Horoscope 2021

Sagittarius/Dhanu Rashifal 2021: व्यवसाय बिजनेस में अप्रत्याशित रूप से धन प्राप्त होगा

dhanu rashifal 2021

Dhanu Rashifal 2021 / Sagittarius horoscope धनु राशि के लिए बेहद शुभ है। नौकरी में तरक्की योग के साथ 2021 में व्यापार व्यवसाय एवं कारोबार में लाभ प्राप्त होगा तो वही नए साल में नई नौकरी के योग भी बनेंगे।(dhanu rashi in 2021) प्रेम, व्यापार, अभ्यास, कैरियर और धन को लेकर 2021 धनु राशि वालों के लिएकाफी शुभ साबित होगा ।

Dhanu rashifal 2021

धनु राशि वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष में आपको बड़ी सफलता मिलने की अपार संभावनाएं है। कार्यस्थल पर आप का प्रदर्शन बेहतर होगा। ऑफिस मैं सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा एवं आपके कार्य की तारीफ भी होगी। व्यवसाय बिजनेस में अप्रत्याशित रूप से धन प्राप्त होगा। यकीनन इस नए साल में आपको  अपनी मेहनत का फल मिलने वाला है। इसकी शुरुआत 4 दिसंबर से ही हो जाएगी। धन प्राप्ति के लिए पिछले काफी समय से आप प्रयत्न कर रहे थे, तो आपको बड़ी खुशखबरी प्राप्त होने वाली है। विशेषकर सूर्य की स्थिति आपके करियर के लिए परिस्थितियां अनुकूल करने वाली है। आपके कार्य के बदौलत कार्यक्षेत्र में आपकी एक नई पहचान बनेगी। नौकरी में आपका प्रमोशन भी संभव है। यदि आप पदोन्नति के लिए प्रयत्नशील है, तो निश्चित ही यह साल आपको बड़ी उपलब्धि दिला सकता है।

 

व्यापार में तो अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होता नजर आएगा। किंतु जो लोग नौकरी को लेकर चिंतित है, और नए कार्य से जुड़ने के लिए बेताब है। उन्हें यह महीना एक लंबी अवधि तक चलने वाली नौकरी के रूप में बड़ा अवसर प्रदान करेगा। प्रतियोगी परीक्षा या फिर इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं, तो यकीन मानिए आप को बड़ी सफलता मिलने वाली है। मेहनत कीजिए आपको चौंका देने वाले नतीजे प्राप्त होने वाले हैं। क्योंकि जब किस्मत के सितारे चमक जाते हैं, तो भाग्य बदलने में देर नहीं लगती। परिवर्तन योग आप में से कई जातकों को दूर प्रदेश यहां तक विदेश भी ले जा सकता है। हां फरवरी से अप्रैल एवं जून से अगस्त के बीच में कैरियर में आपको कार्यों को लेकर व्यवधान आ सकता है । 

Dhanu rashifal 2021

 इसीलिए यह समय में संभल कर रहे।  तो वही साल के प्रारंभ से हीशिक्षा में हो रहा व्यवधान दूर होगा। अनुकूल परिणाम मिलेंगे। धनु राशि वालों एक बात निश्चित है,  पूरे वर्ष के दौरान आप पर्सनल लाइफ को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे। साथ में प्रोफेशनल क्षेत्र में भी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। कुशल संवाद शैली के माध्यम से आप व्यापार एवं कैरियर में प्रगति कर सकेंगे। फरवरी के बाद  कई ऐसे मौके मिलेंगे। जहां पर आपको उम्मीद से ज्यादा धन प्राप्त होगा। खासकर शेरबजार, सटे व जोखिम भरे क्षेत्र से भी धन प्राप्ति की संभावना बन रही है। वही जो नौकरी बदलने के लिए तत्पर है, उन्हें किसी कंपनी अथवा संस्थान में कार्य करने का अवसर प्राप्त हो सकता है। इतना ही नहीं आपको वहां उचित सम्मान भी प्राप्त होगा। 

Dhanu rashifal 2021

आप अपने कार्य के बदौलत दूसरी जगह अपना नाम अंकित करने में कामयाब रहेंगे। ज्यादा सफल भी रहेंगे। यदि आप प्राइवेट सेक्टर में नौकरी कर रहे है, तो निश्चित ही अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे। शुभ परिणाम मिलेंगे। ऑफिस में उच्च अधिकारी एवं कर्मचारी से आपके संबंध मधुर बने रहेंगे। उसका लाभ भविष्य में आपको जरूर मिलेगा। एक बात का हमेशा ख्याल रहे, ऑफिस में चल रही कानाफूसी से दूर रहेंगे तो इस वर्ष में आपके लिए बेहतर होगा वरना किसी दिक्कत में फंस सकते हैं। धनु राशि के वह जातक जो आईटी, इंजीनियरिंग ,आयात निर्यात, व्यापार, तकनीकी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होने के आसार नजर आ रहे हैं।

 

15 जुलाई के बाद एक बहुत बड़ा घटना घटित हो सकती है, चाहे नए रिश्ते की शुरुआत के रूप में हो, या प्रॉपर्टी के लाभ के रूप में, या राज्य सरकार या फिर केंद्र सरकार से जुड़ी हुई, या फिर भाग्य उन्नति के रूप में चाहे किसी भी तरह से घटित हो, लेकिन लाभ आपका ही होगा। दूसरी ओर महामारी का डर खत्म होने से व्यापार पुनः के माफिक दौड़ने वाला है। जिसके चलते निश्चित ही पैसा प्राप्त होगा। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। उधार लिया पैसा भी वापस कर सकेंगे। फिर भी जल्दबाजी में कोई नया कार्य न करें तो बहेतर होगा। साथ में इस वर्ष में आपको धोखे बाजो से भी बच कर रहना होगा। धनु  राशि के जातक जो ऑफिस एवं कार्यक्षेत्र में पूरी ईमानदारी के साथ कार्य कर रहे हैं और नौकरी करते हुए नया व्यवसाय प्रारंभ करने के बारे में सोच रहे हैं। उनके लिए यह समय किसी लॉटरी से कम नहीं कहा जा सकता। यकीन मानिए शुक्र ग्रह की स्थिति आपको अकल्पनीय रूप से

Dhanu rashifal 2021

सफलता के साथ धन,यश, मान प्राप्ति का मौका देने वाली है। लोन के आवेदन मंजूर होंगे। दोस्त के द्वारा कार्य का प्रस्ताव मिलेगा। यहां तक  किसी बड़े आदमी का भी आपको साथ मिल सकता है। दोस्तो परिस्थिति बदलने में देर नहीं लगती इसलिए धैर्य बनाए रखें, सफलता बस आपसे दूर नहीं है। पार्टनरशिप से मुनाफा होगा। मनचाही जगह ट्रांसफर भी होगा। खासकर जो संतान को लेकर चिंतित हैं, उन्हें भी बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। किंतु जो शॉर्टकट से पैसा कमाना चाहते हैं, वह इस साल में संभल कर रहे तो बेहतर होगा। वरना बड़ा नुकसान हो सकता है।  फालतू  के विवादों से दूर रहे तो अच्छा रहेगा। परिवर्तन योग  के चलते आप में से कई जातकों को अपने पिता के व्यवसाय की कमान मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में मनमाफिक बदलाव करने में भी कामयाब रहेंगे। आपके नए आइडिया आपके कार्यक्षेत्र एवं व्यवसाय को

Dhanu rashifal 2021

एक नई दिशा की ओर ले जाने वाले हैं। यहीं से आपकी जिंदगी एक नई शुरुआत होगी। मान के चलिए आपके साहस और आत्मविश्वास से आप बड़े से बड़े कार्य आसानी से कर पाएंगे। तो वही शुक्र एवं मंगल की युति आप के नाजायज संबंध बनवा सकती है। यदि जानबूझकर यह गलती दोहराते रहेंगे तो आप के जीवन में बड़ी समस्या भी खड़ी हो सकती है। प्रेम जीवन को लेकर भी बड़ी उथल-पुथल मच सकती है। किंतु जो जातक प्रेम के लिए तरस रहे हैं, उन्हें धनु प्रेम राशिफल 2021 एक बड़ा अवसर प्राप्त कराएगा । 

Dhanu rashifal 2021

नए रिश्ते की शुरुआत भी हो सकती है। प्रेमी साथी एवं दोस्तों के साथ छोटी यात्रा के योग बनेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत करने वाले जातकों को कुछ हसीन लम्हे बिताने के महत्वपूर्ण अवसर प्राप्त होंगे। यही अवसर आपकी जिंदगी के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाले हैं। प्रेम विवाह योग की स्थिति बन रही है, आप लिख कर ले लीजिए कि ( Sagittarius horoscope 2021 in hindi )  के अनुसार भाग्य आपको उस दहलीज पर लाकर खड़ा करने वाला है।

 

जहां से आप एक नई दुनिया को अपने नजरिए से देख सकेंगे। साथ में हम सलाह देते हैं यदि आपकी जन्मकुंडली में कोई पाप ग्रहों की युति बन रही है, जैसे कालसर्प दोष, चांडाल योग, ग्रहण योग, श्रापित योग , इस तरह के कोई भी योग बन रहे, तो उसका निवारण अवश्य करें । ताकि राशिफल का पूर्ण फल मिले और आपका जीवन शुभ हो, आपके जीवन में प्रसन्नता  प्राप्त हो, आपकी प्रगति हो और आप एक नई दिशा की ओर आगे बढ़े ।

 

⇒    Scorpio/Vrishchik Rashifal 2021: वृश्चिक राशि के लिए बेहद शुभ है

⇒   कैसा रहेगा – मिथुन राशिफल 2021: Mithun Rashifal 2021 In Hindi

⇒   मेष राशिफल 2021 (Aries) : Mesh Rashifal Yearly Rashifal

 

Leave A Comment