Horoscope 2021

कन्या राशिफल 2021 की भविष्यवाणी : क्या बदलेगी किस्मत : कन्या राशि वार्षिक राशिफल 2021

कन्या राशिफल 2021

कन्या राशिफल 2021 की भविष्यवाणी ( कन्या राशि वार्षिक राशिफल 2021) के अनुसार यह वर्ष आपके लिए धमाकेदार रहने वाला है। इस वर्ष के प्रारंभ से ही आपके कई अधूरे कार्य पूर्ण होने शुरू हो जाएंगे। पिछला काफी वक्त बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा था, वह मुश्किल या दूर होती नजर आएगी। आप अपने आपको एक अलग मुकाम तक ले जाने के लिए समर्थ रहेंगे । कन्या राशि की किस्मत खुलेगी, अंदाजा इस बात पर लगा सकते हैं कि वर्ष के प्रारंभ में आपके आई भवन में राजयोग का निर्माण कर रहे हैं। जो जबरदस्त धन लाभ की ओर एवं कैरियर में प्रगति की ओर इशारा कर रहा है। राहु एवं शनि ग्रह की स्थिति आपके जीवन में थोड़े उतार-चढ़ाव के संकेत भी दे रही है, किंतु ओवरऑल यह साल कुछ अचीव करने के लिए कुछ प्राप्त करने के लिए आपकी पूर्ण तरीके से मदद करने वाला है।

कन्या राशि की भविष्यवाणी कह रही है, 15 जनवरी के बाद करियर में बड़ा बदलाव होगा । विशेषकर जो जातक कई महीनों से नई नौकरी प्राप्त करने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, ऐसी ऐसी जगह पर आवेदन दिया है, कई लोगों को नौकरी करने के लिए  प्रार्थना करके निवेदन किया है, फिर भी  नौकरी नहीं मिली थी।

तो यकीनन आपको 2021 में लंबी अवधि तक चलने वाली नौकरी प्राप्त होने वाली है। क्योंकि नौकरी कार्य का स्वामी बृहस्पति का शनि के साथ त्रिकोण में जाकर एक केंद्र त्रिकोण का राज योग बन रहा है। जो आपको धन के मामलों में लाभ दिला कर रहेगा। आमदनी में जबरदस्त वृद्धि होगी और जो पिछले काफी समय से प्राइवेट सेक्टर में कार्य कर रहे  कार्य कर रहे हैं और वह जातक पदोन्नति के इंतजार में बैठे हुए हैं,तो निश्चित ही वार्षिक भविष्यफल 2021 के अनुसार यह वर्ष न केवल आपको उच्च पद की प्राप्ति के रूप में बड़ी सौगात प्रदान करेगा, किंतु आपकी सैलरी में भी जबरदस्त वृद्धि होगी जो आपके लिए बड़ी उपलब्धि हो सकती है।

सूर्य ग्रह न केवल पद प्रतिष्ठा एवं नौकरी के कारक माने जाते हैं, किंतु व्यापार एवं बिजनेस में अप्रत्याशित रूप से प्रगति के कारक भी माने जाते हैं। आपकी वर्ष कुंडली में सूर्य एवं बुध की युति से बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है। जिसकी वजह से व्यवसाय बिजनेस कार्यक्षेत्र में आपकी धन की आवक बनी रहेगी। बाहरी देशों से भी धन प्राप्त होगा। खासकर भाग्य और कर्म का लाभ प्राप्त होने से आपके महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे होंगे और  जिससे आपको अत्याधिक मुनाफा भी प्राप्त होगा। आपकी कार्यक्षमता, आपकी बुद्धि एवं आपकी नॉलेज के बदौलत आप अपने व्यापार को ऊंचाइयों पर ले जाने में कामयाब रहेंगे। जहां पर आप मेहनत करने पर भी नहीं ले जा सकते थे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। छोटे निवेश से आपको लाभ प्राप्त होगा। वर्ष के मध्य में कुटुंब परिस्थितियां भी सामान्य होती नजर आएगी।

यह भी देंखेकैसा रहेगा – मिथुन राशिफल 2021: Mithun Rashifal 2021 In Hindi

धन भवन के स्वामी के ऊपर सुख भवन की स्वामी की दृष्टि की वजह से इस वर्ष पर्यंत आपको( Virgo rashi ) यश कीर्ति तो प्राप्त होगे। साथ में प्रचार अभियान यात्रा एवं सहभागिता मुलाकात समारोहों में शामिल होने के भी अवसर प्राप्त होंगे। पारिवारिक जरूरतों को भी पूर्ण करने में कामयाब रहेंगे। यहां तक जो नया कार्यक्षेत्र सुनने के लिए प्रयत्न कर रहे हैं, वह प्रयत्न सफल होंगे। व्यापार में आप अपनी पहुंच के दायरे विस्तारित करेंगे।

आपकी सभी गतिविधियां खासकर यात्राएं स्वास्थ्य भौतिक उपलब्धियां आप में बिना किसी हिचक के साहस पूर्वक आगे बढ़ने का आत्मविश्वास पैदा  करेगी और यही सफलता का मुख्य कारण भी बनेगा। धन के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। हां इस वर्ष केतु की स्थिति आपको शेर बाजार जुए या फिर गेम से अचानक से धन प्राप्त करा सकती है। किंतु जब-जब पाप ग्रहों की दृष्टि केतु पर पड़ेगी, तब आप को भारी नुकसान भी झेलना पड़ेगा। इसलिए इस वर्ष में शॉर्टकट से पैसे कमाने का मन बना रहे हैं, तो सावधान रहना होगा।

यह भी देंखे – मेष राशिफल 2021 (Aries) : Mesh Rashifal Yearly Rashifal

यदि आप सोच रहे हैं कि 2021 प्रेम के लिहाज से कैसा रहेगा,( Prem Rashifal 2021) लव लाइफ मैं आपकी निजी जिंदगी कैसी रहेगी, तो शत-प्रतिशत आपके प्रेम के स्वामी शुक्र ग्रह इस वर्ष पर्यंत आपको सुख प्रदान करते रहेंगे। विशेषकर जो जातक अभी तक कुंवारे हैं और नए साथी की खोज में है, तो निश्चित ही विवाह योग के चलते वर्ष के अंत तक आपका विवाह होना संभव है। प्रेमी जोड़ों के लिए यह वर्ष ना भूलने वाले वह लम्हे ख्वाबों के रूप में प्रदान करने वाला है। ऐसे आपको मौके भी मिलेंगे, जब एक दूसरे के साथ सुख भरे लम्हे बिताएंगे। आपके साथी के कारण आपको कार्य से भी लाभ  होगा । यहां तक आपको नौकरी का चांस प्राप्त हो सकता है, महंगी महंगी गिफ्ट प्राप्त होगी। उपहार के रूप में आपको प्रेमसुख प्राप्त होगा।

मंगल पर शुक्र की युति आपके लिए प्रेम योग का निर्माण कर रही है। जिसकी वजह से 2021 के नए साल में जो प्रेम के लिए तरस रहे हैं, जिन्होंने प्रेम रस का पान नहीं किया है, उन्हें  निश्चित ही प्रेम सुख प्राप्त होकर रहेगा। ऐसी संभावना कम ही बन रही है, कि इस वर्ष में आप अपने साथी से बिछड़ सकते हैं। हां शनि ग्रह पर जब भी पाप ग्रहों की पूर्ण दृष्टि पड़ेगी, तब प्रेमी जोड़ों के बीच में तनाव की स्थिति बन सकती है। किंतु निश्चित रहिए  यह परिस्थितियां बहुत दिनों तक नहीं चलेगी । यकीन मानिए कन्या राशि  2021 आपको व खुशियां भी प्रदान करेगा जिनके लिए आप कई सालों से तरस रहे हैं, इसके लिए आपको प्रयत्न और पुरुषार्थ भी करना पड़ेगा । सकारात्मक सोच भी रखनी पड़ेगी। हर कार्य को दिल से करना पड़ेगा। तब जाकर भाग्य आपका साथ अवश्य देगा।

हरि ओम तत्सत जय गुरुदत्त

आजमाएं यह तात्कालिक नौकरी पाने के उपाय, मिलेगी इच्छित जॉब

Leave A Comment