Blog

कर्क राशि और सिंह राशि की अनुकूलता नंबर 1: – Couple Compatibility No.1: Cancer and Leo

कर्क राशि और सिंह राशि

कर्क राशि और सिंह राशि वाले जातक इस संसार की दो शक्तिशाली राशियों में से एक है। पहली राशि जो पानी के अंदर अपना प्रभुत्व रखती है, तो दूसरी राशि धरातल पर अपना जबरदस्त प्रभुत्व रखने वाली साबित हुए है। इन दोनों राशियों का मिलन बहुत ही शक्तिशाली और बेजोड़ होता है।

कर्क राशि और सिंह राशि वाले जातक एक दूसरे के प्रति वफादार और बहुत ही संवेदनशील होते हैं। जल और अग्नि तत्व साथ मिलकर एक अद्भुत आयाम कायम करने में सफल रहे हैं।

कर्क राशि और सिंह राशि: Love
कर्क राशि और सिंह राशि: Love

कर्क राशि और सिंह राशि वालों के स्वभाव की बात करें तो, सिंह राशि वाले थोड़े गर्म मिजाजी हैं। तो वही कर्क राशि वाले शांत स्वभावी हैं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इनका सौम्य स्वभाव ही सिंह राशि वालों को शांत करने वाला रहा है। यह दोनों राशि के जातकों छोटी-छोटी बातों को दिल से ना लगाते हुए, संबंधों को आगे बढ़ाने वाले होते हैं।

इन दोनों राशि के जातकों के बीच कभी-कभी विचारों में मतभेद की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है। परंतु कर्क राशि वाले जातक अपनी सूझबूझ से बहुत अच्छे से हालात को संभाल लेते हैं।

वृषभ राशि और कुंभ राशि ( Taurus and Aquarius ) जोड़ी की नंबर 1: अनुकूलता- No.1 Compatibility: Taurus and Aquarius

समय रहते अनुकूल परिस्थितियों के साथ कर्क राशि वाले सिंह राशि वालों को यह बात का एहसास भी करवाते है, की विवाद की मूलभूत वजह क्या थी. इन दोनों के बीच एक खास बात यह देखी गई है, “ हर संघर्षों के बाद उनका रिश्ता और ज़्यादा मजबूत होता जाता है”.

कर्क राशि और सिंह राशि वाले जातक एक दूसरे के सहयोग और प्रेम से अपने रिश्तों को पूर्णता प्रदान करने वाले होते हैं। सिंह राशि वाले व्यक्ति कर्क राशि वालों के साथ मानसिक, शारीरिक, सामाजिक स्थिरता का अनुभव करते हैं। यह दोनों राशियों के जातक एक दूसरे के लिए विपरीत एवं भटकाव की स्थितियों में एक दूजे के सहायक मालूम हुई है।

कर्क राशि और सिंह राशि: Love Moment
कर्क राशि और सिंह राशि: Love Moment

कर्क राशि और सिंह राशि वाले जातकों को एक दूसरे का सहयोग हमेशा प्राप्त होता है। एक दूसरे के प्रति मन को संतुष्टि पहुँचने वाला इनका प्यार का रुझान कुछ अलग ही लेवल का होता है।

कर्क राशि और सिंह राशि लव रिलेशन
इन दोनों की समान रुचियां, सोचने की शक्ति एवं प्यार को लेकर जो इनमें अटूट विश्वास देखा गया है। वही इनके रिश्ते को सबसे अलग और सबसे ज़्यादा सफल बनाने वाला रहा है।

कुंभ राशि और कन्या राशि (Aquarius and Virgo) जोड़ी की अनुकूलता नंबर 1- No.1 Compatibility Aquarius and Virgo

कर्क राशि और सिंह राशि प्रेम विवाह
इन दोनों की छवि के अनुरूप उनका संबंध स्थिर एवं सफल होता है। इन दोनों जातकों के सकारात्मक गुणों की सराहना करते हुए, यह जातक अपना वैवाहिक जीवन छोटी छोटी मीठी नोकझोंक के साथ हंसी खुशी व्यतीत करते है।

कर्क राशि और सिंह राशि: Marriage
कर्क राशि और सिंह राशि: Marriage

इन दोनों के बीच पॉजिटिव थॉट्स की लेन-देन और एक दूसरे के प्रति सराहना करने का जो मुख्य गुण है, वह इन दोनों के रिश्तों में गर्व की कुछ अलग ही अनुभूति कराने वाला होता है। इसके साथ ही, कर्क राशि और सिंह राशि के जातकों को एक दूजे के रिश्तों में एक भावनात्मक समर्थन मिला है।

कर्क राशि वाले जातक हसमुखी स्वभाव से अपने दांपत्य जीवन में ठहराव, निकटता और एक मीठा हास्य घोल देते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=bL-7FRhmW58

इन दोनों का विपरीत स्वभाव ही, इन्हें एक पूर्ण जोड़ी बनाता है। इनके बीच चाहे कोई भी संबंध: मित्रता का, प्यार का, लव रिलेशनशिप का या फिर दांपत्य जीवन का कोई भी संबंध साथ में अवश्य ही ज़बरदस्त रहता है।

… जय गुरुदत्त …

1 comment

Leave A Comment