Blog

Kumbh Rashi Ka Vyavsay – कर कमाए करोडो : जीवन होगा खुशियों से आबाद

Kumbh Rashi ka VYavshay

Kumbh Rashi Ka Vyavsay आदि अनादि काल से भव्य दिव्य एवं अकल्पनीय होता है. लेकिन खास तौर पर कुंभ राशि के जातक बीमा एजेंट, कोई भी क्षेत्र में कमीशन एजेंट, अध्यापक, सलाहकार, ज्योतिष,कर्म उद्योग, कला, साहित्य, संगीत, सिनेमा, कठिन रोजगार और राजनीति में अद्भुत प्रदर्शन कर सकते हैं.

Kumbh Rashi Ka Vyavsay के हिसाब से समझा जाए तो, इस राशि का व्यवसाय छोटी-छोटी जरूरतों के आसपास रहता है. जहां पर भी काबिलियत एवं भाग्य से संबंधित चीजों को  देखा जाता है, वहां पर कुंभ राशि का व्यवसाय सफल रहता है | जैसे के मंदिर से संबंधित सामान, खेलना कूदना आदि से जुड़े कार्य भी खासतौर पर कुंभ राशि के व्यवसाय में ही आते हैं.

Kumbh Rashi Ka Vyavsay: Photo
Kumbh Rashi Ka Vyavsay: Photo

 यदि  (Aquarius) राशि के लोग Kumbh Rashi Ka Vyavsay से जुड़े  इन व्यवसाय में कदम रखते हैं, तो इन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रख सकता यह बात तो तय है. और हां खास तौर पर मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति निर्माण होने पर कुंभ राशि के जातक असाधारण परफॉर्मेंस कर सकते हैं. यह शायद आप देखते ही होगे. जहां जहां पर भी कुंभ राशि के जातकों के ऊपर जिम्मेदारियों का भार सौंपा गया है, तो वह बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने कार्य व्यवसाय कंपनी को नई ऊंचाइयों की  बुलंदियों तक पहुंचा देते हैं. 

 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो, राशि के हिसाब से बिजनेस( Business ) एवं जॉब को चुने, तो Kumbh Rashi Walo Ko कभी हार सामना नहीं करना पड़ता। साथ ही दूसरों के मुकाबले जबरदस्त सफलता भी प्राप्त प्राप्त होती है खास तौर पर कुंभ राशि वाले इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक, संचार माध्यम से एवं राजनीति से प्रेरित हर कार्य में न केवल सफल होते हैं, लेकिन यह एक अपना नया मार्ग प्रशस्त भी करते हैं. 

Kumbh Rashi Ka Vyavsay
Kumbh Rashi Ka Vyavsay

Kumbh Rashi Ka Vyavsay शनि ग्रह के अनुसार होना चाहिए। क्योंकि कुंभ राशि का प्रधान देव न्याय के प्रिय शनिदेव हैं। कुंभ राशि वाले बोलने और दूसरों को समझाने मैं एक्सपर्ट होते हैं। यह व्यक्ति लाखों करोड़ों की भीड़ को संबोधित कर के अपनी बात को आसानी से उन तक पहुंचाने की एक अनोखी प्रतिभा होती है।

एक मुखी रुद्राक्ष से मिलेगा हर दुखो से छुटकारा -जाने आप Kon Sa Rudraksh Pehnne

Kumbh Rashi Ka Vyavsay मैं तो कोई भी कार्य कर सकते हैं, क्योंकि विस्तार से सभी चीजों की डिटेल में समझ के साथ जुनूनी तौर पर यह जातक काफी मेहनती और कुछ अलग करने की जबरदस्त प्रतिभा इनमें खास तौर पर होती है। कुंभ राशि वाले को यह प्रश्न हरदम हर पल सताता रहता है, कि कुंभ राशि वाले  कोनसा व्यापार करें, कुंभ राशि वाले कोनसा कार्य करें, कुंभ राशि वाले कोनसा व्यापार करे, यहां तक की कुंभ राशि वाले नौकरी में सफल होते हैं, शनि ग्रह प्रधान कुंभ राशि के जातक कोई भी बिजनेस या नौकरी करें उन्हें अवश्य ही सफलता प्राप्त होती है। लेकिन जमीन से जुड़े हुए उद्योगों को, यह जातक करियर में चुन कर आगे बढ़ेंगे, तो कुंभ राशि के व्यक्तियों को जबरदस्त सफलता प्राप्त होगी। जैसे खेत खलियान से जुड़े हुए कार्य, क्रूड, आयरन, कॉपर, स्टील, तांबा, पीतल, सोना, पत्थर, कलर यह सभी कार्य कुंभ राशि जातकों के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं।

Kumbh Rashi Ka Vyavsay
Kumbh Rashi Ka Vyavsay

कुंभ राशि वाले अगर राजनीति में आगे बढ़े तो उसके वारे न्यारे होते हैं. यह लोग सलाहकार भी अच्छे होते हैं, इसके चलते ही अगर यह जातक किसी कंसल्टेंसी में जुड़ जाए तो, उन्हें आगे बढ़ने से दुनिया मैं से कोई भी रोक नहीं पाएंगे, क्योंकि एक विशालकाय समुद्र को छोटी सी डिब्बी में कैसा रखा जाए यह कुंभ राशि के अलावा कौन जान सकते हैं, यानी कि कठिन से कठिन भाषा का आसान से शब्दों से किसी से नदी तक कैसे पहुंचा जाए ट्रिक मैजिक जादू इनके पास ही होता है. यह सभी चीजें उसके अंदर पहले से ही मौजूद होती है।

कुंभ राशि वाले व्यक्ति काफी ज्यादा खुश मिजाज होते हैं।  साथ ही उनसे जुड़े हुए व्यक्ति की मदद करने में कभी भी हीच किचा ते नहीं है। इसीलिए यह लोग सारे व्यवसाय में सफल होते हैं 

चार युगों का वर्णन – सालो के बाद होगा कलयुग का अंत – 4 YUG

Kumbh Rashi Ka Vyavsay करने की समझ, सूज-बुज एवं व्यवसाय में रिस्क लेने की कैपेसिटी, काबिले तारीफ होती है। कुंभ राशि के जातक नौकरी में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। सरकारी क्षेत्र में नौकरी पाने के प्रयास सफल होते हैं। आमतौर पर सरकारी क्षेत्रों में यह जातक अकाउंट, कंस्ट्रक्शन, विज्ञान  और म्युनिसिपल कारपोरेशन के कार्यों से जुड़े हुए क्षेत्रों में ज्यादातर पाए जाते हैं। Kumbh Rashi Ka Vyavsay क्षेत्र सीमित नहीं होता. कुंभ राशि वाले जातकों का आत्मविश्वास सराहनीय योग्य होता है, क्योंकि यह आत्मविश्वास इनको संसार के हर असंभव सी परिस्थितियों से बाहर निकाल विजय दिलाता है। धनवान कैसे बने यह आप कुंभ राशि वालों से जान सकते हैं.

https://youtu.be/T0z21pXPYfk

 

Leave A Comment