Blog

मिथुन राशि और मेष राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? नंबर 1: Gemini And Aries Compatibility

मिथुन राशि और मेष राशि

मिथुन राशि और मेष राशि ( Gemini And Aries ) के जातकों में “ विविधता में एकता “ की प्रेम की प्रत्यक्ष छवि है। इन दोनों से भला इतना अच्छा कौन है। जो इनमे ज्यादा डिफरेंसेस होने पर भी साथ में एक अटूट बंधन दिखाई पड़ता है। प्रेम की बात में तो यह जातक असाधारण होता है।

इतना ही नहीं, मिथुन राशि और मेष राशि के जातकों का यह विशिष्ट संचालन के साथ अद्भुत संतुलन देखकर ज्यादातर लोगों को यकीन ही नहीं हो पाता, की मिथुन राशि और मेष राशि के जातकों में इतनी सारी विविधता होने के बावजूद भी इनके के बीच प्रेम की भीनी मीठी सुगंध भी इनके संबंधों में साफ देखी जाती है।

मिथुन राशि और मेष राशि वालों जातकों के बीच जीवन को लेकर जो गहरी समझ होती है। उसके चलते ही यह सुपर डुपर हिट होती है।

मिथुन राशि और मेष राशि: की जोड़ी
मिथुन राशि और मेष राशि: की जोड़ी

मिथुन राशि और मेष राशि का संबंध की बात यहां तक नहीं रुकेगी। उनके बीच समझदारी से जो जबरदस्त बॉन्डिंग देखी गई है, उसी की बदौलत ही, यह राशि वाले जातकों की के प्यार की मिशालें समाज में दी जाती है। की, प्यार करना तो मिथुन राशि और मेष राशि वालों की तरह।

हालांकि, मिथुन राशि और मेष राशि वाले जातकों के बीच शुरुआत में संबंध आगे बढ़ने में दिक्कतें हो सकती हैं, क्योंकि जहां पर मेष राशि वाले जातकों का स्वभाव आग जैसा गर्म है। तो वहीं दूसरी ओर मिथुन राशि वाले जातकों का स्वभाव हवा जैसा ठंडा है। साथ ही मिथुन राशि वाले जातकों मैं रिश्तो को लेकर उत्साह और एकता का एक अलग ही जोश पाया गया है। जो मिथुन राशि और मेष राशि वाले जातकों का संबंध आगे बढ़ने में मदद रूप साबित हुआ है।

समय के साथ मिथुन राशि और मेष राशि वाले जातकों के बीच में सब ठीक हो जाता है। इसका मूलभूत कारण यह है, की इन दोनों राशि के व्यक्तियों के मन बहुत ही साफ होते हैं।

मिथुन राशि और मेष राशि वाले जातकों के बीच में एक खास बात देखी गई है, कि यह दोनों राशि के जातक स्वतंत्रता और बौद्धिकता को कुछ अधिक महत्व देते हैं।

 

मिथुन राशि और मेष राशि: लव रिलेशन
मिथुन राशि और मेष राशि: लव रिलेशन

 

मिथुन राशि और मेष राशि लव रिलेशन
मिथुन राशि और मेष राशि वाले जातकों की उम्र कितनी भी बड़ी हो, लेकिन एक दूसरे के बीच प्रेम गुलाब कभी नहीं मुर्झाता और प्रेम गुलाब में हर बार कुछ अलग ही खुशबू का आनंद यह जातक पाते है।

किसी भी चीज का पूर्ण उपयोग मेष राशि वाले जातकों से अच्छा भला कौन कर सकता ?
चाहे वह: बल, शक्ति और बुद्धि हो या फिर अपने निर्धारित गोल्स को प्राप्त करने के लिए अच्छी तरीके से इन सभी चीज़ों का पूर्ण उपयोग मेष राशि वाले जातकों से अच्छा कोई नहीं कर सकता।

कन्या राशि और कर्क राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? नंबर 1: Virgo and Cancer Compatibility

मेष राशि वालों की यही बात, मिथुन राशि वाले जातकों को बहुत अच्छी लगती है, और ऐसी छोटी-छोटी बातों से ही मिथुन राशि और मेष राशि का संबंध बहुत आगे बढ़ता है।

इतना ही नहीं, मिथुन राशि और मेष राशि वाले जातकों के बीच में लव रिलेशन का संबंध सबसे अलग होता है। यह बात का प्रमाण ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी सही पाया गया है।

मिथुन राशि और मेष राशि प्रेम विवाह
मिथुन राशि और मेष राशि प्रेम विवाह

 

मिथुन राशि और मेष राशि प्रेम विवाह
यह बात तो बिल्कुल साफ है, कि इनका संबंध विधाता के घर से बनकर ही आया है, क्योंकि विचारों में काफी सारे मतभेद होने के बावजूद भी सुलझे हुए प्रेम करने की शुद्ध मन की भावना से इनका प्रेम विवाह जरूर सफलता की शिखर पर पहुंचता है।

मिथुन राशि और मेष राशि करियर
वैसे तो यह राशि वाले जातक चीजों की गहरी समझ और अपनी बुद्धि कौशल से यह कोई भी कार्य करेंगे तो उनमें अच्छा कर सकेंगे।

मिथुन राशि और मेष राशि की एकरूपता :

http://Gemini And Aries Compatibility

 

मेष राशि: मेष राशि वालों का राशि स्वामी मंगल ग्रह है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वाले जातक जीवन में बहुत तेजी से आगे बढ़ने के लिए: डेवलपमेंट, कंस्ट्रक्शन, सरकारी कॉन्ट्रैक्ट, वाहनों से जुड़ी एसेसरीज, एंटरटेनमेंट, फिल्म जगत में: एक्टिंग और डायरेक्शन, डॉक्टरी मे खास तौर पर डेंटिस्ट, बिजनेसमैन या फिर रंगों से जुड़े हुए। किसी भी क्षेत्रों का चुनाव करें तो, इन सभी क्षेत्रों में मेष राशि वाले जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं।

 

मिथुन राशि और मेष राशि: Career
मिथुन राशि और मेष राशि: Career

 

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों का राशि स्वामी बुध ग्रह है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुध यानी बुद्धि। मिथुन राशी वाले बहुत ज़्यादा बुद्धिशाली व्यक्ति होते है।

मिथुन राशि वाले जातकों में यह सब गुण होने से, मिथुन राशि वाले कोई कार्य, या फिर किसी भी क्षेत्र में अपना अच्छा कर सकेंगे।

परंतु, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि वाले जातक जीवन में बहुत तेजी से आगे बढ़ने के लिए: लेखक, पत्रकार, फिल्म जगत, क्लासिकल डांसिंग, होटल, रेस्टोरेंट, बैंकिंग एवं कॉमर्स, शेयर बाजार, कमीशन एजेंट, मैनेजमेंट, फोटोग्राफी, टीचिंग, इनकम टैक्स, सेल टैक्स या कंसलटेंसी से जुड़े हुए। किसी भी क्षेत्रों का चुनाव करें तो, इन सभी क्षेत्रों में मिथुन राशि वाले अपना जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं।

जीवन के अंतिम पलों तक साथ रहकर मिथुन राशि और मेष राशि के जातक दिलो जान से एक दूसरे की ओर प्रेम की मीठी सुगंध फैलाते हुई अपना जीवन व्यतीत करते है।

… जय गुरुदत्त …

Leave A Comment