Blog

कुंभ राशि और मीन राशि (Aquarius And Pisces) जोड़ी की अनुकूलता नंबर 1: Aquarius And Pisces Compatibility

मेष राशि और मीन राशि

कुंभ राशि और मीन राशि (Aquarius And Pisces) वाले जातकों का मुख्य राशि तत्व: वायु तत्व एवं जल तत्व है। इसके चलते ही इन दोनों के बीच का संबंध भी एक दूसरे की ओर सदैव ठंडक पहुंचाने वाला रहा है: चाहे वह हमदर्दी, सहाय या फिर मदद के जिस किसी भी रूप में हो।

कुंभ राशि और मीन राशि वालों का संबंध, इसलिए भी गहरा हो जाता है, कि उनके स्वभाव में सच्चाई बहुत सहज ही देखने को मिली है, और यह चीज इनके संबंध को एक मजबूत सुनहरा बंधन प्रोवाइड करती है।

कुंभ राशि और मीन राशि: Love
कुंभ राशि और मीन राशि: Love

कुंभ राशि का राशि स्वामी शनि देव है, तो मीन राशि का राशि स्वामी गुरुदेव है। इन दोनों के बीच वाद विवाद की स्थितियां बहुत कम ही देखने को मिलती है, क्योंकि शनि देव गुरुदेव को सच्चे मन से आदर सत्कार करते हैं, क्योंकि इसका कारण यह भी है, देव गुरु बृहस्पति देवताओं के गुरु है।

यह दोनों राशि के मुख्य तत्वों की बात करें तो, जैसे वायु तत्व और जल तत्व को किसी कार्य की पूर्ति हेतु की जरूरत नहीं पड़ती। वैसे ही कुंभ राशि और मीन राशि (Aquarius And Libra) वाले जातक साथ में जीवन व्यतीत करने का निश्चय करले तो, आगे बढ़ने के लिए इन दोनों को किसी की जरूरत नहीं पड़ती, क्योंकि यह दोनों एक दूजे की पूरक राशियां है।

कुंभ राशि और मीन राशि (Aquarius And Libra) के जातक बहुत ही ईमानदार, ज्ञानी,परिश्रमी, संयमी, सब की ओर आदर सत्कार की भावना और खास तौर पर राजकीय स्वरूप ही इन दोनों में गज़ब का आकर्षण बनाता है।

कुंभ राशि और मीन राशि: Love Life
कुंभ राशि और मीन राशि: Love Life

कुंभ राशि और मीन राशि लव रिलेशन

यह दोनों राशि के जातक आपस में बहुत अच्छे दोस्त तो है, ही लेकिन काफी अच्छे प्रेमी भी होते हैं। इन दोनों राशियों में प्राय: ही स्वभाव, बुद्धि, शक्ति, व्यक्तित्व एवं करुणा के समान गुण के चलते ही इन दोनों राशियों के बीच में बॉन्डिंग भी जबरदस्त देखी गई है।

कुंभ राशि और तुला राशि (Aquarius And Libra) की अनुकूलता? पावरफुल नंबर 1 जोड़ी: Aquarius And Libra Compatibility

कुंभ राशि और मीन राशि प्रेम विवाह
विचारों की समानता होने से दिक्कतें खड़ी होने का तो कोई प्रश्न ही नहीं उठता, और जीवन में कभी इनके बीच तनाव की स्थितियां उत्पन्न भी होती है। तो भी इनके बीच मनमुटाव रहे ऐसा हो ही नहीं सकता, क्योंकि पानी और जल तत्व में एक अतूट बंधन होता है। जो किसीके तोड़ने से नहीं टूटता कुंभ राशि और मीन राशि वालों का सम्बन्ध भी ऐसा ही होता है। इनका प्रेम विवाह भी जरूर सफल होता है।

कुंभ राशि और मीन राशि करियर
हवा और पानी साथ में मिल जाए तो जीवन में असफल होने के चांस ना के बराबर हो जाते हैं। वैसे तो यह राशि वाले जातक किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़े तो अच्छा कर सकते हैं।

कुंभ राशि और मीन राशि: Match
कुंभ राशि और मीन राशि: Match

लेकिन, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वाले जातक जीवन में जबरदस्त सफलता प्राप्ति के लिए: केमिकल, खनिज, जमीन, मकान, इलेक्ट्रॉनिक्स, रंग का बिज़नेस, मशीनरी, टेक्निकल, पेंटिंग, डॉक्टर, एजेंट, वकील, कॉन्ट्रैक्ट, कमिशन एजेण्ट, वेबसाइट डिजाइनिंग, मीन राशि के जातकों के साथ पार्टनरशिप बिजनेस, एडवरटाइजमेंट एवं मार्केटिंग से जुड़े हुए, किसी भी क्षेत्र का चुनाव करेंगे तो, इन सभी क्षेत्रों में कुंभ राशि वाले दुनिया जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

वृश्चिक राशि और कर्क राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? पावरफुल : Scorpio And Cancer Compatibility

मीन राशि वाले जातकों का कर्मेश भी गुरु ग्रह है।

लेकिन, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि वाले जातक जीवन में जबरदस्त सफलता प्राप्ति के लिए: विद्या ज्ञान धातु खनिज खेत खलियान कंस्ट्रक्शन डेवलपमेंट मशीनरी खानपान कॉमर्स मैनेजमेंट कंसलटेंसी आयरन पेंटिंग बिजनेसमैन मैकेनिकल सर्च रिसर्च सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट सॉफ्टवेयर डिजाइनिंग फ्रीलांसर या फिर कुंभ राशि के जातकों के साथ पार्टनरशिप से जुड़े हुए, किसी भी क्षेत्र का चुनाव करेंगे तो, इन सभी क्षेत्रों में मीन राशि वाले जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

कुंभ राशि और मीन राशि: Successful Career
कुंभ राशि और मीन राशि: Successful Career

इतना ही नहीं, इनके बीच प्यार भरे छोटे-छोटे लम्हे समय के साथ आगे जाकर कुंभ राशि और मीन राशि वाले जातकों में लव रिलेशन का प्यारा सा गुलाब भी खिलता है, जो इनके जीवन के आखरी पलों तक निरंतर सुगंध फैलाता रहता है।

https://youtu.be/0goF-FG3294

कुंभ राशि और मीन राशि वाले जातक हंसी खुशी साथ में अपना जीवन बिताते हैं, और साथ में जबरदस्त सफलता भी प्राप्त करते हैं। यही इन दोनों राशि वालों की जीवन की सबसे बड़ी अचीवमेंट ही यही होती है।

… जय गुरुदत्त …

1 comment

Leave A Comment