Blog

अद्भुत अनुकूलता No.1: मेष राशि और मीन राशि – Excellent No.1 Compatibility: Aries and Pisces

मेष राशि और मीन राशि

मेष राशि और मीन राशि ( Aries and Pisces ) वालों के बीच एक मजबूत संबंध बनता है, क्योंकि यह जातक अपने आवेगो पर नियंत्रण रख सकते हैं, जो सामान्य जन के लिए नामुमकिन सा होता है। यही असाधारण खूबियां इनमें पाई जाती है, जो उन्हें खुशहाल जीवन व्यतीत करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है।

मेष राशि और मीन राशि जातकों के लक्षण, विचार, समझ, बुद्धि कौशल एवं व्यावहारिकता के आधार पर बात करें तो उनकी जोड़ी थोड़ी असंभव सी हो सकती है परंतु प्यार के प्रति इनकी विचारधारा एवं जीवन जीने की सच्ची और निर्मल इनमे जो सोच होती है, वही उन्हें पास लाने वाली रहती है।

मेष राशि और मीन राशि वाले जातक एक साथ जीवन जीने के मामलों में बहुत सहज होते हैं। यह जातक एक प्यार के रूप में, प्रेमी के रूप में, पार्टनर के रूप में, हस्बैंड के रूप में, वाइफ के रूप में एवं प्रेमिका के रूप में बहुत अच्छे रहते हैं।

मेष राशि और मीन राशि: Love
मेष राशि और मीन राशि: Love

इनमें से किसी एक पर कोई मुसीबत आन पड़े तो यह जातक अपने साथी के प्रति हमेशा रक्षक की भूमिका में पाए गए हैं, इन्हीं सब कारणों से इन जातकों मैं नजदीकियां और प्यार भरे लम्हे व्यतीत करना और इनका समय समय पर मिलना संभव हो जाता है।

यह जातक एक दूजे का साथ पाकर प्रेम का प्रतिनिधित्व करने में सफल रहते हैं। इतना ही नहीं यह जातकों में धैर्य एवं संयम के साथ प्यार निभाने में अव्वल रहते हैं, जिसकी मिसाले समाज में मुकम्मल होती है। यह जातकों का संबंध इसलिए भी गहरा होता है, कि हर बार यह कुछ ना कुछ अलग नाविन्यता से तरबोर अपने प्यार का इजहार करते है।

https://youtu.be/0goF-FG3294

यह जातक जातकों के राशि तत्वों की बात करें तो: मेष राशि का राशि तत्व अग्नि तत्व है, तो वही मीन राशि का राशि तत्व जल तत्व है। अग्नि तत्व और जल तत्व का बड़ा ही अनोखा मिलन रहा है। अग्नि तत्व को शांत करने की क्षमता सिर्फ जल और वायु ही रखते हैं और इन जातकों के मिलन से जल तत्व और अग्नि तत्व माने इन जातकों का अद्भुत मिलन है।

मेष राशि और मीन राशि: Love Moment's
मेष राशि और मीन राशि: Love Moment’s

इतना ही नहीं, किसी भी परिस्थितियों का दूसरा पहलू मीन राशि वाले मेष राशि वालों को दिखाने में और समझाने में मीन राशि से अच्छा कोई नहीं है क्यूँकि मीन राशि वाले जातक मेष राशि वालों को दिल की गहराई से समझते हैं। साथ ही मेष राशि वालों का मन कितना साफ और वह इस बात को अच्छे से जानते है और मानते भी है। यह जातकों में विपरीत लाक्षणिकता के बावजूद भी सच्चे मन, वचन ओर कर्म से यह जातक एक दूसरे के साथ हर दम हर हंमेश जुड़े रहते हैं।

कैसी होगी: वृषभ राशि और कन्या राशि की अनुकूलता No.1 ? – Taurus and Virgo: Compatibility No.1

मेष राशि और मीन राशि लव रिलेशन
यह राशि के जातकों मैं जो अधूरापन होता है, वह अधूरापन यह जातक एक दूसरे का साथ पाकर पूर्णता का अनुभव करते है, और यह जातक प्यार, लव या फिर रिलेशन के संबंध में अपना 100% देते हैं और यह जातक साथ में रह कर जबरदस्त सफलता भी प्राप्त करने वाले रहे है।

मेष राशि और मीन राशि: Love Couple
मेष राशि और मीन राशि: Love Couple

 

मेष राशि और मीन राशि प्रेम विवाह
यह राशि के जातकों का प्रेम संबंध, प्रेम विवाह एवं दांपत्य जीवन जरूर सफल रहता है और यह बात पर ज्योतिष शास्त्र भी अपनी मुहर लगाता है।

सिंह राशि और धनु राशि अनुकूलता नंबर 1: – Compatibility No.1: Leo and Sagittarius

यह जातकों के आपसी संबंधों में जब दोनों ओर से प्रेम की भावना, समर्पण की भावना, त्याग की भावना, एक दूसरे को समझने की भावना, कुछ खोकर अपने साथी को खुश करने की भावना होती है, तो प्रेम संबंध और वैवाहिक संबंध ही नहीं बल्कि कोई भी संबंध सफल होता ही है और यही इन जातकों के संबंधो में सफलता का राज़ और कला है।

…जय गुरुदत्त…

Leave A Comment