Blog

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि अनुकूलता नंबर 1: – Taurus and Scorpio Compatibility No.1

मेष राशि और मीन राशि

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि ( Taurus and Scorpio ) के जातक अपने साथ जुड़े हुए, हर एक रिश्ते को बहुत ईमानदारी एवं चुस्त प्रतिबद्धताओ के साथ निभाने वाले होते हैं। इतना ही नहीं, इनके जीवन का हर पल एक दूजे के प्यार एवं हसीन लम्हों के साथ उत्साहपूर्ण व्यतीत होता है।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि ( Taurus and Scorpio ) वाले जातक अपने अंदर छिपी प्रेम, इश्क, मोहब्बत, इच्छा, आकांक्षा, उत्साह एवं धैर्य इत्यादि ऐसी कोई भी भावनाओं को व्यक्त करने में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि: Love
वृषभ राशि और वृश्चिक राशि: Love

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि वाले जातक किसी बात को लेकर अपनी जिद एवं जबरदस्ती का अतिरेक ना करें और लव रिलेशन के संबंधों को थोड़ा टाइम दे, स्पेस दे क्योंकि यह चीज होने से एक दूजे के बीच समय रहते आकर्षण एवं प्रेम की भावना में अवश्य ही निकटता देखने को मिलेगी।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि वाले जातक सामान्य जन से ज्यादा ताकतवर और कभी-कभी किसी बात को लेकर इनमें जिद्दी पना देखने को मिल सकता है। इसके चलते ही साथी के साथ तनाव भरी स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं, जो कि नहीं होनी चाहिए। परंतु, यह जातक आपस की अंडरस्टैंडिंग, सूज भुज और ऐसी फ़िजूज की बातों को अपने संबंधों में असर नहीं पड़ने देते और प्रोब्लेम्स को जल्द सॉल्व भी कर लेते हैं।

यह जातक अपने संबंधों को लेकर कुछ ज्यादा ही वफादार, ईमानदार, प्रतिबद्ध, सहनशील, शांत एवं धैर्यवान होते हैं। इन कारणों से ही यह जातकों का जीवन बहुत विनम्रता के साथ आनंदमई तरीके से व्यतीत होता है।

सिंह राशि और धनु राशि अनुकूलता नंबर 1: – Compatibility No.1: Leo and Sagittarius

यह दोनों राशि वाले जातक संसार के भौतिक, सांसारिक भोग एवं विलास से जुड़े रहते हैं और उपलब्ध सभी चीज वस्तुओं को भोगते भी है। इसी के चलते उनको प्यार भरा समय साथ में व्यतीत करने के ज्यादातर अवसर भी समय-समय पर मिलते रहते हैं।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि वाले जातकों के राशि तत्वों की बात करें तो: वृषभ राशि का राशि तत्व पृथ्वी तत्व है, तो वही वृश्चिक राशि का राशि तत्व जल तत्व है।

धरातल पर जब-जब पृथ्वी तत्व और जल तत्वों का मिलन होता है, तब-तब इनके मिलन से चारों और हरियाली भरा माहौल हो जाता है, और साथ में फल-फूल, धन-धान्य, अनाज, पेड़ और पौधे प्राप्त करा कर सभी जीवों का कल्याण करने वाला रहा है, ऐसे ही यह राशि के जातकों का मिलन सभी जीवों को फायदा पहुंचाने वाला होता है ।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि: True Love
वृषभ राशि और वृश्चिक राशि: True Love

यह जातक अपने सौंदर्य एवं वाक् चातुर्य से किसी के भी मन पर गहरी छाप छोड़ जाते है। वृषभ राशि का राशि स्वामी शुक्र ग्रह है, तो वही वृश्चिक राशि का राशि स्वामी मंगल ग्रह है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुशार इन ग्रहों के बीच अच्छे संबंध होने से इन व्यक्तियों के जीवन में भी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है। यह दोनों जातक बुद्धि चातुर्य, बेजोड़ वैचारिक क्षमता, शारीरिक ताकत एवं एक जैसी अनुरूपताओं के चलते यह जातक साथ में सफलताओ को अपनी मुट्ठी में लेते है।

कर्क राशि और सिंह राशि की अनुकूलता नंबर 1: – Couple Compatibility No.1: Cancer and Leo

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि लव रिलेशन
इन दोनों के बीच कोई भी संबंध: लव, प्रेम, इश्क़, मुहब्बत, विश्वास, सहानुभूति एवं एक दूसरे की और से मिलता निरंतर सपोर्ट ही, इनके लव रिलेशन को अवश्य ही सफलता के सिखर पर पहुंचाता है।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि प्रेम विवाह
इन दोनों राशि जातकों के बीच ज्यादातर एकरूपता होने से ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उनका विवाह संबंध जरूर सफल होता है। इतना ही नहीं, यह जातक एक दूसरे के विचारों को समझते हुए समय-समय पर अनुकूल निर्णय भी लेते हैं, जो उनके विवाह संबंध को मजबूत बनाता है। वृषभ राशि और वृश्चिक राशि वाले जातकों का वैवाहिक जीवन भी बहुत सफल रहता है।

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि: Love Moment's
वृषभ राशि और वृश्चिक राशि: Love Moment’s

वृषभ राशि और मीन राशि वाले जीवन के प्रति जो सुलझी हुई सोच और जबरदस्त मैनेजमेंट के जरिए, यह जातक अपने प्रेम जीवन, वैवाहिक जीवन और दांपत्य जीवन में अच्छा करते हैं। साथ रह कर ज़िन्दगी का आनंद उठाते है।

https://youtu.be/YKwaj1WxEIM

वृषभ राशि और वृश्चिक राशि के जातक साथ में बिजनेस को लेकर आगे बढ़ेंगे, तो निश्चित ही अपने दम एवं अच्छे मैनेजमेंट के साथ सफलता अर्जित करेंगे, यह बात तो तय है।

… जय गुरुदत्त …