Blog Horoscope 2021

मकर राशिफल 2021 में बेहतरीन अवसर मिलेंगे

मकर  राशिफल 2021

मकर राशिफल 2021 (Makar Rashifal 2021) के अनुसार यह पूरा वर्ष मकर राशि वालों के लिए बढ़िया रहने वाला है।

मकर राशिफल 2021 के अनुसार पिछले वर्ष के मुकाबले से देखा जाए तो जनवरी से लेकर दिसंबर का पूरा साल सबसे अच्छा रहेगा। इस समय आप आनंद एवं उत्साह से भरे रहेंगे। विशेषकर पिछले काफी समय से की गई कड़ी मेहनत के बदौलत अच्छे परिणाम प्राप्त होने से आप पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को भी लेकर भी काफी उत्साहित रहेंगे। इसका सबसे बड़ा कारण होगा – पैसा, जी हां इस समय आपको कार्यक्षेत्र व्यापार-व्यवसाय में न केवल आगे बढ़ने के बेहतरीन अवसर मिलेंगे, किंतु कर्मक्षेत्र  से अप्रत्याशित रूप से धन भी प्राप्त कर सकेंगे।

मकर  राशिफल 2021
मकर  राशिफल 2021

मकर  राशिफल 2021 के अनुसार कारोबार में पैसा लगाना आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगा। व्यापार की स्थिति या बढ़िया रहेगी। आपके अच्छे दिन की शुरुआत होने से आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी। खासकर आपकी जन्मकुंडली में कर्मेश आई भवन में होने से धन योग का निर्माण हो रहा है, जिसके कारण बड़ा धन लाभ होगा। उम्मीद से ज्यादा पैसा प्राप्त होगा। हम यकीन से कह सकते हैं, कि आप जिस जगह कार्य कर रहे हैं, वहां से तो पैसा मिलेगा। किंतु धन के कुछ नए स्त्रोत ढूंढने में कामयाब रहेंगे। यहां तक जोखिम भरे क्षेत्रों से जबरदस्त लाभ मिलने की संभावना बन रही है।

Dhanu rashifal 2021

मकर  राशिफल 2021 के नजरिए से देखा जाए तो यदि आप व्यापार से जुड़े हुए हैं, तो मान के चलिए आपके शत्रु आपके रास्ते में बाधाएं खड़ी नहीं कर पाएंगे। आप के हर एक शत्रुओं से आप ज्यादा व्यापार करने में सफल रहेंगे। किस्मत के सितारे कह रहे हैं, कि अब मंदी के मार के बावजूद भी आपके व्यापार में तरक्की होने वाली है। निवेश करने के लिहाज से भी 2021 का पूरा साल उम्मीद भरा रहेगा। कुछ नए क्षेत्रों से भी लाभ मिलेगा। खासकर वह लोग जो अपने कैरियर के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त करने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, नए कार्यों की तलाश में लगे हुए हैं, और स्वयं की क्षमताओं के बल पर बड़े उद्यमी बनना चाहते हैं। या फिर उच्च पद प्राप्त करना चाहते हैं, तो मान के चलिए लाभेश गुरु की राशि में स्थित होने से आपको इस महीने बड़ी अच्छी जगह कार्य करने का मौका मिलेगा।

sarkari naukri

Makar Rashifal 2021 ke मुताबिक़ मार्च से जून एवम् अगस्त से नवंबर के महीने में नौकरी मिलना संभव है। बात यहां तक नहीं रुकेंगी,अच्छी सैलरी वाली नौकरी प्राप्ति के साथी आप अपनी जबरदस्त उपस्थिति का एहसास कराने में भी कामयाब रहेंगे। भागीदारी से जुड़े कार्यों से लाभ मिलेगा। यदि आप किसी मित्र के साथ कोई व्यापार कर रहे हैं, या फिर भागीदारी से कार्य प्रारंभ करने के बारे में सोच रहे हैं। तो आप को लाभ मिल सकता है। धन कुटुम का सहयोग मिलेगा। वाद विवाद की स्थिति दूर होगी । नौकरी पेशा जातकों को सैलरी के अलावा भी किसी प्रकार की आमदनी प्राप्त होगी। निश्चित तौर पर सुखेश भाग्य भाव में स्थित होने से आप वह मुश्किल से मुश्किल कार्य कर पाएंगे जिनका करना असम्भव था।

चार युगों का वर्णन – सालो के बाद होगा कलयुग का अंत – 4 YUG

tula rashifal 2021

मकर  राशिफल 2021 के अनुसार मकर राशि वालों की पारिवारिक जीवन में खुशियां मिलेगी। पैतृक संपत्ति से जुड़ा मसला हल होगा। कोर्ट केस में भी स्थिति मजबूत होगी। 11 मार्च के बाद धन प्राप्ति का एक ऐसा भी मौका मिलेगा जो आपको मालामाल कर सकता है, चाहे शेर बाजार सट्टे में धन प्राप्ति के रूप में हो, या फिर जमीन जायदाद से एवं बिजनेस में बड़े सौदों के रूप में लाभ अवश्य मिलकर रहेगा। नौकरी में स्थानांतरण की भी स्थिति बनेगी। नौकरी बदलने के मौके भी प्राप्त होगे। तो वही धन के मामले में आप बहुत ही भाग्यशाली रहेंगे।

मकर राशि के जातक अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं, या फिर रोजमर्रा के कार्य से जुड़े हुए हैं या कंप्यूटर, इंटरनेट, एयरोडायनेमिक, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के कार्य से जुड़े हुए हैं तो मान के चलिए यह वर्ष आपके लिए उन्नति की नई उम्मीद लेकर आया है। अचानक प्रमोशन एवं लाभ के मौके प्राप्त होंगे। 24 नवंबर से पहले आप एक ऐसा कठिन निर्णय भी लेंगे, जो भविष्य में आप के लिए धना गम का मार्ग खोल देगा। खासकर जो वस्त्र, व्यवसाय, स्टेशनरी, मिठाई, धातु, श्रृंगार साधनों का व्यवसाय, जमीन से जुड़े व्यवसाय, प्राकृतिक संसाधनों का कार्य एवं रोजमर्रा के कार्य से जुड़े हुए हैं, वह लोग दोनों हाथों से धन बटोरने के लिए तैयार हो जाइए। क्योंकि इस समय आपकी आमदनी में जबरदस्त वृद्धि होने वाली है।

dhyan

मकर राशिफल 2021 के अनुसार विद्यार्थी जातक अपनी मेहनत के दम पर नया इतिहास रचने में सफल रहने वाले है। तो वही जो दूर प्रदेश जाना चाहते हैं, वीजा संबंधी जिन लोगों को परेशानी हो रही है, वह लोग यकीन नहीं कर पाएंगे, इस वर्ष में आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। जी हां विदेश भवन के स्वामी इस समय मांगलिक भवन में विराजमान है, जो स्थान परिवर्तन का जबरदस्त योग बना रहा है। जिसके कारण विद्यार्थी जातकों को भी उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए दूर प्रदेश जाने का मौका मिलेगा। विदेश जाकर शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। जो प्रदेश में जाकर पुनः कार्य करना चाहते हैं, उनको भी यह नूतन साल बड़ा मौका देकर जाएगा।  तो वही उच्च शिक्षा की कामना करने वाले विद्यार्थियों की महत्वाकांक्षा पूर्ण होगी।

मिथुन राशि और मेष राशि

मकर  राशिफल 2021 के अनुसार Capricorn Rashi के लोगो की job नौकरी के बारे बात करे तो, यह लोग यदि हिम्मत नहीं हारेंगे, तो लिख कर ले लीजिए की बड़ी से बड़ी प्रतियोगी परीक्षा व  इंटरव्यू में भी आप सफल हो सकते हैं। क्योंकि 2021 का भविष्यफल आपको पद, प्रतिष्ठा एवं सम्मान दिलाने के लिए काफी अनुकूल है। प्राईवेट क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग न केवल इस महीने अपने लक्ष्य हासिल कर पाएंगे, किंतु अपने कार्यों के बदौलत उच्च अधिकारी की सराहना प्राप्त करेंगे। साथ में नई जिम्मेदारी संभालने का मौका भी मिलेगा। वह मौका आपकी जिंदगी को एक नई दिशा की ओर ले जाएगा।

love

मकर राशि राशिफल 2021 आपको प्रेम के लिहाज से बड़ा तोहफा प्रदान करके जाएगा।  प्रेम भवन में चार चार ग्रहों की युति विवाहित जीवन एवं पारिवारिक एवं प्रेम जीवन में खुशियों की सौगात लेकर आई है। जीवन साथी के साथ खुशी-खुशी पल बिताने के मौके मिलेंगे । पिछले काफी समय से तनातनी की स्थिति चली आ रही है, तो वह परेशानियां भी दूर होगी। संतान के कारण आपके प्रेम में बढ़ोतरी होगी। मान के चलिए ग्रहों की स्थिति जीवनसाथी को आप के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रखेगी। जो अभी तक सुख सुविधाएं भारी इस दुनिया में प्रेम के लिए तरस रहे हैं, वह लोग अपने पहले प्रेम के लिए तैयार हो जाइए।

vrishchik rashifal 2021

इस समय कोई अजनबी आपके जीवन में प्रवेश कर सकता है। यहां तक आपकी एक अच्छी दोस्ती भी प्यार में बदल सकती है। प्रेम भवन में चार चार ग्रहों की युति आपको प्रेम की बारिश में भिगोकर कर ही रहेगी। आपकी सारी मुराद पूर्ण होगी। प्रियतम के साथ  पूरी तरह से समय का आनंद लेने में कामयाब रहेंगे। घूमना फिरना वस्तुओं का आदान प्रदान यह सब होता रहेगा । किंतु जो अपने प्रेम को अंत तक ले जाना चाहते हैं, शादी करना चाहते हैं। उनको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, यदि आपकी कुंडली में कोई पाप ग्रहों की युति नहीं बन रही तो इन सारे सुखों का लाभ उठाने के लिए तैयार हो जाइए। आप को जानकर अच्छा लगेगा मकर  राशिफल 2021

मेष राशि और मिथुन राशि की जोड़ी कैसी रहती है – Aries and Gemini

मेष राशि और वृषभ राशि- Aries and taurus love compatibility के बारे में

वृश्चिक राशि और सिंह राशिकी जोड़ी कैसी रहती है – Scorpio And Leo

 

https://youtu.be/l3pNeyugi1M

1 comment

Leave A Comment