरुदत्त …

1 comment

Leave A Comment