Horoscope 2022

मेष राशिफल 2022 – Aries Horoscope 2022 -नहीं सुनी होगी अगम शाश्त्र की बड़ी भविष्यवाणियां

मेष राशिफल 2022

Aries Horoscope 2022 🙁  मेष राशिफल 2022 ) मेष राशि वालों के लिए यह वर्ष कर्मक्षेत्र में आर्थिक दृष्टि से सामान्य से शुभ रहने वाला है. क्योंकि इस साल के शुरुआत में आपकी राशि स्वामी का गोचर आपके लिए शुभ संकेत कर रहा है.

मेष राशिफल 2022 आपके लिए कमाल का रहेगा. वर्ष के प्रारंभ से ही यानी कि 15 जनवरी 2022 को आपके राशि स्वामी मंगल स्वयं वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे तो वहीं इस समय गुरु कुंभ राशि में तो शुक्र वक्री होकर गति कर रहे होगे. यह सब  स्थितिया आपके लिए कहीं न कहीं लाभदाई रहेगी. जहां कार्यक्षेत्र में आपको आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा, तो विवाहित जीवन को लेकर भी खुशखबरी मिलेगी. विशेष रूप से वह जातक जो पारिवारिक जीवन को लेकर चिंतित है पारिवारिक चिंताओं से मुक्त होकर सुख पूर्वक जीवन व्यतीत करना चाहते हैं उनकी इच्छा इस समय में अवश्य ही पूर्ण होगी.  व्यापारी जातक एवं नौकरी पेशा जातकों को भी विशेष रुप से लाभ प्राप्त होगा. खासतौर पर जो प्राइवेट सेक्टर में जॉब कर रहे हैं, उन्हें इस समय इंक्रीमेंट मिलेगी, तो व्यापार में भी अच्छा ग्रोथ होगा. 2022 के अंत तक प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातक अपने प्रेम को पूर्णता की ओर ले जा सकते हैं. ग्रहों की गोचर की स्थिति क्या क्या रंग दिखाएगी ? किस्मत किस तरह से मेहरबान रहेगी ?

आइए जानते हैं मेष राशि 2022 राशिफल की भविष्यवाणी.

मेष राशिफल 2022
मेष राशिफल 2022

 

मेष राशि आर्थिक राशिफल 2022 

जिस तरह से गुरु ग्रह आपकी राशि से 11 वे भवन में विराजमान है और शुक्र एवं शनि की स्थिति जिस तरह से बनी हुई है, उस नजरिए से हम भविष्यवाणी करने जा रहे हैं,  इस वर्ष दुनिया इधर की उधर हो जाए किंतु धन को लेकर किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होने वाली. पूरे साल पैसों की आवक लगातार होती रहेगी, तो दूसरी ओर खर्चे भी कम हो जाएंगे. पिछले समय में आप अपने कामकाज को लेकर परेशान चल रहे थे ,या फिर रोजी रोजगार की तलाश में भटक रहे थे, या फिर व्यापार में मेहनत करते हुए फल प्राप्त नहीं हो रहा था, तो निश्चित तौर पर इस समय में आपको अपने मेहनत का फल प्राप्त होगा.

 

आप जिस जगह से धन प्राप्त कर रहे हैं, चाहे वह व्यापार हो व्यवसाय हो बिजनेस हो नौकरी हो, 2022 के नए वर्ष में भी आपको उस जगह से पैसा प्राप्त होगा, किंतु इसके साथ-साथ आप कुछ ऐसे धन के नए  रास्ते तलाशने में सफल रहेंगे, जिसके बारे में आपने सोचा तक नहीं होगा. या फिर आपको धन प्राप्ति के अवसर भी मिलेंगे, जो आपकी जिंदगी में चार चांद लगा लेंगे. जिसके कारण जहां एक और आपकी स्थाई संपत्ति में वृद्धि होगी, तो धन संचय करने में भी सफल रहेंगे. इसके साथ साथ आप जमीन मकान प्रॉपर्टी मैं भी कुछ पैसा निवेश करेंगे, इसके अलावा भी म्यूच्यूअल फंड शेयर बाजार निवेश करके धन प्राप्त करेंगे.

शनि शांती के 7 उपाय : यह उपाय कर लिए तो शनि देव प्रशंन्न हो गए

जनवरी से जुलाई आप को धन को लेकर लाभ प्रदान करेगा किंतु इस समय में कुछ परेशानियां उत्पन्न होगी.  अगस्त के बाद सितंबर के बीच नए अनुबंध बनने के कारण पैसा मिलेगा. तो कुछ महत्वपूर्ण फैसले आपके पक्ष में रहेंगे. दोस्तों यदि आपकी जन्म पत्रिका में कोई पाप ग्रहों की युति बन रही है, तो वह आपकी मेहनत को सफल नहीं होने देती, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में जन्म कुंडली में कई ऐसे दूर योग होते हैं जो व्यक्ति की भरपूर मेहनत को सफल नहीं होने देते इसलिए कुंडली का विश्लेषण करवा कर उसका निवारण करें ताकि आपको मेहनत का फल प्राप्त हो.

 

Mesh Rashi Career Rashifal 2022

हम जानते हैं मेष राशि वालों आप पहले से ही कैरियर को लेकर चिंतित रहते हैं और किसी कार्यों को लेकर भी पहले से ही तैयारियां शुरू कर देते हैं और यही आदत आपके लिए सफलता का कारण बनती है, किंतु इस वर्ष अब वह सारी चिंताओं को छोड़ दीजिए, क्योंकि यह नूतन वर्ष सफलता के रूप में आपको लाभान्वित करेगा, कार्य के अवसर प्रदान करेगा. नए उद्यम स्थापित करने के लिए मौका प्रदान करेगा. तो नया व्यवसाय व्यापार करने के लिए भी बढ़िया और उचित अवसर प्रदान करते हुए लाभान्वित करेगा .

मेष राशिफल 2022
मेष राशिफल 2022

आपके राशि स्वामी का भ्रमण आपकी नौकरी की चिंता दूर करेगा, नहीं नौकरी की तलाश में है, उन्हें इस नए साल में नौकरी करने का न केवल अवसर प्राप्त होगा. किंतु आपको आपके अनुकूल नौकरी यानी की इच्छित जगह पर कार्य करने का अवसर मिलेगा. जी हां यदि आप राज्य सरकार या फिर केंद्र सरकार में किसी पद पर विराजमान होने का सपना देख रहे हैं, तो यह सपना सच हो सकता है, क्योंकि सूर्य भी हर महीने आपके द्वादश भाव में फिरते रहेंगे और आपको लाभ प्रदान करते रहेंगे. जिस के ही कारण आप को न केवल सरकारी नौकरी से लाभ प्राप्त होगा, किंतु सरकारी ठेके भी प्राप्त हो सकते हैं, इसके साथ-साथ जो प्राइवेट सेक्टर में जॉब कर रहे हैं, उन्हें नौकरी बदलने का भी अवसर मिलेगा.

 

किसी मल्टीनेशनल कंपनी से अच्छे जॉब का ऑफर मिलेगा, तो विदेशी कंपनी से भी आपको बड़ा ऑफर मिल सकता है. बड़ी सैलरी के साथ बड़े पैकेज के साथ आपको कार्य करने का मौका मिलेगा और 2022 के नए साल में आप उन मौकों का फायदा उठाते हुए संपूर्ण रूप से अपने आप को स्थापित करेंगे. यह साल में जॉब बदलना आपके लिए आसान होगा. पुरानी नौकरी को लेकर थक चुके हैं, वह भी नौकरी करते हुए कुछ नयापन कर सकेंगे व्यापार शुरू कर पाएंगे.

कुंभ राशि और मेष राशि नंबर.1 जोड़ी – No.1 Couple Compatibility: Aquarius and Aries

यदि जन्म कुंडली में आपके ग्रहों ने साथ दिया तो व्यापारी जातक अपने प्रतिद्वंद्वियों को परास्त जरूर कर पाएंगे ,तो वही पुराने संपर्कों के माध्यम से लाभ प्राप्त कर सकेंगे. इसके साथ-साथ व्यापारी लोग संपर्कों के कारण भी अधिक धन कमा पाएंगे. शत्रु भवन के स्वामी की स्थिति के कारण इस समय आपके शत्रु चाह कर भी आप का कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे. जिसके कारण व्यापार का विस्तार करेंगे . नए-नए आईडिया के चलते धन प्राप्त कर पाएंगे. जहां तक ई-कॉमर्स से जुड़ने का फैसला भी आपके लिए सफल साबित होगा. हां सबसे बड़ी चेतावनी आपको दी जा रही है ,यदि आप बिजनेसमैन है और किसी को पैसा उधार देना चाहते हैं, तो वापस नहीं आ सकता, यदि आप नया व्यवसाय प्रारंभ करना चाहते हैं और पार्टनरशिप से करना चाहते हैं, तो कुंडली मिलान करके ही प्रारंभ करिएगा वरना बड़ी दिक्कत में फंस सकते हैं.

 

मेष राशि लव होरोस्कोप 2022

मेष राशि वालों प्रेम नाम सुनते ही मुंह पर एक स्माइल आ जाती है. प्रेम नाम सुनकर आंखों की चमक बदल जाती है. वही प्रेम उन नौजवानों के दिल में तूफान बन कर उठने वाला है, जो अभी तक प्रेम के लिए तरस रहे हैं जिन्होंने प्रेम का रसपान नहीं किया है सच्चे प्रेम की तलाश में है जी हां मैं बात कर रहा हूं उन अविवाहित नवयुवक के बारे में जो प्रेम सुख प्राप्त करना चाहते हैं, दोस्तों प्रेम की कारक शुक्र पूरे वर्ष आपके पक्ष में रहने के कारण निश्चित तौर पर आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होगी. यदि आप सिंगल है तो वर्ष की अवधि में आपको आपका प्रियतम प्राप्त होगा. घर ऑफिस या कार्यक्षेत्र के आसपास कहीं ना कहीं आपके रिश्ते पनप सकते हैं. यहां तक में भविष्यवाणी कर रहा हूं, कुछ जातकों के जीवन में नया प्रेम colleague के रूप में भी आ सकता है. तो वहीं इस समय आपका एक तरफा प्यार भी पूर्ण हो जाएगा.

मेष राशिफल 2022
मेष राशिफल 2022

Aries Marriage Astrology 2022

लव रिलेशनशिप में जीवन व्यतीत कर रहे मेष राशि के जातकों को लाभ प्राप्त पूरे वर्ष मिलता रहेगा. जी हां आप अपने साथी के साथ हसीन लम्हे व्यतीत कर पाएंगे. खासतौर पर छोटी मोटी यात्राएं होगी. टेलिफोनिक वार्ता, रूबरू मुलाकाते, यह सब सिलसिला चलता रहेगा और यदि आप अपने प्रेम को पूर्णता की ओर ले जाना चाहते हैं, तो वह भी मौका मिलेगा. यानी कि यह वर्ष में प्रेम योग यानी कि विवाह योग में तब्दील हो सकता है. और जो अविवाहित है और शादी के लिए बेकरार है, शादी नहीं हो रही है, तो मैं आपको यकीन दिलाना चाहता हूं कि 2022 वैवाहिक जीवन के लिए शुभ रहने वाला है. यानी कि इस वर्ष में आपकी शादी होकर रहेगी.

https://youtu.be/SFT_TPg4sGg

दूर शहर दूर राज्य यहां तक विदेश से जुड़े हुए शादी के रिश्ते प्राप्त होगे. तो वही जिन जातकों की शादीशुदा जिंदगी डामाडोल हो चुकी है, तनाव से गुजर रही है, उन्हें भी अपने रिश्ते सुधारने के अवसर मिलेंगे. तो जो संतान को लेकर चिंतित हैं, या फिर संतान प्राप्त करना चाहते हैं, तो संतान योग भी इस वर्ष में बन रहा है. इस तरह प्रेम और विवाहित जीवन आपकी जिंदगी में शुभ परिस्थितियां पैदा करेगा. हां यदि आपकी कुंडली में शनि सप्तम स्थान में स्थित होगे, तो आपका वैवाहिक जीवन भंग होगा, प्रेमी से रिश्ते टूटेंगे, यानी कि आपको अपने प्रियतम से दूर भी जाना पड़ सकता है. तो कुंडली का विश्लेषण करवाएं.

 

Aries Student Horoscope 2022

कोविड-19 की वजह से भले ही पिछला समय बर्बाद हो गया लेकिन विद्यार्थी जातकों यह वर्ष आप को लाभान्वित करेगा, आपकी मेहनत का फल दिलाएगा. तो व्यर्थ की भागदौड़ से भी मुक्त करवाएगा . जी हां विशेष तौर पर जो 10वीं एवं 12वीं कक्षा के विद्यार्थी है , वह परीक्षा में उत्तम फल प्राप्त करेंगे. उसके साथ साथ जो इंजीनियरिंग, लेखन शास्त्र , गणित एकाउंटिंग के विद्यार्थी जातक है, वह उचित जगह दाखिला लेते हुए अच्छे मार्क के साथ पास होंगे. तो इसके साथ मेडिकल होम्योपैथी के विद्यार्थी भी शिक्षा प्राप्त करने में कामयाब रह सकते हैं. हालांकि इसके लिए थोड़ी मेहनत करनी रहेगी. तो दूसरी ओर स्नातक अनुष्का तक के विद्यार्थी जातक भी एवं कला वर्ग से जुड़े हुए विज्ञान वर्ग से जुड़े हुए जातक भी सफल रह सकते हैं. कुल मिलाकर यह वर्ष विद्यार्थियों के लिए शुभ रहेगा, तो कुछ जातक विदेशी भी जा कर पढ़ाई करने में सफल रहेंगे. हां यदि आप विदेश जाने के इच्छुक हैं और आवेदन देंगे तो वह मंजूर होंगे. तो दूसरी ओर पढ़ाई के लिए पैसे का इंतजाम भी होगा. लोन से जुड़े हुए कार्य भी हो जाएंगे. इसके साथ साथ उत्तीर्ण हुए विद्यार्थी भी इस नए साल में कार्य से जुड़ कर अपने नए जीवन की शुरुआत भी करने में सफल रहेंगे.

( यह लेख भृगु संहिता, प्राचीन ग्रंथ, वैदिक शास्त्र, एवं धार्मिक मान्यताओं के आधारित है. किसी भी बड़ा निर्णय लेने से पहले आपकी जन्मकुंडली का  विश्लेषण अवश्य करवाएं, क्योंकि कुंडली में बन रहे पाप ग्रहों की युति के चलते कभी कबार फल मिलने में दिक्कत होती है और कभी-कभी आपकी मेहनत एवं प्रयत्न को भी सफल नहीं होने देती )

||  हरि ओम तत्सत जय गुरुदत्त || 

Leave A Comment