Blog

मेष राशि और मिथुन राशि की जोड़ी कैसी रहती है – Aries and Gemini

मिथुन राशि और मेष राशि

नमस्कार दोस्तों हम बात करेंगे मेष राशि और मिथुन राशि ( Aries and Gemini ) की जोड़ी कैसी रहती है उनके बारे में 

मेष और मिथुन राशि वाले लोग बहुत सक्रिय होते हैं। दोनों एक दूसरे के प्रति प्यार करने वाले होते हैं । दोनों राशि वालों के बीच मतभेद होने की संभावना कम होती है और दोनों एक दूसरे को काफी समझते भी हैं, जिसकी वजह से इन दोनों का निजी जीवन प्रभावित होता है। इसलिए इन दोनों राशियों की प्रेम विवाह की संभावना ज्यादा बनती है।

love

मिथुन राशि और मेष राशि के लोगों के रिश्ते में चंचलता और मस्ती की भावना ज्यादा रहती है। लेकिन उनका यह रिश्ता हर बात पर भरोसेमंद नहीं होता। मेष राशि वाले अपनी मुस्कान और जुनून विचारों के चलते कोई भी सामाजिक कार्य में दूसरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं। मिथुन राशि वालों को उसका यह अंदाज बहुत पसंद आता है। इसलिए वह इनके साथ रिश्ते बनाने के लिए तल पापड़ भी कई बार हो जाते हैं । मिथुन राशि वालों को उनकी भावुकता और काम करने की निष्ठा से काम पर जीत हासिल करने की तमन्ना पर गर्व होता है।

love

मेष राशि वाले थोड़े साहसिक स्वभाव के होते हैं,उन्हें किसी भी प्रकार का जोखिम लेना अच्छा लगता है, उसमें वह ज्यादातर सोचते नहीं है,बिना कोई विचार किए बड़े साहस के साथ अपने काम की ओर कदम बढ़ाते हैं। वही मिथुन राशि वाले थोड़े सोच-समझकर अपना कदम आगे बढ़ाते हैं। उन्हें हर काम में थोड़ा विचार करना उचित लगता है। वह मेष राशि वालों को थोड़ा साहस की तरफ दौड़ लगाने से रोकते हैं। और उन्हें थोड़ा मंद गति से कार्य करने की सलाह देते हैं। इस तरह यह दोनों राशि वाले जातक एक दूसरे को समझ कर जीवन बिताने के प्रयासों में सफल रहते हैं । 

मेष राशि और वृषभ राशि- Aries and taurus love compatibility के बारे में

आजमाएं यह तात्कालिक नौकरी पाने के उपाय, मिलेगी इच्छित जॉब

कन्या राशि और मेष राशि की जोड़ी कैसी रहती है : Virgo and Aries

मेष राशि और मकर राशि की जोड़ी कैसी रहती है : Aries and Capricorn Compatibility

love

मिथुन राशि वालों को मौज मस्ती और उत्साह से बहुत प्यार होता है, कोई भी कार्यक्रम हो जहां पब्लिसिटी ज्यादा रहती हो वहां उन्हें जाना बहुत पसंद है। और यदि मिथुन राशि के साथ मेष राशि के जातक के संबंध बनते हैं तो वह मिथुन राशि के उनके हर विचारों से सहमत होते हैं और उनके साथ जुड़ जाते हैं ।  मिथुन राशि के जातक मेष राशि वालों के साथ प्रेम में बड़ी ईमानदारी रखते हैं। वही मेष राशि के जातक भी मिथुन राशि वालों के साथ एक अलग अंदाज से प्यार का इजहार करते हैं। दोनों राशि के जातकों के मन में यही सपना । रहता है कि वह अपने साथी के साथ एक कामयाब जीवन व्यतीत करें।अगर यह दोनों राशि के जातक एक दूसरे से प्यार का इजहार करें या शादी के लिए प्रपोज करें तो प्यार की राह भी आसान रहेगी। और शादी के बंधन में भी बंद जाएंगे।

love

हां ( aries and gemini ) दोनों राशि के जातकों का विवाहित जीवन जीने का तरीका दूसरों से थोड़ा अलग होता है। यह दोनों राशि वाले थोड़े रोमांटिक मूड के होते हैं। इस प्रकार से यह दोनों अपने शादी के जीवन को एक बेहतर दिशा देते हैं। मेष और मिथुन राशि के जातक एक दूसरे की गलती को जल्दी से माफ नहीं करते फिर भी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन दोनों का शादी जीवन श्रेष्ठ होता है। यह दोनों राशि के जातक पल पल एक दूसरे के साथ जिंदगी का लुफ्त उठाते हैं। मिथुन राशि के लोग मोहब्बत भरी बातें ज्यादातर करते हैं और मेष राशि की कोई भी तमन्नाओं को पूरा करने में सक्षम होते हैं, इस प्रकार ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष और मिथुन राशि के जातकों की जोड़ी बेहतर रहती है। 

 

Leave A Comment