Blog

वृश्चिक राशि और कर्क राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? पावरफुल : Scorpio And Cancer Compatibility

वृश्चिक राशि और कर्क राशि

वृश्चिक राशि और कर्क राशि ( Scorpio And Cancer ) के लोग बहुत ही पावरफुल होते हैं, और यह जातक अगर साथ में जीवन व्यतीत करने का निर्णय लेते हैं, तो यह जोड़ी संसार की पावरफुल जोड़ियों में से एक होती है।

वृश्चिक राशि और कर्क राशि वालों की एक दिली इच्छा होती है, की जीवन साथी के रूप में उन्हें एक अच्छा दोस्त और जीवन की कठिन परिस्थितियों में समझदारी भरा गाइडेंस देने वाला कोई व्यक्ति इनके साथ हो, और वृश्चिक राशि और कर्क राशि वालों का मिलन होने से उनकी यह इच्छा भी पूर्ण होती है।

वृश्चिक राशि और कर्क राशि: Image
वृश्चिक राशि और कर्क राशि: Image

हाँ, वृश्चिक राशि और कर्क राशि वालों का संबंध लम्बे समय तक चलने वाला और बहुत अनुकूल होता है, क्योंकि जहां वृश्चिक राशि का राशि स्वामी मंगल ग्रह है, तो दूसरी और कर्क राशि का राशि स्वामी चंद्रदेव है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन दोनों ग्रहों के बीच में मित्रता का गहरा भाव रहा है। इसके चलते ही वृश्चिक राशि और कर्क राशि वालों का जीवन साथ में बहुत अच्छा गुज़रता है।

वृश्चिक राशि और कर्क राशि वाले जातकों का स्वभाव और गहरी समझ का लेवल कुछ अलग ही होता है।

कर्क राशि और मेष राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? नंबर 1: Cancer and Aries Compatibility

वृश्चिक राशि और कर्क राशि वालों की जोड़ी ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से भी देखा जाए तो, उनकी जोड़ी बहुत अनुकूल है। यह जातकों के बीच में प्रेम की शुद्ध भावना सहज ही देखी गई है।

इन दोनों जातकों के बीच में खास तौर पर एक बात देखी गई है। यह जातक किसी भी अच्छे कार्य की पूर्ति होने पर प्रशंसा करने में कोई कमी नहीं रहने देते और दिल खोलकर अच्छे कार्य की सराहना करते हैं।

वृश्चिक राशि और कर्क राशि: Love
वृश्चिक राशि और कर्क राशि: Love

वृश्चिक राशि और कर्क राशि वालों में विचारों की जबरदस्त बॉन्डिंग ही एक दुजे के प्रति आकर्षित करती है। उसके चलते ही यह जातक अपने संबंधों को काफी ज्यादा आगे ले जाते हैं। इतना ही नहीं वृश्चिक राशि और कर्क राशि वालों की जोड़ी भी सुपरहिट साबित हुई है।

वृश्चिक राशि और कर्क राशि लव रिलेशन
इनके बीच प्रेम संबंध तो बहुत होता है, और जीवनभर उस प्रेम का पुरजोरों से आनंद भी लेते है। उनके बीच इतनी ज़्यादा समानता के चलते ही वृश्चिक राशि और कर्क राशि वाले लव रिलेशन में जरूर सफल होते है।

कर्क राशि और कुंभ राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? नंबर 1: Cancer and Aquarius Compatibility

वृश्चिक राशि और कर्क राशि प्रेम विवाह
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उनके बीच प्रेम विवाह होने के योग तो है ही। साथ ही एक बात तो बिल्कुल साफ है, इनके बीच अगर परिस्थितियां साथ दे दे और इनके बीच प्रेम विवाह जरूर होकर रहता है।

जीवन साथ में व्यतीत करते है, तो यह जोड़ी अपने जीवन में आगे भी बहुत बढ़ती है। इतना ही नहीं यह जातक तो प्रेम की परिभाषा और प्रेम संबंध विधाता से खास तौर पर अपने लिए बनवा कर लाए ऐसा सबको प्रतीत होता है।

वृश्चिक राशि और कर्क राशि: Love Life
वृश्चिक राशि और कर्क राशि: Love Life

वृश्चिक राशि और कर्क राशि करियर
यह जातक अपनी सूझबूझ और बुद्धि के उच्च कौशल से कोई भी कार्य करेंगे तो यह जातक उनमें जरूर सफल रहेंगे।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि वाले जातक जीवन में तेज रफ्तार से आगे बढ़ने के लिए: टेंडर, कॉन्ट्रैक्ट, एथलीट, सुरक्षा दल, पेंटिंग, डेंटिस्ट, इलेक्ट्रिशियन, डेवलपमेंट, कंस्ट्रक्शन, केमिकल बिजनेसमैन से जुड़े हुए, किसी भी क्षेत्र का चुनाव करेंगे तो, इन सभी क्षेत्रों में वृश्चिक राशि वाले जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

मिथुन राशि और मेष राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? नंबर 1: Gemini And Aries Compatibility

कर्क राशि:
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वाले जातक जीवन में तेज रफ्तार से आगे बढ़ने के लिए: कंसलटिंग, कमीशन एजेंट, कंस्ट्रक्शन, डेवलपमेंट, टीचिंग, वेबसाइट डिजाइनिंग, फिल्म जगत, पानी और केमिकल से जुड़े हुए, किसी भी क्षेत्र का चुनाव करेंगे तो, इन सभी क्षेत्रों में कर्क राशि वाले जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

https://youtu.be/vcaS8_ew-kY

जीवन में साथ रहकर अंतिम पलों तक हंसी खुशी प्रेम की सुगंध के साथ जीवन व्यतीत करना यह जीवन का गहरा सार वृश्चिक राशि और कर्क राशि वाले जातक अच्छे से जानते हैं। इसीलिए जीवन में कितनी भी खराब परिस्थितियां आए यह जातक अपने पर संयम के साथ जीवन के हसीन पलों का आनंद लेते हैं।

… जय गुरुदत्त …

2 comments

Leave A Comment