Blog

आजमाएं यह तात्कालिक नौकरी पाने के उपाय, मिलेगी इच्छित जॉब

naukri pane ke upay

जल्द नौकरी पाने के लिए पढ़ाई खत्म करने के बाद हर कोई ज्यादा मेहनत करता है नौकरी करने के उपाय करता है। लेकिन कभी कबार योग्यता और काबिलियत होने के बावजूद भी नौकरी प्राप्त होने में कई तरह की परेशानी होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन सारी परेशानियों का कारण होते हैं, केवल मात्र ग्रह ! आज हम नौकरी पाने के उपाय बताने जा रहे हैं, उन उपायों को आजमाने से न केवल आपको नौकरी की प्राप्ति होगी, साथ में आप अच्छे पैसे के साथ तरक्की भी कर सकेंगे ।

nokari pane ke upay

इस वर्तमान युग में हर किसी का एक ही सवाल है, कि Meri job kab lagegi इसका अच्छी तरह से जवाब ज्योतिषशास्त्र में प्राप्त होगा। मनुष्य  सरकारी नौकरी हो या फिर प्राइवेट नौकरी हर जगह अपनी किस्मत आजमाते हैं। किंतु हर प्रकार की तैयारी के बावजूद भी उन्हें नौकरी प्राप्त नहीं होती, यदि मेहनत के साथ साथ अगर भाग्य का साथ मिल जाए तो उससे बड़ी बात आपके लिए क्या होगी।

nokari pane ke upay 

कलियुग में कई बार हम अपने आसपास देखते हैं, कि कोई एक इंसान 5 महीने पहले 500 और 1000 रुपए की नौकरी करता था, वह जातक उनकी कुंडली के ग्रहों के चलते करोड़पति हो गया। यकीनन इस दौड़ भरी जिंदगी में इस वर्तमान समय में प्रतिस्पर्धा के चलते Goverment Job तो दूर, किंतु हमारे युवाओं को अच्छी योग्यता के बावजूद प्राइवेट सेक्टर में नौकरी मिलना भी बहुत कठिन सा हो गया है। यदि आपको भी अपनी मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है, या फिर naukri ki samasya  चल रही है ! तो यहां दिए गए उपायों को करने से निश्चित ही आपकी इच्छा पूर्ण होगी। न केवल इच्छित जॉब प्राप्त होगी, साथ में आपकी नौकरी में चल रही परेशानी भी दूर होगी।

nokari ke upay

नौकरी पाने के लिए मंत्र

ॐ एम रीम श्रीम वेद वादिनी क्लिम क्लिम मम मनोरथम पूर्ण य पूर्ण य शीघ्र कार्यम देहि देहि स्वाहा

अगर मनचाही नौकरी की तलाश में है, तो यह मंत्र आपके लिए वरदान रूप साबित होगा। रोज सुबह जल्दी उठकर महालक्ष्मी जी के तस्वीर के सामने हर रोज नौकरी न मिलने तक 108 बार ऊपर दिए गए मंत्र का जाप करें। इस मंत्र से न केवल महालक्ष्मी प्रसन्न होती है, किंतु जातक को व्यवसाय कर्म क्षेत्र के रूप में धन प्रदान करती है। 

sarkari naukri

मनचाही नौकरी पाने के लिए उपाय

हमारे ज्योतिष शास्त्र में नौकरी के कारक सूर्य देव माने जाते हैं, जिन जातकों की कुंडली में सूर्य देव उच्च स्थान में होते हैं, चतुर्थ भवन, नवम भवन में या फिर ग्यारहवें भवन में होते हैं, उन जातकों को सरकारी नौकरी पाने के उपाय  की जरूरत नहीं होती। किंतु कुंडली में सूर्य ग्रह 6 8 12 वे स्थान में विराजमान होते हैं, उन जातकों को इच्छित नौकरी पाने के उपाय जरूर करने पड़ते हैं। हो सके तो कुंडली में सूर्य को मजबूत करें सूर्य पूजा करें नियमित रूप से सूर्य के द्वादश मंत्र का जाप करें।

meri job kab lagegi

जो भी नौजवान इच्छित जॉब के लिए इंटरव्यू देने अपने घर से निकले उससे पहले सूर्य को नमस्कार अवश्य करें उस दिन सुबह जल्दी उठकर सूर्य को अर्घ्य प्रदान करें और  ॐ सूर्याय नमः इस मंत्र का 12 बार जप करें। निश्चित ही सूर्य देव की कृपा से आपकी  मनचाही इच्छा पूर्ण हो सकती है। 

naukri pane ke upay

नौकरी पाने का तीसरा उपाय

आजकल इच्छित नौकरी पाने के लिए कछुआ एवं विश् पिरामिड का प्रयोग किया जा रहा है और उनके सफल परिणाम भी प्राप्त हो रहे हैं। अगर आपके मन में भी लंबी अवधि तक चलने वाली नौकरी की ख्वाहिश है, तो इस इच्छा को पूर्ण करने के लिए आप लाल पेन से सफेद कागज पर ॐ एम श्री मम इच्छित कार्य शीघ्रम कुरु कुरु स्वाहा इस मंत्र को लिखकर कछुए के अंदर रख दे और उस कछुआ का मुंह दक्षिण दिशा की और कर दे।  ऐसा करने से आपकी इच्छा 50 से 57 दिन के अंदर पूरी हो जाती है, मगर याद रहे आप जिस जगह कछुआ रखते हैं उस रूम की खिड़की या भूल कर भी बंद ना करें । 

sarkari naukri

नौकरी पाने का चौथा उपाय

प्राचीन ज्योतिष में रुद्राक्ष का बहुत ही महत्व बताया गया है। पुराने जमाने में राजा रजवाड़ों में  किसी इंसान को राज्य कचरी में कार्य नहीं मिलता था और उसे कार्य करने की इच्छा होती थी तब 2 मुखी रुद्राक्ष को विधिवत धारण करते थे और उन्हें राजा के दरबार में कार्य  करने का अवसर प्राप्त होता था। कई सारी किताबों में उसका उल्लेख भी मिलता है। 

2 मुखी रुद्राक्ष में दो धारी होती है, यह रुद्राक्ष अर्धनारीश्वर स्वरूप होता है उसको धारण करने से न केवल माता पार्वती प्रसन्न रहती है, किंतु उसके ऊपर भगवान भोलेनाथ की कृपा होती है।  इसे विधिवत धारण करने से तेज दिमाग एवं बुद्धि जागृत हो जाती है।  जिसके कारण रुद्राक्ष धारण किए हुए जातक किसी भी परीक्षा उत्तीर्ण करने में सफल रहते हैं और इच्छित नौकरी  प्राप्त करते हैं। 

naukri pane ke liye mantra

पांचवा नौकरी पाने का उपाय

सरकारी नौकरी हो या फिर प्राइवेट नौकरी राज्य सरकार में हो या फिर केंद्र सरकार हर जगह इच्छित नौकरी पाने के लिए सबसे सरल और आसान प्रयोग है, वैदिक ज्योतिष एवं पौराणिक परंपराओं के अनुसार नौकरी प्राप्ति का अनुष्ठान जी हां वैदिक काल से ही इच्छित कामनाओं की पूर्ति के लिए राजा से लेकर आम इंसान तक हर लोग अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए मंत्रों के अनुष्ठान के रूप में प्रयोग करते थे और वह प्रयोग फलीभूत भी होते थे। 

आज काल में मनोरथ सिद्धि मंत्र का प्रयोग नौकरी प्राप्त करने के लिए सटीक माना जा रहा है।  विद्वान एवं मंत्र के दीक्षित पंडित का चयन करके मनोरथ सिद्धि मंत्र का सवा लाख जप करें, बाद में तर्पण मार्जन और दशांश ब्रहम भोजन की  विधि पूर्ण करें। ऐसा करने से न केवल आपकी नौकरी पाने की इच्छा पूर्ण होगी किंतु आपके जीवन में चल रहे कई कष्टों का भी निवारण होगा।