Horoscope 2021

कर्क राशिफल 2021 – Kark Rashifal 2021 : Cancer Yearly Horoscope

kark rashifal 2021

कर्क राशिफल 2021 ( Kark Rashifal 2021 ) Cancer Yearly Horoscope के अनुसार नया वर्ष आपके लिए कई सारी संभावनाओं को लेकर आया है। प्रेम जीवन से लेकर विवाह जीवन तक नौकरी  से लेकर व्यवसाय तक शिक्षा से लेकर पारिवारिक जीवन तक आर्थिक जीवन से लेकर जिंदगी  न रुकने वाली न थमने वाली जिंदगी को  लेकर आपको कई सारे शुभ अवसर प्राप्त होने वाले हैं।

 Cancer Horoscope 2021 

राशि काल :  15 जुलाई से 15 अगस्त

राशि स्वामी :  मंगल ग्रह

राशि चिन्ह :  केकड़ा

राशि तत्व :  जल

कर्क राशि वालों के लिए 2021  कैसा रहेगा आइए जानते हैं विस्तार से

kark rashifal 2021

इसनए वर्ष में आप हर कार्य उत्साहित होकर करने वाले हैं, धन लाभ की दृष्टि से यह  वर्ष उन्नति दायक  रहेगा । नए कार्यों के लिए यह  वर्ष आपके लिए बहुत ही अच्छा है, क्योंकि वर्ष के प्रारंभ में ही आपके राशि स्वामी शुभ भाव में विराजमान है जिसका लाभ आपको अवश्य मिलेगा। यदि आप नौकरी से वंचित है तो  99% ग्रहों की स्थिति आपको शुभ जगह पर कार्य करने का मौका देने वाली है। व्यवसाय से भी अच्छा मुनाफा प्राप्त कर सकेंगे। साथ  ही आपके कामकाज से संबंधित कुछ विशेष आर्थिक लाभ प्राप्त होने वाले हैं। भाग्य भी आपको साथ देता दिखाई देगा, उग्रस्वभावके कारण कुछ लड़ाई-झगड़ेकी संभावनाएं बनी है  इसीलिए पूरे वर्ष आपको ठंडे दिमाग से काम लेना होगा।

nokari ke upay

वार्षिक राशिफल के अनुसार 17  अप्रैल के बाद  सूर्य एवं बुध की युति के चलते बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है। जिससे आपके जीवन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे,इन्वेस्टमेंटसे आपको फायदा होगा, शेर बाजार एवं सट्टे से भी लाभ प्राप्त होगा । साथ में संबंध मधुर बनाए रखने की सलाह दी जाती है पारिवारिक रिश्ते में सुधार आपके लिए आवश्यक रहेगा।

त्वचा से संबंधित और जोड़ों का दर्द के अलावा 25 जून के बाद  स्वास्थ्य को लेकर कुछ  तकलीफ हो सकती है। निश्चित रहिए ज्यादा समस्याएं उत्पन्न नहीं हो सकती, क्योंकि शुभ ग्रहों की दृष्टि आप पर बनी हुए हैं, शिक्षा राशिफल के अनुसार जो छात्र आर्ट्स, कॉमर्स, इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी से जुड़े हुए हैं, उनको इस वर्ष में जबरदस्त सफलता प्राप्त होगी ।

kark rashifal 2021

आप न केवल परीक्षा उत्तीर्ण कर पाएंगे किंतु उसके बाद एक जॉब प्राप्त कर सकेंगे जहां से आपकी जिंदगी एक नई शुरुआत होगी। खासकर राज्य सरकार या केंद्र सरकार में नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, उनके लिए यह  साल सफलता दायक रहेगा। हां उसके लिए मेहनत भी करनी पड़ेगी । प्राइवेट सेक्टर में आस लगाए बैठे जातकों को यकीनन नई जॉब के चांस मिलने वाले हैं। 

कैरियर राशिफल के अनुसार आपके द्वारा किए गए बेहतरीन प्रयासों से अच्छी सफलता प्राप्त होने से परिवार वाले भी आपकी सराहना करेंगे। व्यापार व्यवसाय के लिए यात्रा के योग बनेंगे, जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगे ।जून से लेकर अगस्त तक की अवधि आप को अप्रत्याशित धन के रूप में बड़ी सौगात  देकर जाएगी। रुका हुआ पैसा मिलेगा। कृषि क्षेत्र में भी उम्मीद से ज्यादा लाभ  मिलेगा। 

career rashifal 2021

कोर्ट में कोई केस चल रहा है, तो वहां पर भी फैसला आपके पक्ष में आएगा। किंतु यदि शॉर्टकट से पैसा कमाना चाहते हैं, तो यह वर्ष आपके लिए बढ़ी मुश्किलें पैदा कर सकता है। अक्टूबर के बाद काम का बोझ बढ़ने से मानसिक परेशानियां बढ़ सकती है। विदेश से संबंधित कामकाज से तो लाभ होगा साथ में वहां पर जाकर स्थाई होने के सपने देख रहे हैं, तो वह भी सच हो सकते हैं क्योंकि  द्वादश  भवन के स्वामी शुभ ग्रह की दृष्टि में है। 

kark rashi love life 2021

शुक्र ग्रह की स्थिति दांपत्य जीवन में शुभता का कारक मानी जा रही है। इस नए साल में प्रेम जीवन को लेकर बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगी। जो अभी तक अविवाहित हैं, उन्हें निश्चित तौर पर मनपसंद साथ ही चयन करने का अवसर प्राप्त होगा। विवाह योग के चलते  साल के  अंत तक शादी रचाने में सफल रहेंगे। जो प्रेम के लिए तरस रहे हैं, उन्हें प्रेम राशिफल 2021 प्रेम जीवन के संपूर्ण सुख से तरबतर करने वाला है। यकीनन आप वह हसीन लम्हे गुजार पाएंगे जिसकी कल्पना शायद आपने कभी की ही नहीं थी। आपके जीवन में नए साथी की एंट्री हो सकती है, पूरे साल आप प्रेम को लेकर खुशहाल रहेंगे। 

फरवरी के आखिरी दिनों में  जून के पहले 10 दिन और सितंबर  महीने में पाप ग्रहों की दृष्टि आपके प्रेम जीवन में तनाव की स्थिति पैदा कर सकती है।

 

Leave A Comment