Blog

वृषभ राशि और कर्क राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ओरो से अलग ? : Compatibility No. 1 Jodi

वृषभ राशि और कर्क राशि

वृषभ राशि और कर्क राशि वाले जातकों की जोड़ी ओरो से अलग ही होती है, क्यूंकि इनकी मुख्य विचारधारा शांति से अपना जीवन व्यतीत करने, प्यार बांटने और एक दूसरे को सपोर्टिव होकर जीने की है। 

 

वृषभ राशि और कर्क राशि वाले जातक जीवन के मूल रूप और मर्म को भली भांति समझते हैं, मानते हैं और जानते है. इस वजह से भी इनके बीच सामंजस्य और एकरूपता का गजब का समन्वय पाया गया है।

taurus and cancer

 

वृषभ राशि और कर्क राशि वालों के विचार, सोच, कठिन स्थितियों से उभरने और सकारात्मकता को साथ बनाए रखने में एक गजब की भूमिका अदा करता है.

 

वृषभ राशि के जातक ज्यादा प्रोटेक्टिव होते हैं. साथ ही यह जातक अपने पार्टनर को समय और परिस्थितियों की मांग होने पर हर तरह से सुरक्षा प्रदान करते हैं. इतना ही नहीं इन दोनों में धार्मिक रुचि भी देखने को मिली है, इनका संबंध बहुत खूबसूरत और साथ मे मधुर यादें साझा करने वाला बनता है।

 

इनमे खास बात यह देखी गई है, किसी एक साथी से कुछ गलती होती है, तो ताना मारना, नीचा दिखाना या फिर सम्मान को ठेस पहुंचे ऐसे कार्य की पहल कभी नहीं होती. बल्कि वृषभ राशि और कर्क राशि वाले जातक गलती को कैसे सुधारा जाए, कार्य को और बेहतर कैसे किया जाए. इन सभी पहलुओं पर चर्चा करके एक ठोस और मज़बूत रास्ते पर अग्रशर होते है।

 

वृषभ राशि और कर्क राशि के बीच संबंधों का विवरण करते हुए निषकर्ष के रूप में एक बात तो साफ़ तौर पर कह सकते है, की यह जोड़ी साथ में अपना जीवन व्यतीत करते हैं, तो जीवन आर्थिक रूप से, सामाजिक रूप से और बहुत महत्वपूर्ण धार्मिक रूप से साथी को एक अलग ही लेवल पर ले जाते हैं.

वृषभ राशि और कर्क राशि
वृषभ राशि और कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों को अपडेट रहना, समय और ट्रेंड के साथ चलना. इनमें प्रायः ही देखा गया है. तो साथ में इनका स्वभाव भी प्रगतिशील एवं क्रांतिकारी भावनाओं से युक्त रहता है.

 

इतना ही नहीं, कर्क राशि वाले पुराने रीति रिवाज और घिसी पीटी विचारधाराओं से दूर ही रहते हैं. तो कर्क राशि वालों की यही पर्सनालिटी और नेचर वृषभ राशि को मोह लेती है.

 

यह सिर्फ वृषभ राशि और कर्क राशि के दो जातकों का मिलन नहीं है. अपितु ताकत, सौम्यता, बल, बुद्धि, वाक-पटुता, धैर्य एवं सूज भुज का ज़बरदस्त समन्वय है.

अद्भुत अनुकूलता No.1: धनु राशि और कर्क राशि – Excellent No.1 Compatibility: Sagittarius and Cancer

वृषभ राशि और कर्क राशि के बीच भरोसा, भावनात्मक सहारा इनको साथ आने के लिए प्रेरित करता है, हालांकि कभी कबार वृषभ राशि वाले जातकों में जिद्दी पना देखने को मिल सकता है, तो वहीं कर्क राशि वाले अपने राशि स्वामी जो सौम्यता के अधिपति और खूबसूरत दिलों पर राज करने वाले चंद्र ग्रह है. तो चंद्र प्रभावित जातको में  विचारधारा और कार्यो में कभी कभी भिन्नता देखने को मिल सकती है।

वृषभ राशि और कर्क राशि
वृषभ राशि और कर्क राशि

परंतु वृषभ राशि और कर्क राशि जातक वाले छोटी-छोटी चीजों को अपने संबंधों में असर नहीं पड़ने देते और इन बातों से किनारा कर जीवन में आगे बढ़ते हैं, खुशियां बांटते हैं और हंसी खुशी अपना जीवन एक दूसरे का साथ और पूर्ण विश्वास के साथ व्यतीत करते हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=KhMFYpDQJ8w

यदि कुंडली में पाप ग्रहों की युति बन रही होती है, तो परिस्थितियां अनुकूल नहीं होती याफिर फल मिलने में देरी होती है. तो भाग्य का सटीक विश्लेषण करवाएं. ताकि कुंडली में बन रहे अच्छे योगो का लाभ मिल सके.

Leave A Comment