Horoscope 2021

कैसा रहेगा – मिथुन राशिफल 2021: Mithun Rashifal 2021 In Hindi

mithun rashi 2021

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार मिथुन राशि के लोगों के लिए यह साल बहुत ही शानदार रहने वाला है। वर्ष के प्रारंभ में ही आपके राशि स्वामी धन भवन से लेकर कर्म भवन, व्यापार, लाभ, सुख भवन में भ्रमण करते हुए वर्ष के अंत तक आपके खुद के घर में पहुंच जाएंगे। जिस के शुभ प्रभाव से पिछले समय में आजीविका को लेकर जो संकट चल रहा था वह दूर हो जाएगा, नौकरी, कार्यक्षेत्र, व्यापार में स्थितियां आप के पक्ष में होने से पिछले काफी समय से चल रहा आर्थिक संकट दूर हो जाएगा। गुरु ग्रह के प्रभाव से आपको अपने मेहनत का फल मिलना शुरू हो जाएगा ।

mithun rashifal 2021

खासकर व्यापार-व्यवसाय कार्यक्षेत्र में सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे।। मंदी के माहौल के बावजूद भी अधिक व्यापार कर पाएंगे। बिजनेस और नौकरी में लाभ होगा। अपनी पसंद का काम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। भविष्य के लिए आपने जो भी तैयारी कर रहे हैं, उसमें भी भाग्य का साथ मिलने से आपके कार्य आसानी से हो  जाएंगे। खासकर साझीदारी में किए गई निवेश से लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। जमीन, मकान,प्रॉपर्टी  बिकने के योग बन रहे हैं साथ में आपका अपना खुद का मकान का सपना भी पूर्ण कर पाएंगे। 

mithun rashifal 2021

साथ में इस वर्ष आप अपनी जबान पर पूरा नियंत्रण रखें अन्यथा बने बनाए कार्य भी बिगड़ सकते हैं। खासकर 26 फरवरी के बाद सूर्य ग्रह की स्थिति आपके क्रोध को बढ़ा सकती है। किंतु जब निर्णय लेने की बात होगी तो इस समय आपके द्वारा लिए गए निर्णय सटीक बैठेंगे। जिसके चलते शेयर बाजार सट्टे एवं जोखिम भरे क्षेत्र से 2021 में काफी धन प्राप्त कर सकेंगे। मिथुन राशि भविष्यफल 2021 के अनुसार इस वर्ष पैसे की आवक तो बनी रहेगी परंतु कहते हैं ना कि पैसे के पहिए लगे हुए होते हैं अतः जिस गति से पैसे आएंगे उसी गति से खर्च भी हो जाएंगे ।

mithun rashi rashifal 2021 in hindi

विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति के रूप मैं सफलता प्राप्त होगी। Career Rashifal 2021 आपको आपकी सोच से भी ज्यादा धन एवं सफलता प्राप्त कर आएगा । जो लंबी अवधी से नौकरी प्राप्त करने के लिए प्रयासरत थे, तो आपकी इच्छा पूर्ण होगी। एक लंबी अवधि तक चलने वाली नौकरी से जुड़ने में कामयाब रहेंगे। क्योंकि भाग्य भवन स्थित सूर्य आप को न केवल धन लाभ दिलाता है,लेकिन नौकरी का कारक भी माना जाता है । इसलिए प्राइवेट सेक्टर या फिर सरकारी क्षेत्र में भी आपको कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। वही पारिवारिक सहयोग अच्छा मिलेगा। आपकी लव लाइफ भी मजबूत होगी। आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे। परिवार में भी आपको महत्व मिलने वाला है।

 

आजमाएं यह तात्कालिक नौकरी पाने के उपाय, मिलेगी इच्छित जॉब

gemini rashi 2021

Gemini Rashifal 2021 के अनुसार व्यापार करने वाले जातकों को इस नए वर्ष में अप्रत्याशित मुनाफा प्राप्त होगा। इस वर्ष भाग्य आप से दो कदम आगे रहने से आप व्यापार में अपने  प्रतिस्पर्धी ओ को परास्त कर पाएंगे। अधिक व्यापार होगा, जिसकी वजह से मुनाफा भी अधिक होगा। यकीनन जिसकी वजह से आप इस वर्ष के अंत तक कई जगह निवेश करने में सफल रहेंगे। यहां तक अपने व्यापार का विस्तार करने में भी कामयाब रहेंगे।

career rashifal 202

मार्च से लेकर जुलाई के बीच भाग्य की रफ्तार तेज गति से आगे बढ़ेगी,इच्छित जगह पर ट्रांसफर भी होगा। नौकरी करने के लिए, कार्य करने के लिए, आपको बड़ी सिटी या फिर बड़े राज्य में जाकर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। निश्चित ही 2021 का भविष्यफल आपकी जिंदगी को सवारने में मदद करेगा। पुराने निवेश से तो लाभ होगा साथ में नए निवेश से भी लाभ प्राप्त कर सकेंगे। क्योंकि शनि देव अचानक से धन देने के कारक माने जाते हैं। चाहे शेर बाजार सट्टे से धन प्राप्त हो या फिर जमीन जायदाद प्रॉपर्टी बेचने से धन लाभ हो, इस वर्ष में धन प्राप्त होकर रहेगा। आप कोई बिजनेस करना चाहते हैं, तो बुध से संबंधित कार्य करेंगे तो आपको छप्पर फाड़ के धन प्राप्त होगा।

career rashifal 2021

वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार कार्यक्षेत्र में आप बड़ी उपलब्धि हासिल कर पाएंगे। यहां तक जो जातक  लंबे समय से प्रमोशन के इंतजार में बैठे है, उन जातकों की पदोन्नति के साथ सैलरी में वृद्धि भी होगी। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में भी तालमेल बनाकर चलने वाले हैं। राजयोग के चलते आप जिस जगह से धन प्राप्त कर रहे हैं, वहां से तो धन प्राप्त होगा इसके साथ साथ आपको आय के नए स्रोत तलाशने के अवसर प्राप्त होंगे और उन अवसरों का लाभ लेने में कामयाब रहेंगे। निश्चित आने वाले समय में सामाजिक और पारिवारिक जीवन में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।mithun rashi love life 2021

प्रेम राशिफल 2021 की स्थिति पारिवारिक एवं दांपत्य जीवन में न्याय दिलाकर रहेगी। पिछले समय से चल रहा तनाव दूर होगा। विवाह योग के चलते अविवाहित जातकों को विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होंगे। भाग्य आपको एक अच्छा साथी चयन करने में मदद करेगा। संतान को लेकर चिंतित जातकों को संतान से जुड़ी बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगी । निश्चित ही आपके संपर्कों में वृद्धि होगी और जिसका लाभ आपको कार्यस्थल पर देखने को मिलेगा। मंदी के माहौल के बावजूद भी आप अपना कार्यक्षेत्र आगे ले जाने में सफल रहेंगे। फिर भी भाग्य के भरोसे बैठे रहने से कुछ नहीं होगा। यथार्थ मेहनत और  प्रयत्न भी करने पड़ेंगे। यकीनन आने वाला समय उन्नति के दरवाजे  खोलने वाला समय रहने वाला है।

mithun rashi 2021

वहीं यदि आप लोग प्रेम के रस पान करने से वंचित थे, तो  यह वर्ष आपको वह सुनहरे अवसर दिलाएगा।

जिन अवसरों का आप संपूर्ण प्रेम सुख प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल करेंगे। अभी तक आप सिंगल है, तो इस नए साल में  भाग्य आपको एक अच्छा दोस्त, साथी, प्रेमी दिलाने वाला है।  धर्म-कर्म के कार्यों में भी मन लगेगा। इस समय में आपको बेवजह के व्यय करने से बचना होगा। हां एक बात जरूर है, इस वर्ष में नया वाहन मकान या फिर भोग विलास संबंधित सामग्री पर अधिक खर्च करने वाले हैं। 

  • Mithun Rashifal 2021 In Hindi  ke anusar 2021 me क्या ना करें

  • प्रेम विवाह करने वाले जातक सोच समझ कर फैसला करें
  • पुरानी नौकरी  छोड़ने से पहले एक बार जरूर विचार कर ले
  • प्रेम की चाहत पूर्ण होगी किंतु प्रयास शत-प्रतिशत करने पड़ेंगे
  •  विवाह में देरी आपकी कुंडली के पाप ग्रहों के कारण हो सकती है समाधान करें
  •  भूल कर भी गरीब लाचार लोगों पर जुल्म ना करें शोषण ना करें

 

4 comments

Leave A Comment