Blog

कर्क राशि और मेष राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? नंबर 1: Cancer and Aries Compatibility

कर्क राशि और मेष राशि

कर्क राशि और मेष राशि ( Cancer and Aries ) की जोड़ी के बीच में विशिष्ट संतुलन है। कर्क राशि वालों की चंचलता और मेष राशि वालों की बल, बुद्धि, शक्ति, आदर्शवाद और प्रमाणिकता गज़ब कि होती है। साथ ही इनके अंदर भौतिक एवं मानसिक भावनाओं से पूर्ण इनका व्यक्तित्व ही इनके बीच  प्रेम की भीनी मीठी सुगंध मिला देता है। इतना ही नहीं, कर्क राशि और मेष राशि बीच में रिश्तों की गहरी समझ होने से एक समान सुखद जीवन व्यतीत करने के लिए सुपरहिट साबित हुआ है।

हालांकि कर्क राशि और मेष राशि में विपरीतता तो काफी देखि गयी है। जैसे कर्क राशि वाले जातक ज्यादा एग्रेसिव व्यक्तित्व के होते हैं। तो दूसरी ओर मेष राशि वाले थोड़ा कम एग्रेसिव और कार्य को थोड़ा देरी से करने में विश्वास रखते है।

हाँ, कर्क राशि और मेष राशि वालों में विपरीतता व्यक्तित्व में है, स्वभाव में है, नाकि विचारों में। इसीलिए यह जातकों का जीवन साथ में बहुत ही अच्छा व्यतीत होता है।

कर्क राशि और मेष राशि: love
कर्क राशि और मेष राशि: love

परिवार के प्रति यह जातक ज्यादा भावनात्मकता होने से इनके रिश्तों में सुरक्षा का एक अभेद्य कवच प्रदान करता है। यह जातकों के बीच में विचारों की शुद्धता के आधार पर ही इन दोनों के बीच में कोई भी संबंध अद्भुत और असाधारण होता है।

इनके बीच में आमतौर पर एक बात देखी गई है, एक दूसरे के प्रति मान सम्मान और सहानुभूति की भावना साथी की ओर सहज ही देखी गई है। जोकि एक मजबूत रिश्ते के लिए काफी होता है।

कर्क राशि और कुंभ राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? नंबर 1: Cancer and Aquarius Compatibility

राशियों के मिलाप: यह एक जरिया है।
जिससे पार्टनर चुनाव का निर्णय के लिए अवश्य ही मदद रूप साबित होता है। इतना ही नहीं, राशि मिलाप के ज़रिये आप पार्टनर के विचारों की अनुरूपता जानकर अपने बेस्ट सूटेबल साथी के साथ अच्छे से जीवन व्यतीत कर सकते है।

खुशहाल भविष्य जानने के लिए ऐसा सटीक रास्ता आपको ज्योतिष शास्त्र से ही प्राप्त होता है।

किसी को झूठ बोलना, किसी के साथ अन्याय करना या किसी को अपनी बातों के जाल में फंसा कर उसका दुरुपयोग करना। यह कोई भी गलत बातें कर्क राशि वाले जातकों में नहीं होती। इन कारणों से भी मेष राशि वाले कर्क राशि वालों के साथ जीवन व्यतीत करना पसंद करते हैं।

 

कर्क राशि और मेष राशि
कर्क राशि और मेष राशि

 

वैसे देखा जाए तो, यह जातक साथ में आगे बढ़ने से संसार की कोई भी ताकत इन्हे रोक नहीं सकती। इन कारणों से भी इनके के संबंध पनपने के लिए बहुत ही अनुकूल साबित होता है।

कर्क राशि वालों का राशि स्वामी चंद्र ग्रह है।

उसकी बदौलत ही कर्क राशि वाले कितने भी कठिन शब्दों को बहुत आसानी से, शांति से समझाने में माहिर होते हैं। इतना ही नहीं, इनमें कितनी भी खराब परिस्थितियों में अपना काम पूर्ण करने की अद्भुत क्षमता होती है।

इन सभी कारणों से भी मेष राशि वाले जातक कर्क राशि की ओर खींचे चले आते हैं। साथ ही संबंधों की पराकाष्ठा तक पहुंचने की दिली इच्छा भी रखते हैं।

कन्या राशि और कर्क राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? नंबर 1: Virgo and Cancer Compatibility

कर्क राशि और मेष राशि लव रिलेशनशिप !
यह जातकों में थोड़ा विपरीत व्यक्तित्व होने के बावजूद विचारों की अच्छी बॉन्डिंग होती है। इनका संबंध अवश्य ही विधाता के घर से बनकर आया है। यह बात तो साफ है।

यह जातकों के बीच में विचारों की सुलझी हुई शुद्ध भावना से भी इनका लव रिलेशन बेहद ही खास है। जो साधारण व्यक्तियों की समझ से बाहर है।

 

कर्क राशि और मेष राशि
कर्क राशि और मेष राशि

 

कर्क राशि और मेष राशि प्रेम विवाह !
यह जातकों के बीच में थोड़े मतभेद होना स्वाभाविक है, क्योंकि इनके व्यक्तित्व में अंतर होने से ज्यादातर ऐसी स्थितियां उत्पन्न होती है।

लेकिन यह दोनों अपनी सूझबूझ से कितने भी बड़े प्रश्नों को हल कर, अपने संबंधों में इसका असर नहीं पड़ने देते और साथ ही पूरी आजादी से जीवन जीने के इनके विचारों से भी इनके बीच में मधुरता बनी रहती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इनके बीच में प्रेम विवाह के जबरदस्त योग हैं।

https://youtu.be/Ub8HZYfUOpo

इतना ही नहीं, यह जातकों के बीच प्रेम विवाह 100% सफल होता है। लेकिन शर्त इतनी कितनी भी खराब परिस्थितियों को भूल कर जीवन में सिर्फ निरंतर आगे बढ़ने की एकमात्र सोच।

इनके बीच में प्रेम विवाह के योग साथ ही सफल होने की संभावनाओं को नकारा भी नहीं जा सकता।

कर्क राशि और मेष राशि करियर !
मेष राशि वाले जातक वैसे तो अपनी सूझबूझ और बुद्धिमता से कोई भी कार्य करें तो यह जातक किसी भी क्षेत्र में अच्छा कर शकते है।

कर्क राशि और मेष राशि: की जोड़ी
कर्क राशि और मेष राशि: की जोड़ी

परंतु, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वाले जातक जीवन में तेज रफ्तार से आगे बढ़ने के लिए कंस्ट्रक्शन, डेवलपमेंट, गवर्नमेंट कांट्रेक्टर, व्हीकल एसेसरीज, एंटरटेनमेंट, फिल्म जगत में: एक्टर एवं डायरेक्शन, डॉक्टरी में: डेंटिस्ट, बिजनेसमैन या फिर रंगों से जुड़े हुए। किसी भी क्षेत्रों का चुनाव करें तो, इन सभी क्षेत्रों में मेष राशि वाले अपने अंदर छुपी हुई, सभी प्रति प्रतिभाओं की मदद से जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं।

कर्क राशि वाले जातक दूसरों से ज्यादा सहनशील, समझदार एवं बुद्धि बल में उच्च कोटि की ताकत से यह जातक कोई भी कार्य, या फिर किसी भी क्षेत्र में अच्छा कर सकेंगे।

कर्क राशि का राशि स्वामी चंद्रदेव है।

इसलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वाले जातक जीवन में तेज रफ्तार से आगे बढ़ने के लिए कंसलटिंग, कमीशन एजेंट, कंस्ट्रक्शन, टीचिंग, वेबसाइट डिजाइनिंग या फिर फिल्म जगत एवं पानी से जुड़े हुई कोई भी कार्य कर्क राशि वाले अपना जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।
पानी से जुड़ा हुआ बिजनेस कर्क राशि वालों को फायदा पहुंचाएगा, क्योंकि पानी कर्क राशि का एक अभिन्न तत्व है।

जीवन के अंतिम पलों तक यह जातक ईमानदारी से साथ में हर एक संबंध साथ में बिताते हैं, और हशी खुशी अपना जीवन व्यतीत करते है।

….. जय गुरुदत्त …..

1 comment

Leave A Comment