Blog

कुंभ राशि और तुला राशि (Aquarius And Libra) की अनुकूलता? पावरफुल नंबर 1 जोड़ी: Aquarius And Libra Compatibility

धनु राशि और मकर राशि

कुंभ राशि और तुला राशि (Aquarius And Libra) वाले जातकों के अंदर जो प्रेम की सच्ची भावनाए होती है, वह एक दूसरे की ओर प्रेम की चेतना को आगे बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण कार्य करती है। यह राशि के जातकों में हरपल नए प्रगतिशील विचारों झलक देखी गई है।

कुंभ राशि और तुला राशि (Aquarius And Libra) के जातक बहुत पावरफुल होने के साथ साथ भाग्य भी हर कार्य में उनका साथ देता है।

कुंभ राशि और तुला राशि (Aquarius And Libra) के जातक साथ में जीवन व्यतीत करें, तो उन्हें प्रगति के पथ पर आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। यह राशि के जातक अपने प्रभाव के साथ आपस की समझ से संसार में सबसे ज्यादा पावरफुल जोड़ियों में कुंभ राशि और तुला राशि की गिनती होती है।

कुंभ राशि और तुला राशि: Love
कुंभ राशि और तुला राशि: Love

तुला राशि के जातक मित्र के रूप में, पिता के रूप में, माता के रूप में, प्रेम जीवन, दांपत्य जीवन एवं लव लाइफ में अपनी सभी जिम्मेदारियों को निभा कर सफलता के शिखर पर जरूर पहुंचते हैं। यह सभी समान गुण कुंभ राशि वाले जातकों के अंदर भी पाए गए हैं। इसी के चलते इनके बीच बॉन्डिंग भी अद्भुत होती है।

तुला राशि वाले जातकों के अंदर आकर्षण, स्नेह, सौंदर्य, सुलझा हुआ आचरण, ईमानदारी, न्यायप्रियता, अपार परिश्रम क्षमता एवं छल कपट वाली कोई भी भावनाए इनमें नहीं होती है। साथ में यही सब समान प्रकार की विशेषताएं कुंभ राशि वाले जातकों के अंदर भी पायी गयी है।

वृश्चिक राशि और कर्क राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? पावरफुल : Scorpio And Cancer Compatibility

इतना ही नहीं, तुला राशि वाले जातकों में लालच, लोभ, प्रलोभन इत्यादि कोई भी बुरे विचार इनके अंदर नहीं होते। इन दोनों राशि वालों के व्यक्तित्व मैं ऐसी गहरी समानता होने से कुंभ राशि और तुला राशि के संबंधों की चमक पूरे संसार में सहज ही देखी जाती है।

कुंभ राशि और तुला राशि: Love Relation
कुंभ राशि और तुला राशि: Love Relation

कुंभ राशि और तुला राशि लव रिलेशन
इन दोनों जातकों के बीच में समान विचारधाराओं के चलते ही एक दूसरे की ओर प्रेम की भावनाएं इनमे जबरदस्त होती है, और आगे जाकर यह राशि के जातक लव रिलेशन में भी अवश्य ही सफल होते हैं।

कुंभ राशि और तुला राशि प्रेम विवाह
दिक्कतें तो तब खड़ी होती है, जब विचारों में विविधता हो, लेकिन इनके बीच कभी ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न होती ही नहीं, और अगर होती भी है। तो उन कठिन तनाव की परिस्थितियों को सुलझा कर जीवन में आगे बढ़ने की राह कुंभ राशि और तुला राशि वाले साथ में प्रशस्त भी कर लेते हैं।

कुंभ राशि और तुला राशि: True Love
कुंभ राशि और तुला राशि: True Love

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी इनके बीच प्रेम संबंध आगे जाकर प्रेम विवाह में तब्दील जरूर होगा। इतना ही नहीं, यह सब होने में परिस्थितियां भी इनके अनुकूल होगी। जो कि एक खुशहाल जीवन व्यतीत करने के लिए पर्याप्त होता है।

कुंभ राशि और तुला राशि करियर
यह जातकों में विचारों और संबंधों की समानता तो है ही, परंतु करियर के मामले में भी कुंभ राशि और तुला राशि वाले साथ में मिल जाए तो, कोई भी कार्य की पूर्ति  में सफल होने के चांसेस दुगनी हो जाते हैं।

कर्क राशि और मेष राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? नंबर 1: Cancer and Aries Compatibility

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वाले जातक जीवन में सफलता के सिरमोर शिखर पर पहुंचने के लिए: केमिकल, खनिज, जमीन, मकान, इलेक्ट्रॉनिक्स, रंग का बिज़नेस, मशीनरी, टेक्निकल, पेंटिंग, डॉक्टर, एजेंट, वकील, कॉन्ट्रैक्ट, कमिशन एजेण्ट, वेबसाइट डिजाइनिंग, तुला राशि के जातकों के साथ पार्टनरशिप बिजनेस, एडवरटाइजमेंट एवं मार्केटिंग से जुड़े हुए, किसी भी क्षेत्र का चुनाव करेंगे तो, इन सभी क्षेत्रों में कुंभ राशि वाले जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वाले जातक जीवन में सफलता के सिरमोर शिखर पर पहुंचने के लिए: संगीत, कला जगत, फिल्म जगत, संगीत के इंस्ट्रूमेंट,

कुंभ राशि और तुला राशि: Career
कुंभ राशि और तुला राशि: Career

लैंग्वेज, कुंभ राशि के जातकों के साथ पार्टनरशिप बिजनेस, क्लासिकल वर्क, शेयर बाजार, टीचिंग में: चाइल्ड एजुकेशन, लग्जरियस आइटम, गिफ्ट, डेकोरेशन, सीजनल आइटम्स एवं क्लॉथ से जुड़े हुए, किसी भी क्षेत्र का चुनाव करेंगे तो, इन सभी क्षेत्रों में तुला राशि वाले जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

https://youtu.be/I3HoZynfus4

बारी बारी जीवन में परीक्षाएं तो आती रहेंगी, यह बात कुंभ राशि और तुला राशि वाले जातक भली-भांति अच्छे से जानते हैं, और इन सब परिस्थितियों में साथ रहकर  सामना करना आसान हो जाता है।

इसीलिए इन दोनों की ऐसी समान सोच विचार के चलते ही, यह जातक जीवन के अपने अंतिम पलों तक हंसी खुशी साथ में रहकर कुंभ राशि और तुला राशि के जातक जीवन का भरपूर आनंद लेते हैं।

… जय गुरुदत्त …