Blog

कन्या राशि और मिथुन राशि की जोड़ी होती है नंबर 1: Virgo and Gemini Compatibility

कन्या राशि और मिथुन राशि

कन्या राशि और मिथुन राशि (Virgo and Gemini) इन दोनों के विचारों में काफी ज्यादा साम्यता होने से, इनमें प्यार का मैजिक कुछ अलग ही होता है, क्योंकि इन दोनों राशियों का स्वामी ग्रह बुध देव है। खास तौर पर उनके व्यक्तित्व, विचार, सोचने की शक्ति के साथ ही बुद्धिमता में काफी ज्यादा समानता देखने को मिलती है।

कन्या राशि और मिथुन राशि के बीच में आंतरिक रूप से एक ईश्वरीय शक्ति का मिलन देखने को मिलता है। यह दोनों राशियां तो बनी ही हैं, एक दूजे के लिए।

कन्या राशि और मिथुन राशि के बीच में कोई भी संबंध बने जैसे की दोस्ती का संबंध, प्यार का संबंध या फिर पति-पत्नी का संबंध इन सब में यह राशियां अपना जबरदस्त करते हैं, क्योंकि इन दोनों राशियों में वैचारिक साम्यता होने से ही यह सब संभव है। साथ ही इन सभी संबंधों को एक मजबूत जोड़ देने में महत्व की भूमिका अदा करती है।

कन्या राशि और मिथुन राशि
कन्या राशि और मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक चाहे प्रेमी के रूप हो, मित्र के रूप हो, या फिर जीवनसाथी के रूप में हो। कन्या राशि के जातक मिथुन राशि से आत्मीयता एवं हृदय के तारों से सदैव जुड़ी हुई होते है।

कन्या राशि और मिथुन राशि के बीच में एक और महत्वपूर्ण बात होती है। यह जातक कुछ नया कार्य करने का प्रस्ताव इनमे से कोई भी लाये लेकिन सपोर्ट की भावना इन दोनों राशि के जातकों में पहले से ही रहती है। यह अपने साथी को हरदम प्रेरणा का स्त्रोत बनकर उन्हें कुछ नया करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं।

इस बात का सीधा मतलब निकाले तो यह राशियां कभी भी एक दूसरे के साथ विरोधाभासी नहीं हो सकती, और हंमेशा साथ में कदम से कदम मिलाकर चलने में ही विश्वास रखते हैं।

कन्या राशि और मिथुन राशि
कन्या राशि और मिथुन राशि

हालांकि दोनों जातकों की बुद्ध क्षमता अधिक होने से कभी-कभी कोई बात को लेकर टकराव की स्थिति भी बन शक्ति है, लेकिन जल्द ही यह दोनों अपने उच्चा स्तरीय समझदारी के स्तर से सभी प्रश्न को सॉल्व करके परिस्थितियों को खुल्ले मन से स्वीकार कर जीवन में आगे बढ़ते रहते है।

व्यवसाय के क्षेत्र में यदि मिथुन राशि के लोगों के साथ कन्या राशि वाले जातक मिल जाए, तो यह लोग हरदम उन्नति एवं प्रगति के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। साथ ही कन्या राशि के जातक का विकासशील व्यक्तित्व को जरूर मिथुन राशि वाले समजते है ​और अपना ज़बरदस्त योगदान भी देते हैं।

कन्या राशि वालों के जीवन में मिथुन राशि का साथ सफलता अर्जित करने में काफी ज्यादा मदद रूप होती है। इसलिए इन कारणों से भी कन्या राशि और मिथुन राशि के जातकों के बीच में व्यवसाय को लेकर पार्टनरशिप जैसे कोई सौदे भी होते हैं, तो इनमें अवश्य ही सफलता प्राप्त करते हैं।

कन्या राशि और मिथुन राशि: Image
कन्या राशि और मिथुन राशि: Image

कुछ नया करने का विचार तो हर किसी को आता है, लेकिन उन विचारों को अमल में खास तौर पर मिथुन राशि वाले जातक लाते हैं। मिथुन राशि के जातकों में एक बात और है, कोई भी कार्य करने के लिए सभी प्रकार का ज्ञान अर्जित कर के ही मिथुन राशि के जातक आगे बढ़ते हैं।

इसलिए इतनी बारीक सुक्ष्म दृष्टि के अवलोकन पर कन्या राशि वाले जातक मोहित हो जाते हैं। मिथुन राशि के जातक कभी भी छल कपट में विश्वास नहीं करते, और इनके साथ जुड़े हुए सभी के साथ वफादार रहते हैं। जीवन के आखिरी पलों तक वफादार रहना ही पसंद करते हैं।

कुंभ राशि और मिथुन राशि की जोड़ी होती है : नंबर – 1 Aquarius And Gemini Compatibility

मिथुन राशि वाले अन्य कोई भी राशियों के मुकाबले ज्यादा बुद्धि साली, चतुर और धीरज ता का गुण इनमें अधिक होता है। इसके लिए ही यह जातक कोई भी कार्य में अवश्य ही सफलता प्राप्त करते हैं। मिथुन राशि वाले रियल एस्टेट, कंसल्टिंग, मैनेजमेंट, मार्केटिंग,डॉक्टर, आर्किटेक्ट, इंजीनियर, प्रोफेसर डिजाइनिंग, कार पेंटिंग और इससे जुड़े किसी भी क्षेत्र को अपने जीवन में चुने तो अवश्य ही यह जातक अपना जबरदस्त प्रदर्शन कर, सफल होते हैं।

कन्या राशि और मिथुन राशि वालों के बीच में विवाह संबंध के के प्रति मिलन की मानसिकता ज्यादा होती है, और आंतरिक मिलन के समय थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इन दोनों राशियों के बीच में कभी भी वाद-विवाद की स्थिति ना बने इसका जरूर ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि किसी भी परिस्थितियों में मिथुन राशि के जातक पीछे नहीं हटते, तो दूसरी और कन्या राशि के जातक की थोड़े गर्विष्ठ होते हैं। ऐसी स्थिति या ना बने इसलिए ही वाद विवाद में ना पड़कर जीवन का आनंद लें।

कन्या राशि और मिथुन राशि: Love
कन्या राशि और मिथुन राशि: Love

कन्या राशि वालों के व्यक्तित्व में एक खास चीज देखी गई है। कोई भी निर्णय पर पहुंचने से पहले हर एंगल से विश्लेषण करने के बाद ठीक लगे, तो ही स्वीकार कर आगे बढ़ते हैं।

 

हालांकि तर्क वितर्क और शंका के साथ बने रहना कभी कभी मूलभूत स्थितियों तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है। इन सभी कारणों से कोई भी बात को अच्छे से जाने बिना आगे बढ़ना कन्या राशि वाले जातकों की फितरत मैं ही नहीं है। और इस चीज को अच्छे से उनके इस स्वभाव को मिथुन राशि वाले जातकों से अच्छा कौन समझ सकता है।

कन्या राशि वाले अन्य कोई भी राशियों के मुकाबले ज्यादा बुद्धि साली, चतुर और धीरज ता का गुण इनमें अधिक होता है। इसके लिए ही यह जातक कोई भी कार्य में अवश्य ही सफलता प्राप्त करते हैं। कन्या राशि वाले कुशल कार्यकर्ता, विश्लेषक, संशोधन कर्ता होते हैं, इसलिए कन्या राशि वाले वैज्ञानिक, डाटा एनालिसिस, सर्वेयर, मार्केटिंग, मैनेजमेंट, एजुकेशन, टीचर और सर्च रिसर्च के क्षेत्रों को अपने जीवन में चुने तो अवश्य ही यह जातक अपना जबरदस्त प्रदर्शन कर, सफल होते हैं।

 

कुंभ राशि और मिथुन राशि की जोड़ी होती है : नंबर – 1 Aquarius And Gemini Compatibility

 

आमतौर पर कन्या राशि और मिथुन राशि वालों का विवाह भी सामान्य से काफी अच्छा रहता है। क्यूंकि दोनों में सच्चा प्रेमी होने के सभी गुण हैं। इतना ही नहीं जीवनसाथी होने के भी संपूर्ण गुण मिलते हैं। साथ ही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी कन्या राशि और मिथुन राशि के बीच में मित्रता के संबंध की लाइफटाइम गारंटी है।

कन्या राशि और मिथुन राशि वाले जातक कभी भी एक दूजे के काम में टांग नहीं पाए जाते और इन कारणों से भी इनके संबंधों में मिठास बनी रहती है।

कन्या राशि और मिथुन राशि वाले जातकों के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यह राशियां जीवन के अंतिम पलों तक एक दूसरे के बन कर रहते हैं।

जय गुरुदत्त

https://youtu.be/YYM8YEIMfZE

 

1 comment

Leave A Comment