Horoscope 2021

Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi : कैसा रहेगा वृषभ राशिफल 2021- Vrishabh Career Rashifal

vrishabh rashi 2021

Vrishabh Rashi Varshik Rashifal 2021 

वृषभ  राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों मायने में मिलाजुला परिणाम देने वाला है। वर्ष के प्रारंभ से ही आपके राशि स्वामी शुक्र ग्रह एवं गुरु केतु सूर्य और बुध का विचरण आपके लिए कई उन्नति के अवसर प्राप्त कर आने वाला है। कार्य व्यवसाय व्यापार फाइनेंस आदि क्षेत्रों में काफी शुभ अवसर प्राप्त होंगे। बेहतर परिणामों के लिए आपको कड़ी मेहनत तो करनी पड़ेगी, किंतु जब भाग्य की जरूरत होगी तब भाग्य का साथ मिलने के संकेत मिल रहे हैं। इस वर्ष बन रहा सफलता का योग आपको अप्रत्याशित रूप से कई क्षेत्रों में धन प्राप्त करा सकता है। वही पार्टनर दोस्त या किसी अजनबी की मदद से आप नया व्यवसाय प्रारंभ करने की दिशा की ओर भी आगे बढ़ेंगे। 26 जनवरी से लेकर 22 मार्च के बीच आप किसी गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं। पार्टनर दोस्त से आपको धोखा मिल सकता है। किंतु इस स्थिति से विचलित नहीं होना है, क्योंकि वर्ष के मध्य का समय वर्ष 2021 की लग्न कुंडली में वृषभ राशि के जातकों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है। फिर से अच्छे दिन आएंगे।career

Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi के अनुसार इस वर्ष में  करियर से जुड़ी कई इच्छाएं पूर्ण होगी। आप जिस जगह नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, भाग्य आपको उस दहलीज पर लेकर खड़ा कर देने वाला है। जहा से आपकी मेहनत आपकी लगन एवं आपकी सोच आपको उस सफलता के शिखर तक पहुंचा सकती है जहां पहुंचना आम इंसानों की बात नहीं होती। यकीनन पिछले काफी समय से नई नौकरी को लेकर विचलित है, परेशान है। उन्हें 2021 के इस नए वर्ष में एक स्थाई जगह पर नौकरी करने का अवसर मिल सकता है। आपको किसी मल्टीनेशनल कंपनी में कार्य करने का मौका मिल सकता है, इतना ही नहीं जो पुरानी नौकरी छोड़कर नई नौकरी ढूंढ रहे हैं, उन्हें भी इस वर्ष में एक ऐसी जगह नौकरी करने का लाभ प्राप्त होगा। जहां से जीवन में आगे बढ़ने का चांस प्राप्त होगा। जुलाई-अगस्त के बाद नौकरी में आपकी सैलरी में वृद्धि होगी। यहां तक कंपनी या फिर अधिकारी की ओर से आपको सराहा भी जाएगा। आपकी कार्य सिद्धि आपको एक और कदम आगे ले जाएगी।

जुलाई से लेकर अगस्त का समय वृषभ राशि वालों के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। कई दिनों से जो नया कार्य करने की सोच रहे हैं, वह 2021 में पूरे कर सकेंगे। यह संपूर्ण वर्ष आर्थिक स्थिति को लेकर काफी अहम रहने वाली है। साल 2021 की भविष्यवाणी के मुताबिक(vrishabh rashi career) व्यापार व्यवसाय करने वाले जातकों को आई के कई नए रास्ते मिलेंगे। किंतु आपको आर्थिक मामलों में बेहतर प्लानिंग करनी होगी। पिछले समय से चल रहा घाटा पूरा कर पाएंगे। धन योग की स्थिति के चलते व्यापार में अप्रत्याशित मुनाफा प्राप्त होगा। गोचरिय परिस्थितियों के चलते 2020 में आपको जो विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था, वह दूर होने से व्यापार का तो विस्तार कर पाएंगे। साथ में कुछ ऐसे क्षेत्रों में भी धन निवेश करेंगे जहां से आपको अधिक आमदनी प्राप्त होगी। जमीन जायदाद यहां तक शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं।

यकीनन आमदनी 10 जुलाई के बाद बढ़ती नजर आएगी। इस वर्ष के आखिरी दिनों में कुछ पैसे को लेकर थोड़ी दिक्कत रह सकती है। आप नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो इनके लिए यह वर्ष बहुत ही शुभ है। Vrishabh Rashi Career 2021 के अनुसार आपको काम में सफलता मिल सकती है साथ में गुरु एवं मंगल की स्थिति के चलते कार्यस्थल पर आपको बेहद ही सावधान रहना होगा और सोच समझकर कदम बढ़ाना होगा। जितना हो सके उतना विवादों से दूर रहना होगा। शत प्रतिशत बिजनेस में आपको लाभ प्राप्त होगा। आप अपने कौशल और रचनात्मकता से अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ पाएंगे। जिसके कारण आपके जीवन में धन का आगमन शुरू हो जाएगा। प्रतिस्पर्धी आप पर हावी होगे। जिससे आपके बिजनेस में अकल्पनीय रूप से लाभ प्राप्त होगा। कई लोग आप के प्रभाव से बच नहीं पाएंगे।vrishabh rashifal 2021

2021 के नए वर्ष  में आप सभी कार्य तन मन से स्वस्थ रहकर करने वाले हैं। भाई बहनों के साथ अच्छा तालमेल रहने वाला है। मन की उलझनों से मुक्ति मिलने वाली है। अचानक से कोई पुराना साथी मिलने के योग बन रहे हैं। साथ में शेर सट्टे से भी लाभ मिलने वाला है। अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी, यकीनन नए साल में आपका झुकाव धार्मिकता की और बढ़ेगा। वर्ष में कई बार छोटी एवं लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का भी मौका मिलेगा। खासकर मार्च जून अगस्त एवं सितंबर महीने में आपको सावधान रहना होगा। आपको एक सलाह दी जाती है, कि अपनी वाणी पर संयम रखें। नहीं तो कुछ गलत भी हो सकता है।

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष पारिवारिक एवं प्रेम जीवन के लिए काफी शुभ रहने वाला है । आप अपने पार्टनर के साथ कुछ ज्यादा ही समय बिताने वाले हैं। संतान का सुख प्राप्त होगा। संतान की ओर से भी सुख प्राप्त होगा। राहु की युति के चलते इस वर्ष में जब जब पाप ग्रह की दृष्टि आपके राशि स्वामी पर पड़ेगी, तब तब आपके पारिवारिक जीवन में एवं प्रेम जीवन में अनबन की स्थिति भी बन सकती है। किंतु इससे घबराना नहीं है, यह सिर्फ संयोग है। यदि वृषभ राशि के जातकों के जीवन में प्रेम का पुष्प खिला नहीं है और जिसने प्रेम का रसपान नहीं किया है, उन्हें 2021 के नए वर्ष में लव लाइफ जीने का अवसर प्राप्त होगा। यकीनन इस वर्ष में आपके दिल को कोई ऐसा व्यक्ति छू सकता है, जो आपके करीब है, घर ऑफिस या फिर आसपास आप किसी के प्रति आकर्षित भी होंगे। कोई अपना सा प्राप्त होगा। सही साथी चयन करने का अवसर भी प्राप्त होगा। अविवाहित ओं के लिए यह वर्ष किसी अवसर के रूप से कम नहीं होगा  विवाह योग का निर्माण हो रहा है, जिसकी वजह से वृषभ राशि के जातक विवाह के बंधन में बंध जाएंगे। पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी, किंतु बच्चे को लेकर वैचारिक मतभेद रह सकते है। कुछ पुरानी बातें भी याद आने वाली है,ऑफिस में अच्छा और मीठा बोल कर आप अपना काम निकलवाने मैं कामयाब रहेंगे ।

4 मार्च से लेकर 22 मई की अवधि में वृषभ राशि वाले फालतू कार्यों से दूर रहे तो अच्छा होगा। यकीनन 2021 का नया साल आपको कार्यों में व्यस्त रखने वाला है। इस वर्ष में आपका भाग्यशाली रंग होगा हरा और आपका भाग्यशाली नंबर होगा 2। इस वर्ष में उधार दिए पैसों के कारण समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए उधर पैसा देने से बचना होगा। हर काम को धैर्य और समझदारी से निपटाने की कोशिश करें। पार्टनरशिप से लाभ रहेगा, स्वास्थ्य को लेकर सामान्य दर्द एवं रक्त से संबंधितकुछ तकलीफ हो सकती है, फिर भी अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना आवश्यक रहेगा।

सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए कुछ विशेष मेहनत करनी पड़ेगी। विद्यार्थियों के लिए 2021 का साल कुछ समस्याओं का सामना करवाएगा। मनचाहे परिणाम प्राप्त नहीं होंगे। किंतु फिर भी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त अवश्य कर सकेंगे । उच्च शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। यहां तक आप दूर प्रदेश यहां तक विदेश में भी जा सकते हैं। परिवर्तन योग आपको जरूर दूर ले जाएगा। सामाजिक कार्यों में आपको सफलता मिल सकती है। साथ में परिवार के मामलों की अनदेखी ना करें, अप्रैल के बाद कार्य क्षेत्र में आप का प्रभाव बढ़ने के बहुत अच्छे योग बन रहे हैं। मेहनत जारी रखें। वृषभ राशि का 2021 का वार्षिक राशिफल के अनुसार इस वर्ष में आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलने वाला है। किंतु एक साथ कहीं काम न करें तो बेहतर होगा। नए साल में खर्चे भी बढ़ेंगे, इसके साथ-साथ आमदनी भी बढ़ेगी। कुछ छोटी-मोटी उलझने और समस्या भी आएगी। किंतु इन सारी समस्याओं का समाधान करने में आप जरूर सफल रहने वाले हैं।

कुछ बाधाओं को दूर करने के लिए और लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आप ज्योतिषीय उपाय भी कर सकते हैं।

हरि ओम तत्सत जय गुरुदत्त

17 अक्टूबर से नवरात्रि शुरू: इस वर्ष में पितृ पक्ष की अमावस्या के बाद प्रारंभ नहीं होगा नवरात्रि का त्योहार

Leave A Comment