Blog

कुंभ राशि और कन्या राशि (Aquarius and Virgo) जोड़ी की अनुकूलता नंबर 1- No.1 Compatibility Aquarius and Virgo

कुंभ राशि और कन्या राशि

कुंभ राशि और कन्या राशि (Aquarius and Virgo) वालों का बहुत ही विशिष्ट मिलन होता है। यह दोनों राशि वालों की मानसिक एवं सभी शारीरिक पहलुओं की जरूरतें आपस में परिपूर्ण हो जाती है।

कुंभ राशि और कन्या राशि वाले जातकों के मौलिक एवं समझ शक्ति जो इनमें समानताएं पाई गई है। वह इनके संबंधों में जरूर फायदा पहुंचाने वाली होती है।

कुंभ राशि और कन्या राशि वाले जातक यह भली-भांति जानते हैं, की सफलता यानी जो काम वह कर रहे हैं। इसमें संपूर्ण विश्वास, मेहनत और भाग्य साथ में मिल जाए तो, यह बात सोने पर सुहागा होगी, और वैसे भी इन दोनों राशियों का मिलन इनको दोहरा फायदा पहुंचाने वाली होगी।

कुंभ राशि और कन्या राशि: Love
कुंभ राशि और कन्या राशि: Love

कुंभ राशि और कन्या राशि वाले जातकों को आर्थिक दृष्टि से कभी कोई भी दिक्कतें नहीं होगी। यह राशि के जातक साथ में जीवन पथ पर प्रगति के आगे बढ़े, तो रास्ते में कितनी भी कठिन परिस्थितियां आए उसे दूर करने में जरूर ही सफलता प्राप्त करेंगे।

कन्या राशि वाले जातक आत्माभिव्यक्ति, रचनात्मक, संवेदनशील और सुनहरे भविष्य को सजाने के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ है। साथ में यह सभी गुण कुंभ राशि वाले जातकों में सहज ही देखे गए हैं। इन दोनों में एक समानता और भी देखी गई है। कुंभ राशि और कन्या राशि वाले जातक मानसिक एवं शारीरिक तौर पर काम करते हुए सक्रियता से साथ में आगे बढ़ना इनके लिए अच्छा साबित होगा।

धनु राशि और मकर राशि (Sagittarius and Capricorn) जोड़ी की अनुकूलता नंबर 1- No.1 Compatibility Sagittarius and Capricorn

कुंभ राशि और कन्या राशि वाले जातक कोई भी कार्य अपने हाथ में लिया हुआ कार्य पूर्णता की आखरी बूंद तक छोड़ते नहीं और आखिर में जब सफलता प्राप्त होती है तब इनके ज़हन में शांति पहुंचती है।

कुंभ राशि और कन्या राशि: Love Relation Image
कुंभ राशि और कन्या राशि: Love Relation Image

कुंभ राशि और कन्या राशि लव रिलेशन
कुंभ राशि और कन्या राशि यह दोनों राशि के जातकों लव रिलेशन काफी ज्यादा सफल होता है, क्योंकि इनके बीच में जो रचनात्मकता देखी गई है। उसके चलते ही आगे जाकर इनका लव रिलेशन भी जरूर सफल रहता है।

कुंभ राशि और कन्या राशि: Love Marriage
कुंभ राशि और कन्या राशि: Love Marriage

कुंभ राशि और कन्या राशि प्रेम विवाह
कुंभ राशि और कन्या राशि वाले जातकों को सोपे गए कार्यभार एवं लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कोई भी कसर बाकी नहीं देंगे, और एक दूसरे की भावनाओं की तहे दिल से कद्र करेंगे। ऐसी सब अनुकूल परिस्थितियां इन दोनों में प्यार वाली भावनाएं जागृत करता है, और इनका यह रिश्ता अनुकूल स्थितियों के साथ विवाह होकर उनका प्रेम जीवन अवश्य ही अच्छा बनाता है।

कुंभ राशि और कन्या राशि करियर

कुंभ राशि और कन्या राशि करियर फ्यूचर की बात करें तो कुंभ राशि का राशि स्वामी शनि देव है, और कन्या राशि का राशि स्वामी बुध ग्रह है। इन दोनों राशियों के स्वामी ग्रहों में संबंध अच्छे हैं। एक ओर से देखा जाए तो, यह जातक करियर में आगे बढ़ने के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इन्हे एक दूसरे को सफलता पहुंचाने के लिए किसी भी कठिन कार्य पूर्ति का दमखम रखते हैं।

वृश्चिक राशि और कर्क राशि की जोड़ी क्यूँ होती है ? पावरफुल : Scorpio And Cancer Compatibility

कुंभ राशि वाले जातकों पर शनि ग्रह का अधिक प्रभाव होता है, और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वाले करियर में जबरदस्त प्रगति के लिए: कंसलटेंसी, इंश्योरेंस एजेंट, वकील, राजनीति, प्रेस, राइटर, लेखक, होटल, रेस्टोरेंट, लग्जरियस वस्तुएं, स्त्री श्रृंगार, आभूषण, डेकोरेशन, इंपोर्ट एक्सपोर्ट, कंसलटेंट एवं कोचिंग से जुड़े हुए, किसी भी क्षेत्र का चुनाव करेंगे तो, इन सभी क्षेत्रों में कुंभ राशि वाले अपना जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

कुंभ राशि और कन्या राशि: Career Success
कुंभ राशि और कन्या राशि: Career Success

कन्या राशि वाले जातकों के ऊपर बुध ग्रह का प्रभाव अधिक होता है, और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि वाले करियर में जबरदस्त प्रगति के लिए ज्यादातर बुद्धि से जुड़े हुए कार्य जैसे: साइंटिस्ट, मार्केटिंग, एडवरटाइजमेंट, पब्लिक स्पीकर, राजनीति, फिल्म जगत में: एक्टर,डायरेक्टर एवं प्रोड्यूसर, डॉक्टरी में: सर्जन, कंसल्टेंसी, कॉमर्स, मैनेजमेंट, एवं कोचिंग से जुड़े हुए, किसी भी क्षेत्र का चुनाव करेंगे तो, इन सभी क्षेत्रों में कन्या राशि वाले अपना जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

कुंभ राशि और कन्या राशि वाले जातक साथ में मिलकर कोई भी बिजनेस की शुरुआत करें तो, उनकी सफलता के चांसेस जबरदस्त बढ़ जायेंगे।

https://youtu.be/a4GZRfiUVLg

कुंभ राशि और कन्या राशि वाले जातक जो चांद और चांदनी जैसे हैं। इन दोनों राशियों के बीच अच्छे तालमेल अच्छा रहता है। इसके चलते ही इनका जीवन भी बहुत सुखमय व्यतीत होगा।

… जय गुरुदत्त …

Leave A Comment