Blog

कन्या राशि और मेष राशि की जोड़ी कैसी रहती है : Virgo and Aries

मिथुन राशि और मेष राशि

कन्या राशि और मेष राशि की जोड़ी कैसी रहती है। ( Virgo and Aries) के जातकों का संबंध कैसा रहता है ?

कन्या राशि और मेष राशि इन दोनों राशि वालों की marriage life,love relationship,love marriage  मैरिज एस्ट्रोलॉजी राशि अनुकूलता जानते हैं, ज्योतिष शास्त्र के आधार पर क्या कहते हैं इन दोनों के सितारे ? क्या कहता है भाग्य ? जानते हैं विस्तार से । 

LOVE MARRIAGE

कन्या राशि और मेष राशि के नजरिये से देखा जाये तो मेष राशि कन्या राशि की मित्र राशि होती है, कन्या राशि वाले आप बहुत ही भावुक होते हो ज्यादातर मामलों में दिमाग की जगह दिल से काम लेते हो, जहां दूसरी तरफ मेष राशि के जातक विचारशील बुद्धि युक्त होते हैं। मेष राशि के जातक  मंगल से प्रभावित होते हैं, इसीलिए बुद्धिजीवी राशि के साथ मेष राशि का संबंध अनुकूल माना जाता है। ब्रह्मांड में 12 राशियों में से बुद्धिजीवी का खिताब कन्या राशि को प्राप्त हुआ है इनसे बेहतर आपका मेल  शायद नहीं हो सकता।

कन्या राशि और मेष राशि
कन्या राशि और मेष राशि

Kanya Rashi and mesh Rashi compatibility

कन्या राशि और मेष राशि इन दोनों का एक दूसरे के प्रति आकर्षण होना स्वाभाविक है किंतु फिर भी कन्या राशि के लोगों को मेष राशि के व्यक्तियों के प्रति कुछ ज्यादा ही आकर्षण होता है। आकर्षण होना भी स्वाभाविक है, क्योंकि मेष राशि के व्यक्तियों का बोलने का अंदाज, परोपकार की भावना, दिल छू जाने वाली बातों से( Virgo) आप लोग काफी प्रभावित होते हो, मेष राशि वाले लोग भी आपको सही और सच्चे इंसान मानते हैं।कन्या राशि की सच्चाई तो यह है कि यह लोग जब किसी व्यक्ति से प्रभावित होते हैं तो उनके प्रति तन मन धन समर्पित करने से पीछे नहीं हटते उनके दिल में सामने वाले व्यक्ति  की जगह बन जाती है।यही खूबी के चलते मेष राशि वालों को आपका साथ पसंद होता है।

LOVE COUPLE

Kanya Rashi and Mesh Rashi Love Marriage – कन्या राशि और मेष राशि आप दोनों की लव रिलेशनशिप काफी अच्छी कही जा सकती है। विशेषकर शुरुआती दिनों में आप दोनों की रिलेशनशिप इतनी मजबूत और गहरी होती है, कि लोग इनको देख कर जलते हैं। कन्या राशि प्यार की ही राशि है, इसलिए मेष राशि की छोटी से छोटी जरूरतों को  पूरी करने की हर संभव कोशिश करते हैं। 

दूसरी तरफ मेष राशि के जातक उत्तेजक और आवेसी होते हैं।आप दोनों शारीरिक सुख से भी कुछ ज्यादा ही आनंद लेते हैं,जिंदगी को जी लेने की सोच आप दोनों के बीच में मजबूत संबंध स्थापित करती है। इसीलिए आप दोनों के बीच प्रेम विवाह भी संभव है। आप दोनों की वैचारिक भिन्नता कुछ ज्यादा अलग नहीं होती फिर भी कभी कबार आप दोनों के बीच में हल्का सा झगड़ा भी हो सकता है।

LOVE

 

कन्या राशि और मेष राशि का विवाह  संभव है क्योंकि मेष राशि से गिनती की जाए तो छठे स्थान पर कन्या राशि आती है इसलिए आप दोनों के संबंध अच्छे कहे जा सकते हैं ।  दोनों का दांपत्य जीवन सुखद रहता है, आप  लोग विवाह कर कर अच्छी और सफल जिंदगी बिता सकते हैं। विवाह के पश्चात आप अपने जीवन में एक दूजे पर हावी रहने की कोशिश करते रहते हैं, इनके कारण विवाह के बाद कुछ परिस्थितियां भी बिगड़ सकती है। लेकिन ( Aries and Virgo ) आप की समझ के कारण आप अपनी जीवन नैया आसानी से चला लेते हैं।

navratri

कन्या राशि और मेष राशि की जोड़ी ज्योतिष शास्त्र के आधार पर कुछ अच्छी नहीं लेकिन बुरी भी नहीं है। पुराणिक शास्त्रों में मध्यम फलदायक बताया गया है। फिर भी आप दोनों आपसी समझ और सामंजस्य के साथ जीवन बिता सकते हैं, एक दूजे की  भावनाओं को समझ कर एक दूजे के साथ रह सकते हो आप दोनों को कोई जुदा नहीं कर सकता। 

COUPLE

https://youtu.be/oha9WwYVB-Y

कन्या राशि से अष्टम स्थान पर विराजमान रहने वाले मेष राशि आपके लिए बहुत कुछ कर सकती है।आपके लिए बहुत कुछ छोड़ने के लिए तैयार भी रहती है ।और अभी उनके लिए बहुत कुछ छोड़ सकते हैं । लेकिन रंग भरी इस दुनिया में आप दोनों के  वैचारिक मतभेद उभर के आते हैं। आप लोगों का सोचने का तरीका भी अलग होता है। जीवन जीने का अंदाज भी अलग होता है । हां एक बात सच है हर किसी के जीवन में छोटे-मोटे झगड़े होते रहते हैं। इसलिए प्रेम लव रिलेशनशिप तक तो बात ठीक है, किंतु यदि आप दोनों शादी करना चाहते हैं जीवन एक साथ बिताना चाहते हैं, जिंदगी में खुश रहना है तो गलतियों को माफ करना सीखना पड़ेगा । वरना जीवन आपको बहुत सी परेशानियों से अवगत कराएगा।

चार युगों का वर्णन – सालो के बाद होगा कलयुग का अंत – 4 YUG

 

5 comments

  1. poonam

    Poonam or Amar rashi ke kitne gid mil rahe h vibah ka yog kab h

    1. admin

      dono ki kundali milan karvaye

Leave A Comment