Blog

कर्क राशि और वृश्चिक राशि की अनुकूलता नंबर 1: – Compatibility No.1: Cancer and Scorpio

सिंह राशि और धनु राशि

कर्क राशि और वृश्चिक राशि (Cancer and Scorpio) के जातकों की अनुकूलता बहुत अच्छी होती है। यह जातक संबंधों में साथ मिलकर: ठेहराव, भरोसा एवं स्थिरता का एक अनोखा समन्वय बनाने में ज़रूर कामयाब रहते है।

कर्क राशि और वृश्चिक राशि वाले जातकों की समान विचारधारा एवं एक जैसी अनुरूप आवश्यकताओं के चलते इन जातकों का संबंध बहुत गहरा होता है।

कर्क राशि और वृश्चिक राशि वाले जातक एक दूसरे के प्रति गज़ब का जातीय आकर्षण, समान गुण एवं उदार स्वभाव के ही चलते इनको एक दूजे के साथ जीवन बहुत आनंद से व्यतीत करने में सहायक साबित हुआ है।

कर्क राशि और वृश्चिक राशि: Love
कर्क राशि और वृश्चिक राशि: Love

यह जातक साथ में अपने हिम्मत, सूझबूझ एवं साहस के बल पर हर एक कार्य में अवश्य ही विजय प्राप्त करते हैं। यह दोनों राशि वाले जातकों के गुणों का विवरण करें तो इनमे काफी समान गुण पाए गए हैं, जैसे: निरंतर परिश्रमी, धैर्यवान, आध्यात्मिक, साहसी, ईमानदार एवं सदाचारी यह सभी गुण इनमे मौजूद होते है।

कर्क राशि और वृश्चिक राशि के जातकों में एक जैसे गुण और स्वभाव होने से उनका बंधन बहुत ही खास होता है। साथ में इनके मन से मन का लगाव अद्भुत एवं अकल्पनीय देखा गया है। यह जातक एक दूसरे का साथ पाकर अपनी कमियां और त्रुटियां दूर कर पूर्णता प्राप्त करने वाले होते है।

वृषभ राशि और कुंभ राशि ( Taurus and Aquarius ) जोड़ी की नंबर 1: अनुकूलता- No.1 Compatibility: Taurus and Aquarius

कर्क राशि वाले ज्यादा भाव विभोर, संवेदनशील, जिंदगी की ओर अधिक एक्सपेक्टेशन और परम तत्व की और अडग श्रद्धा रखने वाले व्यक्ति होते है, तो वही वृश्चिक राशि वाले जातक थोड़े इंट्रोवर्ट, अपने अंदर शक्ति का पावर हाउस, ज़बरदस्त मोटिवेटर और ज्यादातर चीज़ों की गहरी समज रखने वाले होते है।

कर्क राशि और वृश्चिक राशि वाले जातकों के राशि तत्वों की बात करें तो: कर्क राशि का राशि तत्व जल तत्व है, तो वही वृश्चिक राशि का राशि तत्व जल तत्व है।

जब-जब धरातल पर जल तत्वों का मिलन हुआ है, तब-तब यह जातक अपनी जबरदस्त ऊर्जा चारों और फैलाने वाले रहे हैं, साथ ही जल तत्व ही धरती को हरियाली, फल-फूल, धन-धान्य, अनाज, पेड़ और पौधे प्रदान कराने वाला रहा है।

कर्क राशि और वृश्चिक राशि: Love Moment
कर्क राशि और वृश्चिक राशि: Love Moment

तो जब इन दोनों राशि वालों का मिलन होगा, तब इस संसार की दो सबसे बड़ी ऊर्जाओं का मिलन सबके लिए कल्याणकारी होता है।

कर्क राशि और वृश्चिक राशि लव रिलेशन
यह दोनों राशि के जातक विचारधारा, सोचने की शक्ति और साथ में परिस्थितियों को समान तरीके से सॉल्व करने का जबरदस्त मैनेजमेंट उनको बहुत पास लाने वाला रहा है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह राशियों का लव रिलेशन, प्रेम संबंध के साथ प्रेम का नए सुनहरा अध्याय लिखने में यह जोड़ी जबरदस्त साबित होती है।

धनु राशि और कन्या राशि (Sagittarius and Virgo) जोड़ी की नंबर 1: अनुकूलता- No.1 Compatibility: Sagittarius and Virgo

कर्क राशि और वृश्चिक राशि प्रेम विवाह
यह दोनों राशि के जातकों को एक दूजे के साथ घूमना, फिरना, नई नई चीजों का जीवन में एक्सपेरिमेंट करना उनका निजी सौख रहा है।

इतना ही नहीं, यह जातक प्रेम विवाह एवं वैवाहिक जीवन भी हंसी खुशी साथ में जीवन के अंतिम पलों तक व्यतीत करने रहे है, और इनके प्यार की मिशालें समाज में हंमेशा के लिए कायम हो जाती है।

कर्क राशि और वृश्चिक राशि: True Love
कर्क राशि और वृश्चिक राशि: True Love

कर्क राशि और वृश्चिक राशि के जातक सिर्फ जीवन पथ पर ही नहीं, परंतु व्यावसायिक जीवन में भी अपना जबरदस्त प्रदर्शन कर सफलता की बुलंदियों को एक दूजे का साथ पाकर अवश्य ही हासिल करेंगे।

https://youtu.be/vcaS8_ew-kY

इन दोनों राशि वालों का दांपत्य जीवन साथ में सफल होने की पूरी गारंटी है, बस अपने मिथ्या अभिमान और फ़िज़ूल के क्रोध को त्यागें, यही जीवन जीने का इनके लिए सफल पथ है।

…जय गुरुदत्त…

2 comments

Leave A Comment