Horoscope 2021

मेष राशिफल 2021 (Aries) : Mesh Rashifal Yearly Rashifal

aries

मेष राशिफल 2021 (mesh rashifal 2021) संकेत कर रहा है, की मेष राशि ( mesh rashi) वालों के लिए आने वाला नया वर्ष यकीनन 2020 से काफी अच्छा रहेगा.पिछला काफी समय आपके जीवन में बहुत सी परेशानियां लेकर आया था.

किंतु उस परेशानियों से 2021 में मेष राशि वाले जातकों को काफी राहत मिलने वाली है. क्योंकि इस  पूरे वर्ष न्याय के देवता शनि देव आप पर मेहरबान होने वाले हैं साथ में आपके राशि स्वामी मंगल ग्रह भी आप पर काफी मेहरबान रहेंगे.

मेष राशिफल 2021  के अनुसार
मेष राशिफल 2021  के अनुसार

मेष राशिफल 2021  के अनुसार इस वर्ष के प्रारंभ से ही आपको  लाभ मिलने की शुरुआत हो जाएगी. इस वर्ष में जनवरी से लेकर मार्च के बीच आपको कोई महत्वपूर्ण अवसर प्राप्त होंगे. जिसकी वजह से आने वाला समय आपको आर्थिक लाभ दिला कर रहेगा.

ढेर सारा लाभ मिलने की संभावना है. वही आमदनी के नए स्रोत के बारे में पता चलेगा, भाग्य के चलते आप अपने मित्रों के साथ जुड़कर नया व्यवसाय प्रारंभ करने में कामयाब रहेंगे. कार्य का बड़ा प्रस्ताव मिलेगा क्योंकि आपके राशि स्वामी मंगल ग्रह  आपकी खुद की राशि में प्रवेश कर जाएंगे.

जिसकी बदौलत आमदनी से अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होगा. शेर बाजार भूमि भवन इत्यादि में आप पैसा लगा सकेंगे. इतना ही नहीं मंगल ग्रह इस समय आपकी कई अधूरी इच्छाओं को पूर्ण करने वाला है.  शादी के बंधन में  बांध सकता है.हालांकि मार्च से लेकर अप्रैल के बीच यदि आप बैंक या फिर से किसी वित्तीय संस्थान से लोन लेने के लिए निवेदन कर सकते हैं.

वृषभ लव राशिफल 2021 – Taurus Love Life 2021 : वृषभ प्रेम राशिफल

वहां कुछ दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ेगा. लेकिन आप निश्चित हो जाइए इस वर्ष आपकी जिंदगी की गाड़ी तेज रफ्तार से दौड़ने वाली है. जैसे जैसे समय बीतता जाएगा वैसे वैसे धन का आगमन होता जाएगा.

astrology

मेष राशि प्रेम राशिफल 2021

 

वहीं दूसरी ओर पूरे वर्ष में प्रेम के कारक शुक्र ग्रह  का झुकाव आपकी और काफी ज्यादा रहेगा. समय-समय पर प्रेम का आनंद लेते रहेंगे. पारिवारिक जीवन में भी खुशियां प्राप्त होगी. विशेषकर जो जातक अभी तक सिंगल है और अपने लिए सही साथी चयन करने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, उन्हें इस वक्त में यानी कि  जनवरी 2021 के बाद कोई ऐसा शख्स आपके दिल को छू सकता है जो आपके दिल के काफी करीब था.

मेष राशिफल 2021  के अनुसार आप प्यार के बहुत गहरे समंदर में डुबकी लगा पाएंगे जिसके बारे में आप हमेशा से सोचते रहते थे. जी हां ऑफिस व्यवसाय कार्यक्षेत्र या घर के आसपास आप किसी के प्रति आकर्षित भी हो सकते हैं. यकीनन इस वर्ष में आपके नए रिश्ते की शुरुआत होगी. शुक्र एवं शनि की युति के चलते प्रेम विवाह योग का भी निर्माण हो रहा है. हां इस वर्ष के मैं जब भी पाप ग्रह की दृष्टि शुक्र पर पड़ेगी तब तब आपके प्रेम संबंधों में थोड़ी समस्या जरूर आएगी किंतु इससे डरने की जरूरत नहीं है आपका रिश्ता  काफी लंबा चलने वाला है.

  मेष राशि कैरियर राशिफल 2021

धन वैभव नौकरी एवं सुख संपत्ति के दाता गुरु ग्रह  वर्ष के प्रारंभ से ही कर्म भवन में विराजमान रहने से यकीनन इस वर्ष में जो जातक नई नौकरी की तमन्ना लिए फिर रहे हैं उन्हें अच्छी नौकरी प्राप्त होगी. कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा. छोटे-मोटे व्यापारियों को भी बड़ा लाभ होगा.

हालांकि जून से लेकर 6 अगस्त के बीच में स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्याएं आपको हर परेशान कर सकती है. आर्थिक स्थिति में भी उतार-चढ़ाव की परिस्थितियां नजर आएगी. किंतु यह समय भी आपका जल्दी से  गुजर जाएगा. अगस्त के बाद बिजनेस में आपके प्रयासों के चलते उन्नति कर पाएंगे. व्यापार में मुनाफा अधिक होगा और जो नौकरी पेशा जातक है उन्हें पदोन्नति या फिर सैलरी में वृद्धि के रूप में बड़ी सौगात प्राप्त होगी.

मेष राशिफल 2021  के अनुसार करियर को आगे ले जाने के लिए भाग्य आपका साथ देता रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी. इसके साथ साथ पारिवारिक जीवन में भी बदलाव के संकेत मिल रहे हैं. विशेषकर जो विद्यार्थी जातक है और राज्य सरकार या फिर केंद्र सरकार दोनों में से किसी एक जगह पर सरकारी नौकरी प्राप्त कर कर सेवा करना चाहते हैं उनके लिए यह वर्ष वरदान रूप साबित होगा.

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी जमकर करिए सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. यकीनन इस वर्ष के अंत तक आप एक लंबी अवधि तक चलने वाली नौकरी से जुड़ जाएंगे. फिर भी भाग्य के भरोसे बैठकर हाथ पर हाथ रखने से कुछ नहीं होगा मेहनत जारी रखनी होगी.

मेष राशि वालों को जानने लायक 2021 की मुख्य बातें

https://youtu.be/7VB1RRpV_7Y

  • इस वर्ष नौकरी प्राप्त करने के लिए  अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी
  • अविवाहित जातकों के विवाह के मार्ग प्रशस्त होंगे
  •  बिजनेस व्यापार में पिछले  वर्ष का घाटा इस वर्ष में पूरा कर पाएंगे
  •  पार्टनरशिप से व्यवसाय करने के लिए यह वर्ष उत्तम नहीं है
  •  इस वर्ष में पति-पत्नी के बीच  मैं तनाव की स्थिति बन सकती है संभल कर रहे
  •  जिस जगह कार्य कर रहे हैं वहां से तो धन प्राप्त होगा साथ में विभिन्न जगह से धन प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे
  • प्रेम विवाह योग का निर्माण हो रहा है

 

कुल मिलाकर कहा जाए तो मेष राशि वालों के लिए 2020 का वार्षिक राशिफल काफी शुभ संकेत कर रहा है.

कैसा रहेगा – मिथुन राशिफल 2021: Mithun Rashifal 2021 In Hindi

3 comments

Leave A Comment